The poor of the country are getting benefit from the Prime Minister's Housing Scheme

नई दिल्ली 8 अप्रैल । प्रधानमंत्री आवास योजना से देश के गरीबों को मिल रहा है फायदा. भारतीय जनता पार्टी अपने 42 वा स्थापना दिवस मना रही है जिसके उपलक्ष में 7 अप्रैल से 20 अप्रैल तक सामाजिक न्याय पखवारा पूरे देश में मना रही है । इस पखवाड़े में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना पूरे देश की जनता को किस तरह इसका लाभ मिल रहा है इसकी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत और गरीबों को रहने को घर मिल रहा है ।

गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह चाहते हैं कि देश के और लोगों के पास अपना घर हो जिसमें वह आराम से रह सके । गिरिराज सिंह ने यूपी और खासकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का यह नारा था गरीबी हटाओ इंदिरा लाओ लेकिन इन्होंने वास्तव में देश के गरीबों के लिए कुछ नहीं किया और केवल और केवल अपने जेब भरने का काम के अलावा कुछ नहीं किया।

वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार है जो आवास देने के साथ-साथ और घर शौचालय और एलईडी लाइट गरीबों के पास उज्जला योजना के तहत गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर देना खासकर मकान के स्वामित्व महिलाओं को देना यह नरेंद्र मोदी सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। देश की आजादी के 60 साल में स्वयं सहायता समूह की संख्या मात्र 2 करोड़ थी जोकि 2014 से वर्तमान समय तक स्वयं सहायता समूह की संख्या 8 करोड़ से अधिक हो चुकी है जिसे 2024 तक 10 करोड़ से अधिक करना है यह नरेंद्र मोदी की वजह से संभव हुआ है।

ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना में सबसे तेजी से काम किया है और अब तक 50 लाख आवास बनाकर गरीबों को देने का काम किया है। गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर यूपी की योगी सरकार की बहुत प्रशंसा की।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में जब तक अखिलेश यादव की सरकार रही तब तक उन्होंने कोई काम नहीं किया। लेकिन जब से योगी जी की सरकार आई है. उन्होंने 50 लाख मकान बनाकर गरीबों को दे दिए। यूपी सबसे तेजी से इस योजना में काम कर रही है और गरीबों को आवास बनाकर दे रही है। यही वजह से उनकी फिर से यूपी में सरकार बनी है।

*******************************************

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस नेतृत्व से हकीकत यहीं है कि पार्टी नहीं संभल रही है

इसे भी पढ़ें : अफ्सपा को हटाकर केंद्र सरकार ने सराहनीय कदम उठाया है

इसे भी पढ़ें : जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें  : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें  : उनके जीने के अधिकार का हो सम्मान

इसे भी पढ़ें  : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें  : शौचालयों से ही समृद्धि संभव

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.