Let the dictator listen, in the end truth will win and ego will lose Rahul Gandhi

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आरएनएस/FJ) । शिवसेना नेता संजय रावत को प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई की एक चाल के पुनर्विकास में कथित अनियमितता से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किए जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजा का संदेश साफ है जो मेरे खिलाफ बोलेगा वह तकलीफ  झेलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र के भाजपा की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा साफ है की जो लोग भी उनके साथ नहीं है उन्हें परेशान किया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि क्योंकि सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विरोधियों का हौसला तोड़ने और सच का मुंह बंद करने की पुरज़ोर कोशिश जारी है। राहुल गांधी ने भाजपा को याद दिलाते हुए कहा कि हमेशा किसी एक पार्टी की सरकार केंद्र में नहीं होती है आप भी कभी विपक्ष में बैठेंगे इस चीज को याद रखें।

राहुल गांधी ने कहा कि तानाशाह सुन ले, अंत में ‘सत्य’ जीतेगा, और अहंकार हारेगा। प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया है। संजय राउत को आज कोर्ट की ओर से 4 दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है। 16 घंटे की पूछताछ के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। विपक्ष की ओर से इसे बदले की राजनीति करार दिया जा रहा है।

इन सबके बीच संजय राउत का समर्थन अब राहुल गांधी ने भी कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर संजय राउत का समर्थन किया है। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राजा का साफ संदेश है, जो मेरे खिलाफ बोलेगा, वह तकलीफ है झेलेगा।राहुल गांधी ने लिखा कि ‘राजा’ का संदेश साफ़ है – जो मेरे खिलाफ़ बोलेगा, वो तकलीफें झेलेगा।

सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विरोधियों का हौसला तोड़ने और सच का मुंह बंद करने की पुरज़ोर कोशिश जारी है। लेकिन तानाशाह सुन ले, अंत में ‘सत्य’ जीतेगा, और अहंकार हारेगा। इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा था कि  प्रवर्तन निदेशालय के दुरुपयोग को लेकर चिंता है। सराकरी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उनका एक विशेष काम है। हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए।

विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए। संजय राउत की गिरफ्तारी पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं।

उन्होंने कहा कि वो संसद को विपक्ष मुक्त चाहते हैं इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं लेकिन संजय राउत कानूनी तौर पर लड़ेंगे और उन्हें जो कुछ कहना है वो कहेंगे।

******************************************

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना

इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए

इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा?

इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो

इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *