Karnataka Two arrested in BJP youth wing leader's murder case

मंगलुरु ,28 जुलाई (आरएनएस/FJ)।  कर्नाटक में बीजेपी यूथ विंग के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में पुलिस ने दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान हावेरी जिले के सावनूर निवासी जाकिर (29) और बेल्लारे के मोहम्मद शफीक (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि प्रवीण नेत्तारू की हत्या की साजिश के पीछे दोनों आरोपी शामिल हैं।

इससे पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार ने जिले के सुलिया तालुक में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इस मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है। उन्होंने बेल्लारे का दौरा कर मौजूदा स्थिति का जायजा भी लिया। आलोक कुमार ने कहा कि इस हत्या की जांच के लिए मैंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त और उडुपी पुलिस की मदद से छह टीमों का गठन किया गया है।

हत्या के बाद कई इलाकों में तनाव

गौरतलब है कि मंगलवार रात को जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तारू (32) की बेल्लारे में उसकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता पुत्तूर के पास बेल्लारे में ब्रॉयलर की दुकान चलाते थे। भाजपा युवा मोर्चा के नेता की हत्या के बाद बुधवार को दक्षिण कन्नड़ जिले में कई स्थानों पर तनाव उत्पन्न हो गया। कई जगहों पर पथराव और पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की खबरें आयी हैं।

कतील की कार को आधे घंटे तक रोक के रखा

बता दें कि पार्टी कार्यकर्ताओं और हिंदू कार्यकर्ताओं ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और दक्षिण कन्नड़ से सांसद नलिन कुमार कतील, मंत्री वी सुनील कुमार, एस अंगारा और पुत्तुर से विधायक संजीव मतांदूर के खिलाफ उस समय आक्रोश जताया था जब वे मृतक युवा नेता के घर गए थे। कतील की कार को करीब आधे घंटे तक रोके रखा गया और बाद में पुलिस सुरक्षा में वह निकल पाए। कतील ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति जवाबदेह है और सरकार दोषियों को पकडऩे तथा हत्या की साजिश बेनकाब करने के लिए त्वरित कार्रवाई करेगी।

*************************************

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना

इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए

इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा?

इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो

इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.