Follow these tips to remove makeup from face

06.07.2022 – आपके लिए मेकअप करने का कारण भले ही कुछ भी हो, रात को सोने से पहले इसे हटाना बहुत ही महत्वपूर्ण स्किन केयर स्टेप है। दरअसल, अगर आप चेहरे से मेकअप हटाकर नहीं सोते हैं तो इस वजह से आपको रूखेपन, मुहांसे, झाइयां और झुर्रियों जैसी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए आज हम आपको पांच ऐसी टिप्स बताते हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने चेहरे से मेकअप को अच्छे से हटा सकते हैं।

अपने चेहरे को दो बार साफ करेंयह एक कोरियन ब्यूटी टिप है, जिसमें मेकअप को प्रभावी ढंग से हटाने के लिए चेहरे को दो बार साफ करना होता है। इसके लिए सबसे पहले माईसैलर वॉटर या फिर नारियल के तेल या बादाम के तेल को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मले, फिर कॉटन पैड को चेहरे पर फेरे। इसके बाद एक हल्के फोमिंग क्लींजर का इस्तेमाल करके अपने चेहरे को साफ करें। इससे आपका चेहरा हाइड्रेट होगा। स्टीम की लें मददअपने चेहरे को दो बार साफ करने के बाद स्टीम लेना भी बेहतर है।

इससे आपके रोमछिद्र ढीले हो जाएंगे और उसमें से सभी जिद्दी मेकअप प्रोडक्ट्स और गंदगी आसानी से निकल जाएगी। स्टीम के लिए सबसे पहले एक बड़े कटोरे में गर्म पानी लें, उसके नजदीक अपना चेहरा लेकर आएं, फिर अपने सिर को एक तौलिए से ढक लें ताकि स्टीम चेहरे पर लगे। कम से कम 5’0 मिनट तक अपने चेहरे पर स्टीम करें।

मस्कारा हटाने के लिए इस्तेमाल करें स्पूली ब्रशअगर आपको पलकों से मस्कारा हटाने में दिक्कत हो तो उस समय अपने पुराने मस्कारा वैंड या स्पूली ब्रश का इस्तेमाल करें। इसके लिए सबसे पहले स्पूली ब्रश को अच्छी तरह से पानी से धोएं, फिर इससे अपनी पलकों से मस्कारा हटाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। मस्कारा को ढंग से साफ करने के लिए अपनी पलकों को कुछ क्लींजिंग ऑयल लगाएं, फिर स्पूली ब्रश से मस्कारा को हटाएं।

इसके बाद अपने चेहरे को फोमिंग क्लींजर से साफ लें। हेयरलाइन और लिपस्टिक साफ करने का तरीकाहेयरलाइन साफ करने के लिए सबसे पहले अपने बालों की पोनीटेल बनाएं और एक हेडबैंड से आगे के बालों को पीछे करें। इसके बाद हेयरलाइन के आस-पास जमा हुए मेकअप को साफ करने के लिए एक कॉटन पैड को क्रीम बेस्ड मेकअप रिमूवर से भिगोएं, फिर उसे हल्के हाथों से हेयरलाइन पर फेरें। वहीं, लिपस्टिक साफ करने के लिए नारियल के तेल से भीगे कॉटन पैड को होंठो पर हल्के हाथों से फेरे।

काजल और आईलाइनर हटाने का तरीकाकॉटन पैड का इस्तेमाल करके वाटरप्रूफ आईलाइनर और काजल को हटाना मुश्किल हो सकता है। इसलिए अपनी आंखों से काजल और आईलाइनर को हटाने के लिए कॉटन बड या क्यू-टिप का इस्तेमाल करें और इसे किसी मेकअप रिमूवर में डुबोएं।

इसके बाद इससे अपनी आंखें साफ करके अपने चेहरे को धोएं। इसके बाद अपने चेहरे पर एक लाइट मॉइश्चराइजर लगाकर सो जाएं (एजेंसी)

*******************************************

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

इसे भी पढ़ें : संकटकाल में नयी चाल में ढला साहित्य

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.