Crowd of devotees gathered at the ancient Tapkeshwar temple in Dehradun.

देहरादून 08 March, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व  हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। शिव मंदिरों में भक्तों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। भक्त बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करके अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना कर रहे हैं। शिव भक्त कावड़ियों का उत्साह भी देखते ही बन रहा है।

महाशिवरात्रि पर उत्तराखंड के सभी शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। देहरादून में प्राचीन टपकेश्वर शिव मंदिर में देर रात से ही भक्तों ने जलाभिषेक शुरू कर दिया था। शिव भक्त कावड़ियों ने भी देर रात टपकेश्वर मंदिर पहुंचकर बारी-बारी से जलाभिषेक किया।

महाशिवरात्रि पर टपकेश्वर मंदिर परिसर में भव्य मेले का भी आयोजन किया गया है। महाशिवरात्रि पर भगवान टपकेश्वर का भव्य रूप से श्रृंगार किया गया। इसके बाद रात 12 बजे ही भक्त टपकेश्वर महादेव के दर्शन करने लगे थे।

महंत कृष्णा गिरी महाराज ने बताया कि मंदिर में महाशिवरात्रि पर 5,100 लीटर केसर युक्त दूध भक्तों को वितरित किया जाएगा। महाशिवरात्रि पर शाम से चार पहर की आरती भी होगी। भक्तों की संख्या को देखते हुए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। टपकेश्वर मंदिर के करीब 400 सेवादार महाशिवरात्रि की व्यवस्था देख रहे हैं। सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है।

*************************

Read this also :-

एड्रेस प्रुफ में राशन कार्ड का इस्तेमाल नहीं हो सकता – दिल्ली हाईकोर्ट

सीहॉक की रहेगी नजर, हिंद महासागर में दुश्मन की खैर नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *