संसद सुरक्षा उल्लंघन पर अमित शाह के बयान की मांग जारी रखेगा इंडिया अलायंस, खड़गे से मुलाकात के बाद विपक्षी गुट के नेताओं का फैसला

नई दिल्ली 19 Dec, (एजेंसी): भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) के नेताओं ने मंगलवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और यह निर्णय लिया गया कि बाकी सांसद 13 दिसंबर को संसद सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान के लिए दबाव बनाते रहेंगे। राकांपा नेता शरद पवार सहित विपक्षी गुट के नेताओं ने सुबह संसद परिसर में खड़गे से उनके कक्ष में मुलाकात की।

नेताओं के मुताबिक, इंडिया ब्लॉक के सांसद संसद में शाह के बयान की मांग जारी रखेंगे, जबकि निलंबित विधायक महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे। कुल 93 सांसदों को शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। सोमवार को राज्यसभा के 45 सांसदों और लोकसभा के 33 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। 14 दिसंबर को कुल 14 लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को निलंबित कर दिया गया था।

13 दिसंबर को शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान दो लोग लोकसभा में घुस गए और दर्शक दीर्घा से कूदकर सदन के अंदर पीला रंग का धुआं फेंक दिया। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा उल्लंघन मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सुरक्षा उल्लंघन 13 दिसंबर, 2001 को संसद पर हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी के साथ हुआ।

***************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version