महिला को चलती ट्रेन से TTE ने दिया धक्का

फरीदाबाद 03 March, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : हरियाणा के फरीदाबाद में झेलम एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में चढ़ी महिला को टीटीई ने चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। महिला ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंसकर घायल हो गई। मौके पर मौजूद आरपीएफ के जवानों ने चेन पुलिंग करा ट्रेन रुकवाई और बड़ी मुश्किल से महिला को ट्रेन के नीचे से निकाल कर अस्पताल भिजवाया। महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। ॉमहिला की शिकायत पर टीटीई के खिलाफ हत्या करने का प्रयास की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

 एसजीएम नगर निवासी भावना (40) 29 फरवरी को झांसी में अपनी रिश्तेदारी में शादी समारोह में शामिल होने जा रही थी। बेटी शिल्पा उसे फरीदाबाद स्टेशन पर छोड़ने आई। वह जनरल टिकट लेकर झेलम एक्सप्रेस का इंतजार करने लगी। दोपहर करीब सवा 12 बजे ट्रेन प्लेटफार्म पर आकर रुक गई। भावना सामने आए एसी कोच-1 में चढ़ गई। इसी दौरान ट्रेन चल पड़ी।

भावना ने जीआरपी को शिकायत में कहा कि एसी कोच में चढ़ते ही डयूटी पर तैनात TTE ने कहा कि एसी कोच में क्यों चढ़ गई?। डिब्बे से नीचे उतरो। महिला ने कहा कि मेरे पास जरनल टिकट है। मैं जुर्माना देने को भी तैयार हूं। बावजूद TTE नहीं माना। महिला ने बताया कि TTE ने चलती ट्रेन से पहले उनका सामान बाहर फेंक दिया फिर उसे भी धक्का दे दिया। महिला प्लेटफार्म पर गिरते ही ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गई। ऑन ड्यूटी RPF कर्मी ने चेन पुलिंग कराई।

इसके बाद लोगों की मदद से उसे ट्रेन के नीचे से निकाला गया। घटना के चलते करीब 10 मिनट तक ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी रही। उसके दाएं हाथ के अंगूठे, सिर, कूल्हा व पैर में गंभीर चोटें आई हैं। उसका NIT स्थित ESI अस्पताल में इलाज चल रहा है। RPF सूत्रों का कहना है कि यदि 2 मिनट और लेट होता तो महिला की जान जा सकती थी। क्योंकि वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में बुरी तरह से फंस चुकी थी। ट्रेन के रफ्तार पकड़ते ही वह रेलवे लाइन पर आ जाती, उसका बचना मुश्किल था। महिला का कहना है कि जान से मारने की नीयत से TTE ने चलती ट्रेन से फेंका।

महिला की शिकायत पर जीआरपी ने हत्या के प्रयास की धारा के तहत टीटीई के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जीआरपी थाना प्रभारी राजपाल का कहना है कि रेलवे से TTE के बारे में रिकॉर्ड तलब किए जा रहे हैं। अभी आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

*****************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version