The Kashmir Files crosses 200 crore mark

25.03.2022 – द कश्मीर फाइल्स ने पिछले दो सप्ताह से बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला रही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 13वें दिन 200 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया। बुधवार को इस फिल्म ने 10.03 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की।

इस आंकड़े के साथ ही इस फिल्म ने कोविड’9 के दौर में प्रदर्शित हुई अक्षय कुमार की सूर्यवंशी के लाइफ टाइम कारोबार को पीछे छोडऩे में सफलता प्राप्त कर ली। आने वाले दिनों में उम्मीद है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक नया इतिहास रचेगी। फिल्म की लगातार बढ़ती कमाई निर्माताओं कि झोली भरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

आने वाले दिनों में भी सभी की निगाहें फिल्म की कमाई पर टिकी रहेंगी। हालांकि आज बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की स्क्रीन्स संख्या में जबरदस्त कटौती होगी, क्योंकि आज देश भर में एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का प्रदर्शन होने जा रहा है। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में भारी उत्साह है।अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स की कमाई में सोमवार के दिन 50 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली थी।

इसके बाद भी फिल्म ने सोमवार के दिन 12.40 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ने मंगलवार के दिन 10.25 करोड़ का कारोबार किया था। वहीं फिल्म के बुधवार के आंकड़े भी चौंकाने रहे। बीते दिन फिल्म 10.03 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 13 दिनों के अंदर 200.13 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।ट्रेड एक्सपट्र्स के मुताबिक पहले तीसरे वीकेंड तक खत्म होते-होते 250 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

इस फिल्म के प्रदर्शन के एक सप्ताह बाद अक्षय कुमार की बच्चन पांडे प्रदर्शित हुई थी लेकिन द कश्मीर फाइल्स के सामने वह पानी भी न मांग सकी। 150 करोड़ की लागत में बनी बच्चन पांडे ने एक सप्ताह में सिर्फ 50 करोड़ का कारोबार किया, जबकि अपने दूसरे सप्ताह 18 से 24 मार्च के दौरान कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की।

अपने दूसरे सप्ताह के शुक्रवार को इस फिल्म ने 19.15 करोड़, शनिवार को 24.80 करोड़, रविवार को 26.20 करोड़, सोमवार को 12.40 करोड़, मंगलवार को 10.25 करोड़, बुधवार को 10.03 करोड़ का कारोबार करते हुए छह दिन में कुल मिला कर 102.83 करोड़ रुपये एकत्रित किए।हालांकि अक्षय कुमार स्टारर द कश्मीर फाइल्स के आगे पानी मांग गई।

फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन इसकी कमाई ने निर्माताओं को काफी निराश किया। रिपोट्र्स में यह भी सामने आया है कि हिंदी बेल्ट पर द कश्मीर फाइल्स से एसएस राजामौली की आरआरआर भी प्रभावित हो सकती है।

************************************************************

इसे भी पढ़ें : अभिषेक बच्चन की दसवीं का ट्रेलर रिलीज, जाट नेता के रोल में

इसे भी पढ़ें : महेश बाबू की बेटी सितारा ने रखा फिल्मी दुनिया में कदम

इसे भी पढ़ें : संकटकाल में नयी चाल में ढला साहित्य

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.