These hacks related to body lotion will make many of your tasks easier

बॉडी लोशन को स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाना काफी अच्छा माना जाता है क्योंकि यह त्वचा की प्राकृतिक नमी के बरकरार रखने और इसे हाइड्रेट रखने में काफी मदद करता है। हालांकि, इसका इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। आप चाहें तो घर के अलग-अलग कामों के लिए और अन्य चीजों के विकल्प के तौर पर बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए फिर आज बॉडी लोशन से जुड़े ऐसे ही कुछ हैक्स जानते हैं।
बालों की कंडीशनिंग करने में है सहायक
रूखे बालों से परेशान लोगों के लिए बॉडी लोशन का इस्तेमाल करना काफी बेहतर हो सकता है क्योंकि यह कई ऐसे पोषक गुणों से समृद्ध होता है, जो बालों को नमी प्रदान कर सकते हैं। इसके लिए बस आप बॉडी लोशन का इस्तेमाल बालों को कंडीशनर करने के लिए करें। हालांकि, आपको इस बात का ध्यान रखना है कि बॉडी लोशन मार्केट की बजाय होममेड होना चाहिए। इसी के साथ बॉडी लोशन का इस्तेमाल सीमित मात्रा में ही करें।
जूते चमकाएं
आप चाहें तो बॉडी लोशन का इस्तेमाल जूतों को चमकाने के लिए भी कर सकते हैं। अगर आपके जूतों की पॉलिश खत्म हो गई है तो इन्हें चमकाने के लिए जूते पॉलिश करने वाले ब्रश पर थोड़ा सा बॉडी लोशन डालें और इसे जूतों पर अच्छे से रगड़े। इससे आपके जूते एकदम नए जैसे चमकने लगेंगे। आप चाहें तो अपने लेदर के बैग या फिर बेल्ट को चमकाने के लिए भी बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
बतौर शेविंग क्रीम करें इस्तेमाल
कई लोग शेविंग क्रीम खत्म होने पर साबुन का इस्तेमाल करने लगते हैं, लेकिन इससे त्वचा रूखी लगने लगती है। इस काम के लिए बॉडी लोशन का इस्तेमाल करना फायदेमंद हो सकता है क्योंकि इससे त्वचा मॉइश्चराइज होती है। इसके अलावा, इसकी मदद से ब्लेड से त्वचा के कटने का डर भी नहीं रहता। इसके लिए शेविंग करते समय बॉडी लोशन को अपनी दाढ़ी वाले हिस्से पर लगाएं, फिर रेजर से अनचाहे बालों को साफ करें।
मेकअप साफ करने के आए काम
रात को सोने से पहले अगर मेकअप न साफ किया जाए तो इससे त्वचा का स्वास्थ्य प्रभावित होता है। अगर आपके पास मेकअप रिमूवर नहीं है तो आप मेकअप हटाने के लिए बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए मेकअप वाले चेहरे पर थोड़ा सा बॉडी लोशन लगाकर थोड़ी मसाज करें। इसके बाद अपने चेहरे को टिश्यू पेपर से पोंछ लें और अंत में अपना चेहरा पानी से धो लें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *