चारधाम यात्रा के लिए टूटा पंजीकरण का रिकॉर्ड

एक हफ्ते में 12.48 लाख श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

देहरादून 22 April, (Rns): उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा इस साल 10 मई से शुरू हो रही है। इसके लिए पर्यटन विभाग ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। इस साल चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों के पंजीकरण का रिकॉर्ड टूट रहा है।

इस साल महज सात दिनो में पंजीकरण की संख्या 12.48 लाख पहुंच गई है। पिछले साल एक सप्ताह में लगभग चार लाख यात्रियों ने पंजीकरण किया था।

पर्यटन विभाग ने चारधाम यात्रा में देश-दुनिया से आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए 15 अप्रैल से पंजीकरण शुरू किया था। रविवार को एक लाख से अधिक यात्रियों ने बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब की यात्रा के लिए पंजीकरण कराया।

पर्यटन विभाग के अनुसार अब तक 12.48 लाख यात्री पंजीकरण करा चुके हैं। इसमें केदारनाथ के लिए सबसे ज्यादा पंजीकरण 4,22,129, बद्रीनाथ धाम के लिए 3,56,716, गंगोत्री धाम के लिए 2,31,983, यमुनोत्री धाम के लिए 2,19,619 जबकि हेमकुंड साहिब के लिए 17,684 यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

*****************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

 

सियाचिन भारतीय सैनिकों के बलिदान, वीरता व संकल्प का प्रतीक..

नई दिल्ली 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन कोई साधारण भूमि नहीं है। यह उन भारतीय सैनिकों के बलिदान, वीरता और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है, जो बेहद खराब हालात और खराब मौसम में भी मातृभूमि की रक्षा करते हैं।

राजनाथ सिंह ने सियाचिन के कुमार पोस्ट पर तैनात सशस्त्र बल के जवानों से भी बातचीत की और देश की संप्रभुता और दृढ़ता की रक्षा करते समय कर्तव्य को हर चीज से ऊपर रखने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

राजनाथ ने कहा, सियाचिन की भूमि कोई साधारण भूमि नहीं है… जैसे नई दिल्ली हमारी राजनीतिक राजधानी है, मुंबई हमारी वाणिज्यिक राजधानी है और बेंगलुरु तकनीकी राजधानी है, उसी तरह जब शौर्य, बलिदान और पराक्रम की बात आती है तो सियाचिन देश की राजधानी है।

13 अप्रैल 1984 को लॉन्च किए गए ‘ऑपरेशन मेघदूत’ के 40 साल पूरे होने के मौके पर भारतीय सेना ने जश्न मनाया। उनके साथ थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे भी साथ थे। राजनाथ सिंह ने कहा कि उनका मानना है कि त्योहार सबसे पहले देश के रक्षकों के साथ मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं तीनों सेनाओं के प्रमुखों से एक दिन पहले सैनिकों के साथ त्योहार मनाने की नई परंपरा स्थापित करने का आग्रह करता हूं।

************************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

अरविंद केजरीवाल को झटका,जमानत के लिए लगी याचिका खारिज

याचिकाकर्ता पर लगा 75 हजार रुपए जुर्माना

नई दिल्ली 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : शराब नीति केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज झटका लगा है। उनकी जमानत के लिए लगी जनहित याचिका खारिज कर दी गई है। अदालत ने याचिका खारिज करते हुए याचिकाकर्ता पर 75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

दिल्ली के कार्यकारी चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली बेंच ने आदेश जारी करते हुए कहा कि उच्च पद पर बैठे व्यक्ति के खिलाफ शुरू किए लंबित आपराधिक मामले में असाधारण जमानत नहीं दी जा सकती।

अदालत ने कहा कि अदालत के न्यायिक आदेश के आधार पर किसी व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल यह चुनौती सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है। कानून सबके लिए बराबर है।

****************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर अभी भी धधक रही आग

जहरीले धुएं लोगों की परेशानी बढ़ी; सांस लेने में हो रही है दिक्कत

गाजियाबाद 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग जारी है। आसपास के स्थानीय लोगों को सांस लेने में अब दिक्कत होने लगी है। अधिकारियों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के प्रयास लगातार जारी हैं।

स्थानीय लोगों ने आग के कारण सांस लेने में दिक्कत, आंखों में जलन और गले में तकलीफ की शिकायत करनी शुरू कर दी है। दिल्ली में रविवार शाम से गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी भीषण आग के चलते आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की।

गाजीपुर लैंडफिल साइट के आसपास गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी, वैशाली, इंदिरापुरम इलाके पड़ते हैं। स्थानीय लोगों को इस आग से निकलने वाले जहरीले धुएं से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

गाजियाबाद के वैशाली इलाके में रहने वाले नवीन जोशी ने बताया कि हम 1990 के से ही इस समस्या का सामना कर रहे हैं। आसपास रहने वाले लोगों को मधुमेह, बीपी, थायराइड और आंखों में जलन की अकसर दिक्कत होती है। कई सालों से बड़े बुजुर्ग और यहां तक ​​कि छोटे बच्चे भी इन समस्याओं से पीड़ित हैं।

उनका कहना है कि आसपास के सभी इलाकों में लोगों को आंखों में जलन हो रही है। लोग बाहर नहीं जा पा रहे हैं। चाहे दिल्ली सरकार हो या केंद्र सरकार, कोई भी हमारी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहा है। सबसे बड़ी समस्या है कि जैसे-जैसे तापमान बढ़ेगा आग और भी ज्यादा तेज होती जाएगी।

खोड़ा कॉलोनी में रहने वाले अमरजीत ने बताया कि हम ठीक से सांस नहीं ले पा रहा हैं। मेरी आंखों में जलन हो रही है। कोई भी सरकार इस मुद्दे का समाधान नहीं कर रही है। इस आग से निकलने वाले धुएं के चलते स्कूली छात्रों का भी बुरा हाल है। आसपास के इलाकों से स्कूल जाने वाले छात्रों के गले में भी दिक्कत शुरू हो गई है।

यह पहली बार नहीं है कि डंपयार्ड से आग लगने की घटना सामने आई है। इससे पहले 2022 में लैंडफिल में आग लगने की तीन घटनाएं सामने आई थीं, जिसमें 28 मार्च की घटना भी शामिल थी, जिसे 50 घंटे से अधिक समय के बाद बुझाया गया था।

*************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

महाराष्ट्र : मुश्ताक अंतुले सोमवार को एनसीपी में होंगे शामिल

मुंबई 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ए.आर. अंतुले के दामाद और पूर्व कांग्रेस विधायक मुश्ताक अंतुले सोमवार को अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल होंगे।

राकांपा के राज्य प्रमुख सुनील तटकरे ने कहा कि अंतुले लंबे समय से राजनीति में हैं और उनके प्रवेश से एनसीपी को और मजबूती मिलेगी।

तटकरे ने कहा, “उनका प्रवेश हमारे एनडीए में शामिल होने के बाद पार्टी के खिलाफ चलाए गए गलत सूचना अभियान का करारा जवाब होगा।”

अंतुले का निर्णय महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से तब जब तटकरे रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना यूबीटी उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

राकांपा को रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मुस्लिम और अल्पसंख्यक वर्ग के अधिक मतदाताओं को एकजुट करने की उम्मीद है क्योंकि इन समुदायों के कुछ पारंपरिक समर्थकों ने भाजपा के साथ गठबंधन करने के पार्टी के कदम पर आपत्ति व्यक्त की है।

****************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

जेपोर विधानसभा क्षेत्र से गौतम सामंत्रे को फिर से उम्मीदवार

भुवनेश्वर 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को आगामी ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी सूची जारी की, जिसमें सिर्फ एक नाम शामिल है।

पार्टी ने कोरापुट लोकसभा क्षेत्र के तहत जेपोर विधानसभा क्षेत्र से गौतम सामंत्रे को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

सामंत्रे ने 2019 में उसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था और 21.41 प्रतिशत वोट शेयर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया था।

चार चरण के विधानसभा चुनाव में 13 मई को कोरापुट, नबरंगपुर, बेरहामपुर और कालाहांडी संसदीय क्षेत्रों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है। भाजपा ने अब तक राज्य की 147 विधानसभा सीटों में से 134 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं।

****************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में NIA का एक्शन

श्रीनगर में 9 जगहों पर छापेमारी

श्रीनगर 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सोमवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी आतंकवादियों के पाक कनेक्शन का पता लगाने के लिए छापेमारी कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि एजेंसी को सूचना मिली है कि आतंकवादियों को पाक से धन प्राप्त हो रहा है। एजेंसी उसी कनेेेेेक्शन का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

इस संबंध में एक सरकारी अधिकारी का भी नाम सामने आया है। एजेंसी उसके ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है।

गौरतलब है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान से धन प्राप्त होने की सूचना पहले भी मिलती रही है। मामले में कई लोगोंं को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

***********************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

लोकसभा चुनाव के बीच ममता सरकार को बड़ा झटका

हाईकोर्ट ने रद्द की 24,000 स्कूल टीचर्स की भर्ती

कोलकाता 22 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : लोकसभा चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षक भर्ती रद्द कर दी है। हाईकोर्ट ने 2016 का पूरा जॉब पैनल रद्द कर दिया है और लगभग 24 हजार नौकरियां हाई कोर्ट ने रद्द कर दीं। इस भर्ती में 5 से 15 लाख रुपये की घूस लेने तक की आरोप हैं।

क्या है स्कूल नौकरी घोटाला?

साल 2016 में पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती निकाली थी। यह भर्ती सरकारी स्कूलों के लिए थी, जिसके जरिए माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के लिए शिक्षकों का चयन होना था। इस भर्ती में अनियमितता के आरोप लगे और मामला हाई कोर्ट तक पहुंच गया। इस मामले में घोटाले को लेकर कई याचिकाएं दायर की गईं और कोर्ट ने सभी पर एक साथ सुनवाई की।

कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने पूरे मामले की जांच की और पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया। उनके अलावा पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग के कुछ पदाधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया। हाई कोर्ट के कहने पर ही सीबीआई ने दो महीने के अंदर अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद 20 मार्च तक सुनवाई पूरी हुई और अब कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल में सभी सात चरण में वोटिंग होनी है। पहले चरण में 3 सीटों पर मतदान हो चुका है, लेकिन अभी राज्य की 39 लोकसभा सीटों पर मतदान बाकी है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 3 सीटों पर मतदान होना है।

**************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

टाइगर नागेश्वर राव के हिंदी वर्जन ने तोड़े रिकॉर्ड

यूट्यूब पर मिले 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज

22.04.2024  –  रवि तेजा की फिल्म टाइगर नागेश्वर राव एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गई है। यह फिल्म साल 2023 में रिलीज हुई थी। तेलुग के बाद इस फिल्म को कुछ समय पहले यूट्यूब पर हिंदी में भी रिलीज किया गया था। अब खबर आ रही है कि फिल्म ने यूट्यूब पर धमाल मचा दिया है।यूट्यूब पर फिल्म टाइगर नागेश्वर राव के हिंदी संस्करण को 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

ये वाकई में बहुत बड़ी बात है। व्यूज के अलावा फिल्म लाइक्स के मामले में भी पीछे नहीं है। इस फिल्म को अभी तक 1 मिलियन से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इन आंकड़ों से साफ है कि हिंदी पट्टी के राज्यों में यह फिल्म जलवा बिखेर रही है। हिंदी के दर्शक इस फिल्म को जमकर पसंद कर रहे हैं। दर्शकों से मिली इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया के चलते फिल्म के निर्माता भी काफी खुश है।फिल्म टाइगर नागेश्वर राव में रवि तेजा ने दक्षिण भारत के एक बहुत बड़े चोर की भूमिका निभाई है।

वह इतना शातिर था कि उसने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रूमाल भी चोरी कर लिया था। दर्शक इस फिल्म के हिंदी संस्करण में रवि तेजा को हिंदी बोलते हुए सुन सकते हैं। इससे पहले उनकी हिंदी भाषा में डब होने वाली फिल्मों में उनकी वास्तविक आवाज नहीं होती थी। वह किसी डबिंग आर्टिस्ट की आवाज हुआ करती थी।

फिल्म टाइगर नागेश्वर राव में रवि तेजा के अलावा नुपुर सेनन, गायत्री भारद्वाज, रेनू देसाई, अनुपम खेर, सुदेव नायर, नासर, मुरली शर्मा, अनुकृति, जिशु सेनगुप्ता और हरीश पेराडी ने भी अभिनय किया है। फिल्म का निर्माण अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स ने किया है। इसके निर्देशक वामसी कृष्णा हैं।

***************************

Read this also :-

प्रभास की कल्कि 2898 एडी से रिलीज हुआ अमिताभ बच्चन का नया पोस्टर

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

आज का राशिफल

मेष राशि-

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। किसी काम में लगाई गई आपकी मेहनत रंग लायेगी। करियर के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। ऑफिस में अधूरे पड़े कार्य आज पूरे हो जाएंगे, काम में सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेसमैन को आज धन लाभ होने की संभावना है। आज आपकी बातों को तरजीह मिलेगी, उन्हे ध्यान से सुनकर लोग उन पर अमल करेंगे। सेहत के मामले में भी आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज संतान के करियर या शिक्षा से संबंधी कोई बढिय़ा समाधान मिलेगा।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 7

वृष राशि-

आज आपके भाग्य के सितारे बुलंद होंगे। आज आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे और आपका दिन शानदार रहेगा। नवविवाहित दंपत्ति के रिश्तें में मिठास बढ़ेगी। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिहाज़ से अच्छा रहेगा। आज ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। आज आपकी मुलाकात अपने पुराने दोस्तों से हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लोगों को आज कोई विशेष सफलता हासिल होगी। आप कुछ लोगों के साथ महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करेंगे। आपके विचारों को सम्मान मिलगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। गैर जरूरी खर्चों पर काबू रखें, फ्यूचर की किसी योजना के लिए बजट का ध्यान रखेंगे।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 8

मिथुन राशि-

आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे, लेकिन आपको अपने मन को नियंत्रित करना होगा। किसी के साथ बहसबाज़ी में ना पड़े। अगर शादीशुदा हैं तो अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए किसी भी तरह की गलतफहमी ना पालें। आज आप किसी नए कार्य की योजना बनाएंगे। आज आपके आय के स्रोतों में वृद्धि होने के योग हैं। प्राइवेट नौकरी करने को आज कोई नया काम मिलेगा, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। आपकी तरक्की के कई रास्ते खुलेंगे। नये व्यवसाय में पैसा लगाने के बारे में आप सोच सकते हैं, एक्सपर्ट से राय लेना न भूलें।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 4

कर्क राशि-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आप सभी कार्यों में बहुत हद तक सफल रहेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खुशखबरी मिलेगी। आज आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी बेहतर होगा। आपको माता-पिता का सहयोग मिलेगा जिससे आप जीवन में आगे बढऩे में सक्षम होंगे। कई दिनों से ऑफिस का रुका कार्य पूरा हो जाने से राहत महसूस करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को परीक्षा के सकारात्मक परिणाम मिलेगे। आज का दिन किसी रिश्ते में चल रही अनबन को समाप्त करने के लिए अच्छा है। नवविवाहित दंपत्ति आज मंदिर जाएंगे।

शुभ रंग- ग्रे

शुभ अंक- 6

सिंह राशि-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। कोई रूका हुआ काम पूरा होने से आपको ख़ुशी मिलेगी। शाम तक आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जायेगा। आसपास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। आज आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। लवमेट के साथ आपका दिन बेहतर गुजरेगा। आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत होगी। आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। बिजनेस में कुछ बदलाव होने के योग बन रहे हैं।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 7

कन्या राशि-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज लोगों के बीच आपके काम की तारीफ होगी। आर्थिक लाभ पाने के लिए आज आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। आप किसी नए कार्य को लेकर योजना बनायेंगे। आज वाहन चलाते समय सावधानी ज़रूर बरतें। किसी मामले पर आपको बातचीत करते समय अपनी वाणी पर संयम बरतनी चाहिए। आज आप किसी काम में थोडा अधिक व्यस्त रहेंगे। प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े लोगों से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

तुला राशि-

आज आपका दिन बढिय़ा रहेगा। आपको कुछ जरूरी कार्यों में दोस्तों की मदद मिलेगी। कई दिनों से अटका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आया है। पहले से दी गई प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में स्थिरता बनी रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग कवि है आज उनकी किसी कविता की तारीफ होगी। आज जमीन जायदाद लेने के सिलसिले में आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 4

वृश्चिक राशि-

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज आप मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे। आपके व्यवहार से कुछ लोग आज काफी प्रभावित होंगे। लोगों से आपको शुभ काम में मदद मिलेगी। आपसी विश्वास के सहारे आपके रिश्तों में मजबूती आएगी। आपकी कोई खास इच्छा जो काफी समय से अधूरी थी वो आज पूरी होगी। ऑफिस में अधिकारियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। संतान सम्बंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होगा। आपकी योजनाएं सफल रहेंगी।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 3

धनु राशि-

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। व्यवसाय में आपको फायदा हो सकता है। ऑफिस में किसी जरुरी काम को पूरा करने के लिए किसी सहकर्मी की मदद मिलेगी और आपको कार्य में सफलता भी हासिल होगी। आज अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बातचीत करेंगे। लवमेट से उपहार मिलेगा। छात्रों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है। अगर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा। जो लोग घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, वो आज अपने परिवार से मिल सकते हैं।

शुभ रंग- मैजेंटा

शुभ अंक- 6

मकर राशि-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। पारिवारिक काम को पूरा करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आपके सहपाठी किसी टॉपिक को समझने के लिए आपसे मदद लेंगे। इस राशि के महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सेहत के लिहाज से आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। अविवाहितों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। दुकानदारों के लिए आज का दिन अचानक धन-लाभ कराने वाला होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आप खुद को फिट महसूस करेंगे। आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 1

कुंभ राशि-

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक रिश्ते आज और बेहतर होंगे। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। किसी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले मित्रों से सलाह करेंगे। आर्थिक मामलों को लेकर कुछ लोग मददगार साबित होंगे। व्यावसायिक प्रगति के लिए आज का दिन अनुकूल है। परिवार में भाई-बहन के साथ आपके रिश्ते पहले से और बेहतर होंगे। पैसे कमाने के कुछ नए सुझाव आपको मिल सकते हैं।

शुभ रंग- पिच

शुभ अंक- 6

मीन राशि-

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आप जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से प्रसन्न होंगे। अपने व्यापार को बढऩे के लिए नये प्लान बनाने की जरूरत है। आज आप किसी बात को लेकर विचारों में खोए रहेंगे। आज नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी, जो आगे चलकर आपके व्यापार में धन लाभ कराएंगे। घर पर किसी पार्टी के आयोजन का प्लान बनायेंगे। छात्रों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा। लवमेट आज आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे।

शुभ रंग- मैहरुन

शुभ अंक- 8

*************************

 

कांग्रेस के नेता अपने बच्चों को फिट करने में लगे

मोदी आपकी संतानों के भविष्य के लिए खप रहा

जयपुर,21 अपै्रल (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे बागड़ से भाजपा का रिश्ता बहुत पुराना है, यहां की वीर धरा ने हमेशा भाजपा पर अपना विश्वास जताया है.

आज भारत में स्थिर सरकार, मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है. एक ऐसी सरकार जो सरहदों की रक्षा कर सके और जरूरत पड़े तो पाताल में भी घुसकर दुश्मनों का सफाया करे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए, आपके सपनों को पूरा करने के लिए, देश के विकास के लिए मोदी पूरे देश, राजस्थान, बागड़ से आशीर्वाद मांगने आया है. भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सुशासन का एक उम्दा मंत्र लेकर समर्पण भाव से काम कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मोदी हर बार नया काम आप लोगों की सेवा के लिए ही करता है. आपकी मजबूती के लिए करता है, क्योंकि देश मजबूत बनाने के लिए हर परिवार को मजबूत बनाना है. गैस और नल से जल देने के साथ-साथ मैंने गरीबों को मुफ्त राशन दिया.

तिजोरी खाली कर दी, लेकिन मैंने पक्का किया कि गरीब के घर में चूल्हा जलता रहना चाहिए, गरीब का बच्चा भूखा नहीं सोने दिया. आज मैं फिर गारंटी दे रहा हूं कि आने वाले 5 साल मुफ्त राशन मिलता रहेगा. इसका अधिक फायदा गरीब, पिछड़े और दलित परिवारों को हुआ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं आपको मोदी की एक बड़ी गारंटी याद दिला रहा हूं, लखपति दीदी अभियान के तहत अब तक 1 करोड़ बहनों की वार्षिक आय 1 लाख से अधिक हो चुकी है और अब मोदी की गारंटी है कि 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया जाएगा.

हमारी बेटियां खेलों में आगे बढ़े इसके लिए विशेष कार्यक्रम लाए जाएंगे.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस जैसी पार्टियों को आपकी परवाह नहीं है, कांग्रेस जैसी पार्टियां सिर्फ अपनी संतान के लिए काम करती हैं. कांग्रेस पार्टी के सारे नेता, इंडिया गठबंधन के नेता अपने बच्चों को फिट करने में लगे हैं. मोदी आपके संतानों के भविष्य के लिए खप रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वार्थ और अवसरवादिता में घिरी कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसी हो गई है कि आजादी के बाद पहली बार दिल्ली में जो कांग्रेस का शाही परिवार रहता है वह कांग्रेस को वोट नहीं देगा.  जहां इस शाही परिवार के लोग रहते हैं वहां कांग्रेस चुनाव ही नहीं लड़ रही है.

*********************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

सुनीता केजरीवाल बोली, जेल में मेरे पति को मारने की साजिश

रांची,21 अपै्रल  (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। लोकसभा चुनाव के बीच झारखंड की राजधानी रांची में विपक्षी गठबंधन इंडिया ने शक्ति प्रदर्शन किया है। यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा द्वारा बुलाई गई उलगुलान रैली में 14 विपक्षी पार्टियों के दर्जनों बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया।

बीमारी के चलते राहुल गांधी ने ऐन वक्त पर रैली में शामिल नहीं हो सके।इस दौरान अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री को मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

सुनीता ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री को ये मारना चाहते हैं। वे पिछले 12 सालों से प्रतिदिन 50 यूनिट इंसुलिन ले रहे हैं, लेकिन जेल में इंसुलिन नहीं दी जा रही है। उन पर नजर रखने के लिए कैमरा लगाया गया है। उन्हें गुंडागर्दी से, छल-कपट से जेल में डाल दिया गया है।

यह कैसी जांच है कि बिना कोई दोष साबित हुए जेल में डाल दो। यह तानाशाही है। भगवान करें ऐसी तानाशाही किसी को देखने को नहीं मिले।
सुनीता ने कहा, केजरीवाल ने आप सभी के लिए 6 गारंटी दी है। पहली- पूरे देश में 24 घंटे बिजली मिलेगी। दूसरी- हर गरीब को मुफ्त में बिजली मिलेगी।

तीसरी- हर गांव में हर मोहल्ले में सरकारी स्कूल बनेंगे जहां अच्छी और मुफ्त शिक्षा मिलेगी। चौथी- हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनेंगे, जहां मुफ्त इलाज होगा। पांचवीं- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक फसलों की वाजिब दाम मिलेंगे। छठी- दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा, भाजपा का मतलब है बड़का झूठा पार्टी। प्रधानमंत्री कैसी बातें कर रहे हैं, वे इंडिया गठबंधन से डरे हुए हैं। 400 पार का नारा लगा रहे हैं, लेकिन पहले चरण में ही 400 वाला फिल्म को देश की जनता ने सुपर फ्लॉप बना दिया है।

भाजपा को बचाओ और देश का संविधान बचाओ। देश में चल रही तानाशाही को उखाड़कर फेंकने का काम करेंगे। जनता मालिक हैं और आपको न्याय करना है।

रैली में राजद और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़ गए और जमकर हाथापाई की। भिड़ंत के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि कार्यकर्ता एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंक रहे हैं।

वीडियो में एक शख्स के सिर से खून बहता भी नजर आ रहा है।बताया जा रहा है कि चतरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी का राजद उम्मीदवार विरोध कर रहे हैं, इसलिए ये झड़प हुई है।

रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, राष्ट्रीय जनता दल के लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अबदुल्ला, सुनीता केजरीवाल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, तृणमूल कांग्रेस  के डेरेक ओब्रायन और शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी शामिल हुए।

***************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

बाबा रामदेव को योग शिविरों का सर्विस टैक्स देना होगा

योग शिविर के लिए चुकाना होगा सर्विस टैक्स

नईदिल्ली,21 अपै्रल (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। सुप्रीम कोर्ट से बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब कोर्ट ने उनके योग शिविरों को सर्विस टैक्स देने को कहा है।

कोर्ट ने सीमा शुल्क, उत्पाद शुल्क और सेवा कर अपीलीय न्यायाधिकरण (सीईएसटीएसटी) के उस फैसले को बरकरार रखा है, जिसमें पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट को योग शिविरों के आयोजन के लिए प्रवेश शुल्क लेने के लिए सर्विस टैक्स का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी ठहराया था।

दरअसल, सीईएसटीएसटी की इलाहाबाद पीठ ने 5 अक्टूबर, 2023 को आदेश में कहा था कि पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट की ओर से आयोजित योग शिविर किसी भी व्यक्ति से भागीदारी के लिए शुल्क लेता है, इसलिए ट्रस्ट द्वारा आयोजित योग शिविर सर्विस टैक्स के दायरे में आने चाहिए।

पीठ ने कहा था कि ट्रस्ट शिविरों में योग प्रशिक्षण के लिए दान के रूप में राशि लेता है, लेकिन असल में यह सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रवेश शुल्क होता है।

सीईएसटीएसटी ने कहा था, इन शिविरों में योग और मेडिटेशन की शिक्षा किसी एक व्यक्ति को नहीं, बल्कि पूरे समूह को एक साथ दी जाती है। ट्रस्ट ने शिविर में प्रवेश शुल्क दान के रूप में एकत्र किया।

उन्होंने विभिन्न मूल्यवर्ग के प्रवेश टिकट जारी किए और टिकट के मूल्य के आधार पर अलग-अलग विशेषाधिकार दिए गए थे। ट्रस्ट जो शुल्क लेता है, वो स्वास्थ्य और फिटनेस सेवा की श्रेणी में आता है, जिस पर सर्विस टैक्स लगता है।

सीईएसटीएसटी के फैसले के खिलाफ पतंजलि ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। कोर्ट में जस्टिस अभय एस ओक और जस्टिस उज्ज्वल भुइयां की पीठ ने पतंजलि की अपील को खारिज कर दिया।

पीठ ने फैसले में कहा कि सीईएसटीएसटी ने सही कहा है कि शुल्क के लिए शिविरों में योग एक सेवा है, हमें उस आदेश में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं दिखता, इसलिए अपील खारिज की जाती है।

सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क मेरठ रेंज के आयुक्त ने पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट से अक्टूबर, 2006 से मार्च, 2011 के दौरान लगाए गए ऐसे शिविरों के लिए लगभग 4.5 करोड़ रुपये अदा करने को कहा था।

इसमें जुर्माना और ब्याज भी शामिल है।ट्रस्ट ने दलील दी थी कि वह ऐसी सेवाएं प्रदान कर रहा है, जो बीमारियों के इलाज के लिए है और इन पर सर्विस टैक्स नहीं लगता।

बाबा रामदेव पतंजलि को लेकर भ्रामक विज्ञापन मामले में भी फंसे हुए हैं। इस मामले में वे कोर्ट में कई बार माफी मांग चुके हैं, जिन्हें कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब उन्हें सार्वजनिक माफी मांगने का आदेश दिया गया है।

ये मामला सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित करने से जुड़ा है, जिस पर 23 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी। एलोपैथी पर दिए बयानों को लेकर भी रामदेव विवादों में हैं।

*****************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

चुनावी ड्यूटी से लौट रहे CRPF जवानों की बस दुर्घटनाग्रस्त

जगदलपुर 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में चुनाव ड्यूटी से लौट रहे सीआरपीएफ जवानों से भरी बस के आज सुबह हादसे का शिकार होने से लगभग एक दर्जन जवान घायल हो गए।

इनमें से तीन जवानों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जवानों से भरी बस डिलमिली के पास दुर्घटना का शिकार हो गई है। घटना में 10 जवान घायल हैं। तीन की हालत गंभीर है।

सभी ने मिलकर बस में फंसे घायल जवानों को बस के शीशे तोड़कर बाहर निकाला। फिर एंबुलेंस की मदद से घायल जवानों को इलाज के लिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

*****************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

रांची में इंडिया गठबंधन की रैली में मारपीट

कांग्रेस व राजद कार्यकर्ता भिड़े; जमकर चले कुर्सी-डंडे

रांची 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : इंडिया गठबंधन की रांची में हो रही रैली में मारपीट होने की खबर आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई है। इस दौरान कुछ लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि जब गठबंधन के नेता लोगों को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान किसी बात को लेकर राष्ट्रीय जनता दल व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों दलों के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर कुर्सी, डंडा आदि लेकर टूट पड़े। वहां मौजूद लोगों व सुरक्षाकर्मियों ने बीच-बचाव की कोशिश की, लेकिन तब तक कुछ लोग चोटिल हो गए थे। इससे रैली में अफरातफरी मच गई। लोग भागने लगे। इस दौरान कई लोग जमीन पर गिर पड़े।

खबरों के मुताबिक राजद केे कार्यकर्ताओं की चतरा से इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी के गुट से भिड़त हुई है। इस भिड़ंत मेें केएन त्रिपाठी के भाई गोपाल त्रिपाठी का सिर फट गया। उन्होंने कहा कि रैली में 10-15 बाहरी लोग आए थे। उन्हींं लोगों ने अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की। जानबूझकर हमला किया गया। जिस समय यह घटना हुई, उस समय मंच पर इंडिया ब्लॉक के बड़े नेता मौजूद थे।

************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

भगवान महावीर की 2623वीं जयंती पर भव्य शोभा यात्रा निकाली गई

नालंदा 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर का जन्म उत्सव जैन अनुयायी बड़ी धूमधाम से मनाते हैं। रविवार को भगवान महावीर की 2623वीं जन्मोत्सव पर दो दिवसीय महोत्सव के पहले दिन कुंडलपुर समिति के द्वारा शोभा यात्रा निकाली गई।

नन्हे बाल रूप को विशेष रथ पर विराजमान कर जैन श्रद्धालुओं ने गाजे बजे एवं गीत नृत्य कर भगवान महावीर को नगर भ्रमण कराया।

उनके अनुयायियों ने शोभा यात्रा के दौरान भगवान महावीर के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाया।

इसके बाद भगवान महावीर के मुख्य मंदिर में विराजमान प्रतिमा का पंचामृत अभिषेक किया गया। इस मौके पर कुंडलपुर के जैन मंत्री विजय कुमार जैन ने बताया कि कुंडलपुर की इस धरा पर चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर जी का जन्म हुआ था।

इसी धारा पर से भगवान महावीर ने पूरे विश्व मैं सत्याहिंसा का संदेश दिया था। उन्होंने जन-जन को जियो और जीने दो के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया था।

***************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

चुनाव आयोग ने कैंपेन सांग पर शिवसेना को जारी किया नोटिस

उद्धव बोले- नहीं हटाऊंगा भवानी शब्द

नई दिल्ली 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)– चुनाव आयोग ने शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर उनके कैंपेन सॉन्ग से ‘भवानी’ शब्द हटाने को कहा है। आयोग ने कहा कि यह शब्द हिंदू देवी से जुड़ा हुआ शब्द है। इलेक्शन में इस तरह के धार्मिक नारे का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

चुनाव आयोग के नोटिस पर उद्धव ठाकरे ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह अपने थीम सॉन्ग से ‘भवानी’ शब्द को नहीं हटाएंगे। चुनाव आयोग को जो कार्रवाई करनी है करे।

उद्धव ने कहा कि चुनाव आयोग पहले पीएम मोदी और अमित शाह पर कार्रवाई करे। बता दें कि उद्धव गुट ने चुनाव प्रचार के लिए पार्टी का मशाल गाना (प्रमोशन सॉन्ग) बनाया है, जिसमें ‘भवानी’ शब्द का जिक्र है।

******************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

उत्तर प्रदेश के बरेली से बसपा उम्मीदवार का पर्चा निरस्त

बरेली 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को बड़ा झटका लगा है। बरेली लोकसभा सीट से बसपा उम्मीदवार छोटेलाल गंगवार का पर्चा निरस्त हो गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि बरेली लोकसभा सीट से 28 प्रत्याशियों ने 42 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच के दौरान 14 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया गया है। 14 उमीदवारों के नामांकन पत्र मान्य हैं।

उन्होंने बताया कि बरेली से बसपा प्रत्याशी छोटेलाल गंगवार ने दो नामांकन पत्र दाखिल किए थे – एक 16 और दूसरा18 अप्रैल को। बसपा प्रत्याशी के नामांकन पत्र में कुछ कॉलम खाली थे। इस कारण उनके नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए हैं। अब बसपा बरेली के चुनावी मैदान से बाहर हो गई है।

****************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

PM MJODI अल्पसंख्यकों के आरक्षण छीन लेगी – ओवैसी

हैदराबाद 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  । एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में कहा कि चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार अल्पसंख्यकों के आरक्षण छीन लेगी।

एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, मेरी बात याद रखियेगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान में संशोधन करेंगे, आरक्षण छीन लिया जाएगा।

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत-चीन गतिरोध का जिक्र करते हुए उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा, मैं अमित शाह को चुनौती देता हूं कि चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा की स्थानीय उम्मीदवार माधवी लता पर भी निशाना साधा जिन्होंने रामनवमी की पूर्व संध्या पर मस्जिद की ओर तीर चलाने का इशारा किया। एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि भगवा पार्टी शहर का सांप्रदायिक सौहार्द और शांति बिगाड़ना चाहती है।

**************************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

सागवाड़ा में चार पीढि़यां करेंगी एक साथ मतदान

डूंगरपुर 21 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । लोकसभा चुनाव 2024 के 26 अप्रैल को होने वाले मतदान दिवस पर विधानसभा क्षेत्र सागवाड़ा -160 के भाग संख्या 68 के मतदान बूथ राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छत्रपुरा में एक साथ चार पीढि़यां मतदान करेंगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक मतदाता सूची क्रमांक 281 अनुभाग दो स्कूल फला पर दर्ज पूंजा खेमजी 90 वर्ष, क्रमांक 287 के सोहन पूंजा, क्रमांक 278 के शिवराम सोहन तथा क्रमांक 279 पर दर्ज ऋतिक शिवराम 18 वर्ष अपने दादा परदादा के साथ में मतदान करेंगे।

बीएलओ मोतीराम मकवाणा ने इसके लिये उत्साहित मतदाता परिवार जनों को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी मतदाता मार्गदर्शिका व जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी मतदाता पर्ची का वितरण किया।

****************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

अनुराग बसु की फिल्म मेट्रो इन दिनो की रिलीज टली

अब 29 नवंबर को सिनेमाघरों में देगी दस्तक!

21..04.2024 (एजेंसी) –  अनुराग बासु पिछले लंबे समय से अपनी मल्टीस्टारर फिल्म मेट्रो इन दिनों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. सारा अली खान और आदित्य रॉय कपूर स्टारर इस फिल्म की रिलीज डेट एक बार फिर से बदल दी गई है. तो आइए जानते हैं कि अब कब रिलीज होगी फिल्म…मालूम हो कि मेकर्स ने कई दफा मेट्रो इन दिनों की रिलीज डेट को आगे शिफ्ट किया है.

पहले यह फिल्म 29 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी. वहीं अब एक बार फिर इसकी रिलीज डेट में बदलाव हुआ है. निर्माताओं ने नई रिलीज डेट का ऐलान किया है. प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि मेट्रो…इन दिनों को एक नई रिलीज डेट मिल गई है. दिल को छू लेने वाली कहानियों वाली ये फिल्म अब अब 29 नवंबर, 2024 को रिलीज होगी. बता दें कि अनुराग की इस मच अवेटेड फिल्म का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.

वहीं अनुराग भी अपनी इस नई कहानी को लेकर काफी उत्साहित हैं. फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, सारा अली खान, अली फजल, फातिमा सना शेख, अनुपम खेर, नीना गुप्ता, पंकज त्रिपाठी और कोंकणा सेन शर्मा मुख्य भूमिका में हैं. भूषण कुमार के प्रोडक्शन में बनी इस मूवी फिल्म में बिल्कुल नई कास्टिंग देखने को मिलेगी.

वहीं पहली बार होगा जब सारा अली खान और आदित्य रॉय कपूर एक साथ स्क्रीन शेयर करने वाले हैं. ऐसे में फैंस इस फ्रेश जोड़ी को देखने के लिए काफी एक्साइडेड हैं. बता दें कि इसका पहला पार्ट साल 2007 में रिलीज हुआ था, जो सुपरहिट साबित हुआ था. फिल्म की कहानी के साथ साथ दर्शकों को फिल्म के गाने भी खूब पसंद आए थे.

वहीं सारा अली खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में एक्ट्रेस वेब सीरीज मर्डर मुबारक में नजर आईं थी. इसके अलावा सारा की हालिया रिलीज फिल्म ऐ वतन मेरे वतन में भी नजर आईं थीं.

******************************

Read this also :-

मिस्टर एंड मिसेज माही का पहला पोस्टर आया सामने

फिल्म दो और दो प्यार की एक टिकट पर दूसरी मुफ्त

आज का राशिफल

मेष राशि:

आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। छोटे बच्चे अपने दोस्तों के साथ पार्क में खेलने जाएंगे। घर-वार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। इस राशि के जिन लोगों का रेस्टोरेंट है, उनके धन में वृद्धि होने की संभावना है। आज उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। करियर में आपको बड़ी सफलता हासिल होगी। साथ ही आपका सकारात्मक रवैय्या करियर में आपको बेहतरी दिलायेगा। करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त होंगे।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 5

वृष राशि:

आज परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर रहेगा। सेहत के लिहाज से आज आप स्वस्थ्य बने रहेंगे। केमिस्ट्री स्टूडेंट्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। आपको शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही आईटी से जुड़े स्टूडेंट्स को भी लाभ मिलेगा। आज आपकी बातों का लोगों पर प्रभाव दिखेगा। साथ ही वो आपसे जुडऩे की कोशिश भी करेंगे। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी। रोजगार के अवसर मिलने के योग हैं।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 1

मिथुन राशि:

आज आपको आर्थिक रूप से अपने रिश्तेदारों से मदद मिलेगी। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको टहलना चाहिए। इससे आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। आज सकारात्मक सोच आपको कार्यों में सफलता दिलाएगा। परिवार के साथ किसी टूर का प्लान बनायेंगे। आज लेनदेन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। काम:काज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है। दांपत्य जीवन शानदार रहने वाला है।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 6

कर्क राशि:

आज आपको मित्रों से कुछ बेहतर सलाह मिलेगी। आज आपको थोड़ा आलस महसूस होगा, जिससे काम में मन कम ही लगेगा। आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ायेंगे । जो छात्र फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रहे हैं, उन्हें आज कुछ नया डिजाईन करने को मिल सकता है, उनकी मेहनत रंग लाएगी। दांपत्य रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। ऑफिस में आपकी कार्य क्षमता से सहकर्मी प्रभावित होंगे।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 4

सिंह राशि:

आज आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। साथ ही आपको तरक्की के कई अवसर भी मिलेंगे। आज परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे। आपको व्यापार में मुनाफा होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। कोई नया काम करने के लिए सोचेंगे। दांपत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढऩे से अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी। कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने सब्जेक्ट में आ रही प्रॉब्लम्स का हल आज मिल जायेगा। जीवन में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी।

शुभ रंग- मैजेंटा

शुभ अंक- 8

कन्या राशि:

आज आपका खुशनुमा व्यवहार घर में बहुत ही अच्छा माहौल बना देगा। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे।जीवनसाथी के साथ डिनर का प्रोग्राम बनेगा। सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। आज अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

शुभ रंग- पिच

शुभ अंक- 5

तुला राशि:

आज का दिन आपके शानदार रहने वाला है। आज कारोबारियों को धन लाभ होने की उम्मीद है। ऑफिस के काम की गति अच्छी रहेगी, आप अपने सारे रुके हुए काम पूरा करने में सफल होंगे। आज जीवनसाथी को उनकी पसंद का कोई गिफ्ट देंगे। आज किसी वजह से दोस्तों के साथ घूमने का प्रोग्राम टल जाएगा। कोई जरूरी चीज आज आप कहीं रखकर भूल सकते हैं। आपको अपने सामान का खास ध्यान रखना चाहिए। आपको तली:भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 9

वृश्चिक राशि:

आज आप माता-पिता के साथ मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे। जीवनसाथी से आपको खुशखबरी मिलेगी, जिससे पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बन रहेगा। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। आज आप कामकाज में बहुत बिजी हो सकते हैं। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी। आप उन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है।

शुभ रंग- मैहरुन

शुभ अंक- 3

धनु राशि:

आज आप कोई जरूरी काम निपटाने में सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा। दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने से आपको खुशी मिलेगी। धन से जुड़ी चिंताएं दूर हो जाएगी, साथ ही रुके हुए धन की प्राप्ति भी होगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढऩे के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। करियर में सफलता सुनिश्चित होगी। जीवनसाथी को आज कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी। बच्चे खेल:कूद में व्यस्त रहेंगे।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ अंक- 7

मकर राशि:

आज आपको बच्चो से कोई अच्छी खबर मिलेगी। जीवन मे आगे बढऩे के मौके मिलेंगे। इस राशि के जो लोग फ्रीलांसर हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आपको अपनी मेहनत के हिसाब से फल की प्राप्ति जरूर होगी। नए व्यापार के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा रहेगा। अगर आपका बुक्स की शॉप है, तो आज आपकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी। आज आप ऑनलाइन कोई नया बिजनेस शुरू करने का मन बनाएंगे।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 1

कुंभ राशि:

आज घर-परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। आर्ट्स स्टूडेंट्स को टीचर्स का पूरा:पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ दिनों से किसी विषय में आ रही समस्या आज आसानी से सॉल्व हो जायेगी। वर्क आउट शुरू करने से आप चुस्त:दुरुस्त बने रहेंगे। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आप अपने दोस्तों या सहयोगियों के साथ किसी टूर पर जाएंगे। कार्यस्थल पर आपका कामकाज बहुत शानदार रहेगा। समाज में आपका मान:सम्मान बढ़ेगा।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 4

मीन राशि:

आज जीवनसाथी के सहयोग से कोई काम पूरा हो जायेगा। साथ ही उनकी बेहतर सलाह मिलने से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त होगा। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन जल्द ही सब ठीक भी हो जायेंगा। टीचर्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी काम में सफलता मिलेगी। आप खुद को ऊर्जा से भरा हुआ फील करेंगे। आज आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए। आपकी मेहनत रंग लाएगी। नवविवाहित दम्पति कही घूमने जाएंगे।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 8

*********************************

 

सीजेआई चंद्रचूड़ ने लोगों से की वोट डालने की अपील

कहा कि पांच साल में पांच मिनट देश के लिए निकाले

नई दिल्ली 20 अप्रैल (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डी.वाई. चंद्रचूड़ ने लोगों से मतदान करने की अपील की और कहा कि संवैधानिक लोकतंत्र में यह ‘सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्य है।

भारीतय निर्वाचन आयोग के ‘मेरा वोट, मेरी आवाज अभियान के तहत जारी अपने वीडियो संदेश में सीजेआई चंद्रचूड़ ने लोगों से अपील की है कि वे चुनाव में मतदान करने का अवसर से नहीं चूकें। उन्होंने कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नागरिक हैं, जो कि हमारा देश है।

सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि ‘मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि कृपया हमारी महान मातृभूमि के नागरिक के रूप में जिम्मेदारी से मतदान करने का यह अवसर न चूकें। उन्होंने कहा कि ‘हर पांच साल में पांच मिनट, हमारे देश के लिए। यह किया जा सकता है, है ना? आइए, गर्व के साथ मतदान करें।

मेरा वोट, मेरी आवाज। उन्होंने यह भी कहा कि संविधान नागरिक के रूप में हमें कई अधिकार देता है, लेकिन इसके साथ ही यह भी अपेक्षा करता है कि हर कोई उसे सौंपा गया अपना कर्तव्य निभाए। संवैधानिक लोकतंत्र में नागरिकता के सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक कर्तव्य मतदान करना है।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सरकार चुनने में नागरिकों की सहभागी भूमिका होती है और इसीलिए कहा जाता है कि ‘लोगों की, लोगों द्वारा, लोगों के लिए सरकार है। उन्होंने कहा है कि जब वह पहली बार मतदाता बने थे और मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्र पर कतार में खड़े हुए थे, तब वह कितने उत्साहित थे।

सीजेआई ने कहा कि जब मैं वोट देता हूं तो उंगली पर लगने वाली स्याही देशभक्ति और राष्ट्र के साथ जुड़ाव की जबरदस्त भावना पैदा करती है…। मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ ने अपने संदेश में कहा कि इसलिए हमारा संविधान और हमारा कानून एक नागरिक, एक वोट और एक मूल्य का प्रावधान करता है। मुझे लगता है कि संवैधानिक लोकतंत्र के रूप में यह हमारे देश की महान दृढ़ता और शक्ति है।

उन्होंने कहा कि जब वह वकील थे और उन्हें काम के लिए इधर-उधर भागना पड़ता था, तब भी वह वोट डालने का अपना कर्तव्य निभाने से कभी नहीं चूके।

******************************

Read this also :-

पुष्पा 2 के डिजिटल अधिकार 250 करोड़ रुपये में बिके

फिल्म दो और दो प्यार की एक टिकट पर दूसरी मुफ्त

लापता हुुईं 95 वर्षीय परदादी परिवार से दोबारा मिली

लोकसभा चुनाव में वोट देने की इच्छा जताई

कोलकाता 20 April, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : कोलकाता के पास हावड़ा में फुटपाथ पर बेहोश मिली बिहार के बांका जिले की 95 वर्षीय महिला शनिवार को अपने परिवार से मिल गईं। उन्होंने सहयोग के लिए पुलिस व शौकिया रेडियो ऑपरेटरों के संगठन पश्चिम बंगाल रेडियो क्लब (डब्ल्यूबीआरसी) को धन्यवाद दिया और लोकसभा चुनाव में वोट देने की इच्छा जताई।

महिला सजमू निशा सजोमन ने बचावकर्ताओं से दो गुहार लगाई थी। वह अपने परपोते-पोतियों से मिलना चाहती है, क्योंकि वे तभी भोजन करते थे, जब वह उन्हें कहानियां सुनाती थीं और वह सलमानपुर गांव में अपने घर के पास बूथ पर आखिरी बार अपना वोट डालना चाहती हैं।

डब्ल्यूबीआरसी के सचिव अंबरीश नाग विश्वास ने कहा,“कुछ राहगीरों ने सबसे पहले महिला को बेहोश पड़ेे देखा। इसके बाद गोलाबारी पुलिस स्टेशन को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सजमू को एक अस्पताल में भर्ती कराया। अधिक गर्मी कारण शरीर में पानी की कमी हो जाने से वह बेहोश हो गईं थीं। स्वस्थ होने के बाद पुलिस ने डब्ल्यूबीआरसी से संपर्क किया। अपने व्यापक नेटवर्क के जरिए डब्ल्यूबीआरसी सैकड़ों खोए हुए लोगों को उनके परिवारों से मिला चुका है। महिला ने अपने परपोते के बारे में बताया और कहा कि वह सलमानपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह वोट डालना चाहती हैं।”

पुलिस ने उत्तरप्रदेश के सलमानपुर में तलाश शुरू की तो डब्ल्यूबीआरसी ने बिहार में। आख़िरकार पता चला कि उनके हुलिए से मिलती-जुलती एक महिला बिहार के बांका के सलमानपुर गांव से लापता है। महिला के परिवार से संपर्क करने पर उनके पोते-पोतियां उनकी तस्वीर दिखाए जाने पर रोने लगे। उनमें से एक तुरंत हावड़ा के लिए ट्रेन में चढ़ गया।

नाग बिस्वास ने कहा,“ महिला के परिवार के सदस्यों ने हमें बताया कि सजमू के लापता होने के बाद से बच्चे ठीक से खा भी नहीं रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने घर के बगल में एक जर्जर स्कूल भवन में स्थापित होने वाले मतदान केंद्र में इस लोकसभा चुनाव में आखिरी बार मतदान करना चाहती हैं। निर्वाचक फोटो पहचान पत्र (ईपीआईसी) में उनकी उम्र 89 वर्ष दर्ज है, लेकिन वास्तव में वह 95 वर्ष की हैं। नाग बिस्वास ने कहा, हम चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के उनके उत्साह से प्रभावित हैं।

**********************

Read this also :-

पुष्पा 2 के डिजिटल अधिकार 250 करोड़ रुपये में बिके

फिल्म दो और दो प्यार की एक टिकट पर दूसरी मुफ्त

Exit mobile version