एक महिला डॉक्टर को जालसाजों ने अपना शिकार बनाया

5 दिन में ऐसे लगाई 1 करोड़ 30 लाख रुपए की चपत

नोएडा 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : यूपी के गौतमबुद्ध नगर से हैरान करने वाले मामले सामने आ रहे हैं। नोएडा के सेक्टर-49 में रहने वाली एक महिला डॉक्टर को जालसाजों ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने 5 दिन तक डिजिटल अरेस्ट कर डॉक्टर के बैंक अकाउंट से 1 करोड़ 30 लाख रुपये ठग लिए। साइबर क्राइम की इस घटना को अंजाम देने के लिए ठगों ने बाकायदा जाल बुना।

एसीपी साइबर विवेक रंजन के अनुसार, महिला डॉक्टर के पास एक अनजान नंबर से फोन आया। कॉलर ने खुद को नार्को टेस्ट विभाग का अधिकारी बताते हुए कहा कि आपका पार्सल मुंबई एयरपोर्ट से जब्त किया गया है और उसमें अवैध दस्तावेज के साथ 5 किलो ड्रग्स है। इस संबंध में आपको पूछताछ के लिए या तो मुंबई आना होगा या फिर आपको स्काइप लिंक भेजते हैं, आप हमारे सवालों का जवाब दीजिए।

पीड़िता को बताया गया कि उनके आधार कार्ड पर 6 खाते चल रहे हैं, जिनके जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की जा रही है। महिला डॉक्टर को डरा धमका कर दबाव बनाया गया, जिसके चलते वो अगले 5 दिनों तक स्काइप के जरिए जालसाजों से जुड़ी रहीं।

इस बीच ठगों ने डॉक्टर के बैंक खाते से 1 करोड़ 30 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर अपना मोबाइल नंबर स्विच ऑफ कर दिया। इसके बाद पीड़ित महिला ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस स्टेशन में कराई। साइबर क्राइम पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। कॉलर के मोबाइल नंबर और बैंक खाता संख्या की सहायता से पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर अपराधियों की तलाश में जुट गई है।

********************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

किसानों का सरकार ने माफ किया 2 लाख रुपए तक का कर्ज

किसानों को बड़ा तोहफा

नई दिल्ली 22 June  (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : तेलंगाना की रेवंत रेड्डी सरकार ने किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का फैसला किया है। कैबिनेट के फैसले की मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने खुद घोषणा की। तेलंगाना में किसानों का कर्ज माफ करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने तेलंगाना के अन्नदाताओं को बधाई देते हुए कहा कि जो कहा वो करके दिखाया, यही नीयत है और आदत भी।

राहुल गांधी ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, तेलंगाना के किसान परिवारों को बधाई। कांग्रेस सरकार ने आपके 2 लाख रू तक के सभी ऋण माफ कर ‘किसान न्याय’ के संकल्प को पूरा करने की दिशा में ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है – जो 40 लाख से ज्यादा किसान परिवारों को कर्ज मुक्त बनाएगा। जो कहा, करके दिखाया – यही नीयत है और आदत भी।

उन्होंने आगे लिखा, कांग्रेस सरकार का मतलब है – राज्य का खजाना किसानों और मजदूरों समेत वंचित समाज को मजबूत बनाने में खर्च होने की गारंटी, जिसका उदाहरण है तेलंगाना सरकार का यह फैसला। हमारा वादा है -कांग्रेस जहां भी सरकार में होगी, हिंदुस्तान का धन ‘हिंदुस्तानियों’ पर खर्च करेगी, ‘पूंजीपतियों’ पर नहीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, ‘तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। उस वादे को पूरा करते हुए हमारी तेलंगाना सरकार ने फैसला लिया है कि किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। इससे कर्ज में डूबे 40 लाख किसानों को राहत मिलेगी।

कांग्रेस मानती है कि देश का सारा धन देश की जनता का है और उसे जनता की भलाई में ही खर्च होना चाहिए। हमने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज माफ किया था। जब केंद्र में हमारी सरकार थी तो देश भर के किसानों का 72,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया था। कांग्रेस पार्टी किसानों, मजदूरों, आदिवासियों, दलितों, वंचितों और मध्य वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।”

रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि 15 अगस्त से पहले सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी। इस कर्जमाफी से सरकारी खजाने पर लगभग 31,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा।

*********************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

बिहार में अरिया के बाद सीवान में गंडक नहर का पुल गिरा

पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में ब्रिज ध्वस्त

सीवान 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : बिहार के सीवान में गंडक नहर पर बना पुल शनिवार को अचानक टूट कर गिर गया। इस घटना में हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, पिलर धंसते ही कुछ ही मिनट में पुल धड़ाम से गिर गया।

इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जाता है कि घटना दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत का यह पुल काफी पुराना था और पानी के दबाव के कारण पिलर में कटाव होने लगा, जिससे पिलर गिर गया। गंडक नहर पर बना यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ता था। इस पुल के टूट जाने से कई गांवों का आवागमन प्रभावित होगा।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, अब आसपास के गांव में जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी। स्थानीय ग्रामीणों ने जल्द इस पुल के निर्माण की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि यह पुल करीब 20 से 25 साल पुराना था। कुछ ग्रामीण कहते हैं कि दो दिन पहले इसमें दरार देखी गई थी और शनिवार सुबह यह पुल गिर गया।

इससे पहले अररिया जिले में बकरा नदी पर बना पुल धंस गया था। इस पुल का उद्घाटन भी नहीं हुआ था। सिकटी प्रखंड स्थित बकरा नदी के पड़रिया घाट पर पुल का निर्माण किया गया था। मंगलवार को पुल के दो से तीन पिलर नदी में धंस गए और पुल गिर गया। यह पुल सिकटी और कुर्साकांटा प्रखंड को जोड़ता था।

********************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

NEET पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस का बड़ा एक्शन

झारखंड से 6 लोगों को हिरासत में लिया

रांची 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): नीट (यूजी) पेपर लीक मामले के तार झारखंड के हजारीबाग, रांची और देवघर से भी जुड़ गए हैं। बिहार पुलिस के इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओयू) ने शनिवार को देवघर शहर से इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया। ये सभी बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं, जो देवघर में किराए के मकान में छिपकर रह रहे थे।

बिहार पुलिस की टीम ने हजारीबाग में भी नीट (यूजी) के लिए बनाए गए परीक्षा केंद्रों की जांच की है। बताया जा रहा है कि लीक हुए पेपर का सॉल्वर गैंग रांची और हजारीबाग से ऑपरेट कर रहा था। देवघर शहर से जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उसमें सींटू नामक युवक भी शामिल है। उसके साथ पांच अन्य लोग यहां पिछले कुछ दिनों से मजदूर बनकर टिके हुए थे। बिहार ईओयू की टीम इनसे पूछताछ कर रही है। पेपर लीक में इनकी क्या भूमिका है, इस बारे में फिलहाल आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ईओयू की अब तक की जांच में पेपर लीक के मास्टरमाइंड के रूप में सिकंदर यादवेंदु नामक जिस व्यक्ति का नाम सामने आया है, वह लंबे समय तक रांची में रहकर ठेकेदारी करता था। रांची स्थित मेडिकल कॉलेज रिम्स के एक कॉटेज में वह अनधिकृत तरीके से रहता था। उसने रिम्स में भी मेंटेनेंस और रिपेयरिंग के छोटे-मोटे काम ठेकेदारी पर कराए थे। उसने कोई डिप्लोमा कोर्स कर रखा था और बाद में वह किसी तरह बिहार के दानापुर नगर परिषद में जूनियर इंजीनियर के तौर पर बहाल हो गया, लेकिन रांची में उसके कनेक्शन बरकरार रहे।

सूत्रों के मुताबिक, सिकंदर ने रांची और हजारीबाग में सॉल्वर गैंग का नेटवर्क बना रखा था। लीक हुए पेपर इसी गैंग के लोगों ने सॉल्व कर व्हाट्सएप पर भेजे और इसके बाद चुनिंदा परीक्षार्थियों को उत्तर रटवाए गए। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप के जिन नंबरों से पेपर और उनके जवाब का आदान-प्रदान किया गया, उनके सिम फर्जी नाम से खरीदे गए थे। काम होने के बाद सभी सिम नष्ट कर दिए गए।

******************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

 

चर्चाओं के बीच : फिल्मकार मुकेश मोदी

22.06.2024  –  मुंबई में आयोजित ‘दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड 2024’ समारोह में ‘इंटरनेशनल फिल्म प्रोड्यूसर’ अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने के बाद से फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखक मुकेश मोदी बॉलीवुड में चर्चा का विषय बने हुए हैं। मुकेश मोदी ने वाणिज्य और अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल की है। टेक्सटाइल का भी कोर्स इन्होंने किया है।

इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत कपड़ों के निर्माण और निर्यातक के तौर पर किया। इनकी कंपनी अमेरिका में निर्यात का कार्य करती थी फिर इनका मन हुआ कि वहाँ जाकर अपनी कंपनी खोलें और उनका सपना साकार हुआ। इनकी कंपनी का नाम ‘यस इम्पोर्ट इंक’ है। मुकेश मोदी एक सफल व्यवसायी हैं। वे मध्यमवर्गीय परिवार से हैं मगर अपनी दूरदर्शिता, मेहनत और लगन से इन्होंने सफलता पाई। मुकेश मोदी ने अपने जीवन में व्यवसायिक जगत, फिल्म जगत और निजी जीवन में कई उपलब्धियां पाई हैं।

फिल्म निर्माण और निर्देशन के साथ मुकेश मोदी समाजसेवा का कार्य करते रहते हैं। राजस्थान और कई शहरों में मोतियाबिंद शिविर का आयोजन और अन्य चिकित्सीय सेवा उपलब्ध कराने में सहायता करते हैं। मुम्बई में इन्हें शिक्षा श्री और महाराष्ट्र श्री सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है। वे लॉस एंजिलिस यूएसए में ‘भारत गौरव सम्मान’ से सम्मानित हो चुके हैं।

पुणे शहर में सूर्यदत्त एजुकेशन फाउंडेशन की ओर से ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित हो चुके हैं। राजस्थान के ‘नर सेवा नारायण सेवा संस्थान’ द्वारा इन्हें सम्मानित किया जा चुका है। मुकेश मोदी को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई अवार्डों से भी सम्मानित किया जा चुका है। फिल्मकार मुकेश मोदी द्वारा निर्मित व निर्देशित फिल्म ‘पॉलिटिकल वॉर’ हाल ही में रिलीज हुई है जिसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह हिंदी फिल्म 2024 के चुनाव के आधार पर बनी है।

भारतीय राजनीति का आईना दिखाने वाली और जनता को एक अच्छा सोशल मैसेज देने वाली फिल्म ‘पॉलिटिकल वॉर’ इंडीफिल्म्स वर्ल्ड डॉट कॉम पर उपलब्ध है। इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक और कहानीकार मुकेश मोदी हैं। ‘पॉलिटिकल वॉर’ फिल्म में तीन गाने हैं और तीनों गाने ही संदेशपरक और कर्णप्रिय हैं। मुकेश मोदी ने सबसे पहले हॉलीवुड फिल्म ‘द एलेवेटर’ का निर्माण किया था। इस फिल्म में ऑस्कर नामांकित ‘एरिक रॉबर्ट्स’ और अन्य प्रसिद्ध हॉलीवुड कलाकारों ने काम किया था।

मूलरूप से मुकेश मोदी एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माता हैं और अपनी फिल्मों के माध्यम से लोगों को संदेश देना इनका जुनून है। उन्होंने जन समुदाय को प्रेरित करने के लिए वृत्तचित्र फिल्म ‘विजन’ का भी निर्माण किया है। इनकी हिंदी फिल्म ‘मिशन काशी’ ओटीटी पर रिलीज हुई थी। हॉलीवुड शार्ट फिल्म ‘ब्राइड ऑफ जाम्बिया’ रिलीज़ हो चुकी है।

इनकी आगामी सायको थ्रिलर हिंदी वेब सिरीज़ ‘टॉर्न’, ‘ठग्स ऑफ आर्म’ जल्द ओटीटी प्लेटफार्म पर प्रदर्शित होने वाली है। इनकी आगामी शार्ट फ़िल्म ‘आखरी मंजिल’ है। फिलवक्त भाई बहन के पवित्र प्रेम पर आधारित फिल्म ‘बंधन-एक अनोखा रिश्ता’ के निर्माण कार्य को पूरा कर मुकेश मोदी इस फिल्म को रक्षाबंधन के अवसर पर रिलीज करने की दिशा में अग्रसर हैं।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

*****************************

 

 

बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित

जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि

पटना 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 26 से 28 जून तक होने वाली दूसरी शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित कर दी है। समिति ने अपरिहार्य कारणों से परीक्षा स्थगित करने की बात कही है।

दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से प्रधान शिक्षक के पदों पर नियुक्ति के लिए भी परीक्षा 28 और 29 जून को होनी है। कई शिक्षक संगठनों ने दोनों परीक्षाओं की तिथि एक साथ होने के कारण तिथि बढ़ाने की मांग की थी। माना जा रहा है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसी कारण परीक्षा स्थगित की है।

समिति द्वारा आयोजित परीक्षा में 85 हजार से भी अधिक शिक्षक शामिल होंगे। समिति के अनुसार, स्थानीय निकाय शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा 2024-द्वितीय जो 26 से 28 जून के बीच आयोजित की जानी थी, उसे अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है।

परीक्षा का प्रवेश पत्र हालांकि शुक्रवार को ही जारी किया गया था। प्राथमिक विद्यालय के (कक्षा एक से पांच) शिक्षक अभ्यर्थियों, मध्य विद्यालय के (कक्षा छह से आठ) के शिक्षक अभ्यर्थियों, माध्यमिक विद्यालय के (कक्षा नौवीं से 10वीं) के शिक्षक अभ्यर्थियों एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के (कक्षा 11वीं से 12वीं) के शिक्षकों के लिए परीक्षा आयोजित की जानी है। परीक्षा में 2:30 घंटे में 150 वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। बताया गया कि जल्द ही नई तिथि की घोषणा की जाएगी।

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से प्रधान शिक्षक के पदों पर नियुक्ति के लिए भी परीक्षा 28 और 29 जून को होनी है। वह निर्धारित समय पर होगी।

***************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

पूर्व CM जगनमोहन रेड्डी का केंद्रीय पार्टी कार्यालय ध्वस्त

एक्शन में चंद्रबाबू नायडू

अमरावती 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : गुंटूर जिले के ताड़ेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के निर्माणाधीन केंद्रीय कार्यालय को कथित अवैध निर्माण के चलते शनिवार तड़के नगर निगम अधिकारियों ने ध्वस्त कर दिया। मंगलगिरी-ताडेपल्ली नगर निगम (एमटीएमसी) के अधिकारियों ने सुबह करीब 5:30 बजे कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्यालय ध्वस्तीकरण में कई बुलडोजरों को लगाया गया था। देखते ही देखते कुछ देर में बुलडोजरों ने कार्यालय को जमींदोज कर दिया।

कैपिटल रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (सीआरडीए) ने कथित अवैध निर्माण के मामले में वाईएसआरसीपी को नोटिस जारी किया था। इसके बाद वाईएसआरसीपी ने शुक्रवार को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पार्टी के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि अदालत ने किसी भी तरह की ध्वस्तीकरण गतिविधि पर रोक लगाने का आदेश दिया है और वाईएसआरसीपी के वकील ने सीआरडीए आयुक्त को इसकी जानकारी दे दी है।

सीआरडीए और एमटीएमसी के अधिकारियों के मुताबिक वाईएसआरसीपी कार्यालय सिंचाई विभाग की जमीन पर बनाया जा रहा था। आरोप है कि जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी की पिछली सरकार के दौरान जिस जमीन का इस्तेमाल बोटयार्ड बनाने के लिए किया जा रहा था, उसे मामूली रकम पर पट्टे पर लिया गया था। आरोप यह भी है कि सीआरडीए और एमटीएमसी से मंजूरी लिए बिना निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।

जगन बोले- चंद्रबाबू ने प्रतिशोध का सहारा लिया
वाईएसआरसीपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने राजनीतिक प्रतिशोध का सहारा लिया है। एक तानाशाह ने उच्च न्यायालय के आदेश की अनदेखी करते हुए वाईएसआरसीपी के केंद्रीय कार्यालय को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। इन कृत्यों के माध्यम से नायडू यह संदेश दे रहे हैं कि उनका शासन अगले पांच वर्षों में कैसा रहने वाला है? हमारी पार्टी अब इन धमकियों और राजनीतिक प्रतिशोध के आगे नहीं झुकेगी।”

******************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

नहीं रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करवाने वाले पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित

लंबी बीमारी के बाद निधन

अयोध्या 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करवाने वाले पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित का निधन हो गया है। लक्ष्मीकांत दीक्षित (86 वर्षीय) लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। लक्ष्मीकांत दीक्षित वाराणसी के मीरघाट स्थित सांगवेद महाविद्यालय के वरिष्ठ आचार्य थे।

इस विश्वविद्यालय की स्थापना काशी नरेश के सहयोग से की गई थी। आचार्य लक्ष्मीकांत की गिनती काशी में यजुर्वेद के बड़े विद्वानों में होती थी।

लक्ष्मीकांत दीक्षित पूजा पद्धति में भी सिद्धहस्त माने जाते थे। लक्ष्मीकांत दीक्षित ने वेद और अनुष्ठानों की दीक्षा अपने चाचा गणेश दीक्षित भट्ट से ली थी।

महाराष्ट्र के शोलापुर जिले के जेऊर के रहने वाले लक्ष्मीकांत दीक्षित का परिवार कई पीढ़ियों पहले काशी में आ कर बस गया था। उनके पूर्वजों ने नागपुर और नासिक रियासतों में भी धार्मिक अनुष्ठान कराए हैं.

लक्ष्मीकांत के बेटे इसे पहले सुनील दीक्षित ने बताया था कि उनके पूर्वजों ने ही शिवजी महाराज का राज्याभिषेक भी करवाया था।

****************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरुआत के लिए प्रथम पूजा की

श्रीनगर 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : हिंदुओं के प्रमुख तीर्थ स्थलों में से एक अमरनाथ गुफा में शनिवार को ‘प्रथम पूजा’ की गई। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष तथा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, ”आज वार्षिक श्री अमरनाथ जी यात्रा के औपचारिक शुभारंभ के अवसर पर प्रथम पूजा की गई। बाबा अमरनाथ जी का आशीर्वाद लिया और सभी लोगों के अच्छे स्वास्थ्य, प्रगति और खुशहाली के लिए प्रार्थना की।”

उन्होंने कहा कि कश्मीर हिमालय में समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित गुफा मंदिर की पवित्र तीर्थयात्रा हमेशा सांप्रदायिक सद्भाव का प्रतीक रही है क्योंकि स्थानीय मुसलमान यात्रियों को गुफा मंदिर तक पहुंचने में मदद करते हैं। एक अन्य बयान में, उन्होंने कहा, ”जम्मू-कश्मीर की प्राचीन परंपरा रही है कि सभी समुदायों के लोग इस यात्रा में भाग लेते हैं, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो। मैं सभी नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले तीर्थयात्रियों का स्वागत और सेवा करने के लिए एक साथ आएं।”

यात्रियों के लिए एसएएसबी द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं पर बात करते हुए उपराज्यपाल ने कहा, ”श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड और संबंधित विभागों के अधिकारी तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव उपाय कर रहे हैं कि यात्रा सुचारू, सुरक्षित और परेशानी मुक्त हो।

हमने श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और सुरक्षा में उल्लेखनीय वृद्धि की है। इस साल यात्रा 29 जून से शुरू होगी।” यह यात्रा 52 दिन तक चलेगी और 19 अगस्त को रक्षाबंधन तथा श्रावणी पूर्णिमा के साथ समाप्त होगी। हर साल लाखों लोग यहां दर्शन करने आते हैं।

*********************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

गुरुग्रामः फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण विस्फोट

नौ लोगों की मौत; कई मलबे में दबे

गुरुग्राम 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): गुरुग्राम के दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में संचालित एक फैक्ट्री में शनिवार सुबह जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके में नौ व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दर्जनों मजदूर मलबे में दबे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि बॉयलर फटने से हादसा हुआ है। फिलहाल मौके पर पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौजूद है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

वहीं, ब्लास्ट के बाद फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम की ओर से रेस्क्यू किया जा रहा है। बता दें कि यह हादसा शुक्रवार देर रात करीब 2:30 बजे हुआ था। फायरबॉल बनाने की फैक्ट्री में धमका हुआ था।

उस फैक्ट्री के साथ लगती दो और फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ गए। बचाव कार्य करने के दौरान अभी भी छोटे धमाके हो रहे हैं।

****************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

पेपर लीक पर 10 साल की कैद, एक करोड़ तक जुर्माना

देश में देर रात लागू हुआ कानून

नई दिल्ली 22 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने देश में एंटी पेपर लीक कानून लागू कर दिया है। सरकार ने देर रात को इस कानून को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया। सरकार ने सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम, 2024 को अधिसूचित किया, जिसका उद्देश्य देश भर में आयोजित होने वाले प्रतियोगी और सामान्य प्रवेश परीक्षाओं में फर्जीवाड़े को रोकना है।

इस साल फरवरी में संसद से यह कानून पारित हुआ था, जो 21 जून 2024 से प्रभाव में आ गया है। इस कानून के तहत सार्वजनिक परीक्षाओं में होने वाली धोखाधड़ी (नकल) पर अंकुश लगाने के लिए न्यूनतम 3 से 5 साल की कैद की सजा का प्रस्ताव है और पेपर लीक गिरोह में शामिल लोगों को 5 से 10 साल की कैद और न्यूनतम 1 करोड़ रुपये के जुर्माने का प्रावधान है।

यदि कोई व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह कोई संगठित अपराध करता है, जिसमें परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था, सेवा प्रदाता, या कोई अन्य संस्थान शामिल है, तो उन्हें कम से कम 5 साल की कैद की सजा दी जाएगी, जिसे 10 साल तक बढ़ाया जा सकता है।

कानून कहता है कि जुर्माना 1 करोड़ रुपये से कम नहीं होगा। किसी संस्थान के संगठित पेपर लीक अपराध में शामिल पाए जाने पर उसकी संपत्ति कुर्क करने और जब्त करने का भी प्रावधान कानून में है और परीक्षा की लागत भी उस संस्थान से वसूली जाएगी। हालांकि, यह कानून परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को दंडात्मक प्रावधानों से बचाता है।

अगर कोई अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करता हुआ पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई होगी।

कानून’अनुचित साधनों’ को, पेपर या आंसर की लीक करना, अनधिकृत संचार के माध्यम से परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों की सहायता करना, कंप्यूटर नेटवर्क या अन्य उपकरणों के साथ छेड़छाड़ करना, प्रॉक्सी उम्मीदवार बैठाना (​किसी सॉल्वर को कैंडीडेट की जगह परीक्षा में बैठाना), फर्जी परीक्षा आयोजित कराना, परीक्षा सूची या रैंक को लेकर नकली दस्तावेज जारी करना और योग्यता दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करने के रूप में परिभाषित करता है।

सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम, 2024 के अंतर्गत आने वाले अपराध गैर-जमानती हैं। डीएसपी (पुलिस उपाधीक्षक) या एसीपी (सहायक पुलिस आयुक्त) रैंक का अधिकारी अधिनियम के तहत किसी भी अपराध की जांच कर सकता है। इसके अतिरिक्त, केंद्र सरकार के पास किसी भी जांच को केंद्रीय एजेंसी को सौंपने की शक्ति है।

यूपीएससी, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग भर्ती परीक्षाओं और एनटीए द्वारा आयोजित सभी कंप्यूटर-आधारित परीक्षाएं इस अधिनियम के अंतर्गत आती हैं।

********************************

Read this also :-

गुरमीत चौधरी ने किया अपनी पहली वेब सीरीज कमांडर करण सक्सेना का ऐलान

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

इमरान हाशमी और मौनी रॉय स्टारर शो टाइम का टीजर जारी

12 जुलाई को डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज होंगे बाकी एपिसोड

22.06.2024 (एजेंसी)  –  इमरान हाशमी, नसीरुद्दीन शाह, मौनी रॉय और राजीव खंडेलवाल स्टारर वेब सीरीज शोटाइम 8 मई 2024 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई थी. शोटाइम के सिर्फ 4 एपिसोड्स ही उस समय रिलीज हुए थे लेकिन बाकी बचे हुए एपिसोड्स को लेकर बड़ी अपडेट आई है.

एक टीजर रिलीज करते हुए बताया गया है कि शोटाइम के बचे एपिसोड्स आप कब देख सकेंगेशोटाइम को उस समय दर्शकों का काफी प्यार मिला था और अब एक बार फिर आपके सपोर्ट की इस वेब सीरीज को जरूरत है. शोटाइम के सभी एपिसोड्स आप किस तारीख से देख सकेंगे इसकी डेट सामने आ गई है.डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर शोटाइम का एक प्रोमो शेयर किया गया है.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, असली मजा तो अब आएगा…हॉटस्टार स्पेशल शोटाइम के सभी एपिसोड्स 12 जुलाई से स्ट्रीम कर रहे हैं. शोटाइम हॉटस्टार पर.वीडियो में आप देख सकते हैं कि शोबिज में जितना ग्लैमर देखने को मिलता है अंदर से इसमें काफी ईर्ष्या भी है. पेज 3 हो यो शोबिज हर तरफ एक ही बात है कि ऊंचाई पर कोई एक रहेगा और इसी की हर किसी में लड़ाई है. मेकर्स ने टीजर शेयर करते हुए लोगों की उत्सुकता और बढ़ा दी है.

इस सीरीजी में कई ऐसे सितारे नजर आएंगे जिनका अलग ही रूप आपको देखने को मिलेगा.बता दें, शोटाइम का डायरेक्शन मिहिर देसाई और अर्चित कुमार ने किया है.

वहीं इस सीरीज को धर्माटिक एंटरटेनमेंट बैनर तले बनाया गया है. सीरीज में इमरान हाशमी और मौनी रॉय के अलावा नसीरुद्दीन शाह, महिमा मकवाना, राजीव खंडेलवाल, विजय राज, श्रिया सरन, विशाल वशिष्ठ जैसे कलाकार नजर आएंगे.

****************************

 

आज का राशिफल

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए बहुत बढिय़ा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज किसी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। साथ ही किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए आज का दिन शुभ है। प्राइवेट कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों को आज काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आज आपको पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। कहीं निवेश कर रहें है तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज अपने गुस्से पर कंट्रोल करें इससे आपके बिगड़ते हुए काम पूरे हो जाएंगे।

शुभ रंग- ग्रे

शुभ अंक- 6

वृष राशि:

आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। इस राशि के बिजनेसमैन आज किसी जरुरी काम से विदेश की यात्रा कर सकते हैं, यात्रा लाभदायक होगी। साथ ही जीवनसाथी की राय लेने से आपके बिजनेस को किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल करने में सफलता मिलेगी, जिससे घर में छोटी-सी पार्टी हो सकती है। इस राशि के प्रोफेसर के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। लॉ के स्टूडेंट्स आज आगे की पढ़ाई करने के लिए किसी विदेश के कॉलेज में फार्म भर सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 8

मिथुन राशि:

आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। अगर आज नये बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें है तो आज का दिन आपके लिए शुभ है। आज किसी फ्रेंड से आपको सहयोग मिलेगा, जिससे आप कई दिनों से रुके कार्यों को पूरा कर लेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आपको किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 7

कर्क राशि:

आज आपका दिन खास रहेगा। आज रास्ते में जाते समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। आज जीवनसाथी के साथ मिलकर घर के जरुरी कामों में हाथ बटा सकते हैं। जिससे आपके परिवार वालों को थोड़ा राहत महसूस होगा। बच्चों आज पार्क जायेंगे, साथ ही आईसक्रीम भी खा सकते हैं। इस राशि के अविवाहितों को आज विवाह के लिए अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। लवमेट के साथ लॉग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है। स्पोर्ट से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 2

सिंह राशि:

आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी। जिसे आप धैर्य के साथ सॉल्व कर लेंगे। आज आपको अपनी कार्यशीलता के लिए सम्मानित किया जा सकता है। इस राशि के लोगों को आज के दिन कम्प्यूटर से रिलेटेड सामान खरीदना शुभ है। आज आपको माता-पिता से स्नेह मिलेगा। आप घर में आज छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत बनेंगे। इस अवसर पर आपके घर दूर का कोई रिश्तेदार आकर, आपको सरप्राइस दे सकता है। निवेश करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 1

कन्या राशि:

आज पूराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाएंगे। आपके इस विचार को देखकर परिवार का मन उत्साह से भर जाऐगा। साथ ही आज घर पर अपना मनपसंद खाना खा सकते हैं। इस राशि के जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे है। आज उनके लिए दिन शुभ है। आज रास्ते में जाते समय किसी दोस्त से मुलाकात होगी। जिसके साथ आप थोड़ा समय व्यतीत करेंगे। हो सकता है कि कोई पुरानी बातें भी शेयर करें। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 3

तुला राशि:

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बिजनेस में आपको फायदा मिलने वाला है। कहीं दिया हुआ पैसा आज वापस मिलेगा, जिससे आप अपनी जरूरत का सामान खरीदेंगे। आज आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। इस राशि के लोग आज अपने जीवनसाथी के साथ किसी विदेश यात्रा का प्लान कर सकते हैं। साथ ही उन्हें किसी अच्छी मूवी के लिए ऑफर भी करेंगे। इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आज सभी केस उनके पक्ष में रहेंगे। आज किसी बचपन के फ्रैंड से आपकी मुलाकात रास्ते में हो सकती है। आज आपके मित्र मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

वृश्चिक राशि:

आज आपका दिन राहत से भरा रहेगा। आज आप ऐसे लोगों से मिलेंगे जो आपके बिजनेस में फायदा कराएंगे। आर्थिक स्थिति में आज सुधार आएगा। आज आपको अपने जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार सकारात्मक रखने की जरूरत है। लवमेट को एयर रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आज आपको किसी बड़े प्लेटफार्म पर परफोर्मेंस करने का मौका मिलेगा। राजीनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। सोशल मीडिया पर लोग आपको फॉलो करेंगे।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 9

धनु राशि :

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज ऑफिस की तरफ से आप कोई बिजनेस मीटिंग के लिए जा सकते हैं। अपने मेल को एक बार अच्छे से चेक करके ही जाएं। साथ ही दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन है, आज वो किसी बड़ी कंपनी से अपनी डील फाइनल कर सकते हैं, जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। आज आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज आप ऑनलाइन कुछ शॉपिंग करेंगे।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ अंक- 5

मकर राशि:

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आप अपने संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आपको खुशी महसूस होगी। आज किसी अजनबी पर आंख बंद करके विश्वास न करें। अपनी बेहतर प्रतिभा को दिखाते हुए अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढऩे की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग इलेक्ट्रॉनिक सामान का व्यापार करते है, आज उन्हें अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है। लवमेट के साथ मूवी देखने जा सकते हैं।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 8

कुंभ राशि:

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहेगा। आज माता-पिता के साथ किसी रिश्तेदार के घर जायेंगे जहां आपको काफी अच्छा लगेगा। आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा काम करने का समय मिल सके। आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपनी ऊर्जा का सही जगह प्रयोग करें तो परिणाम बेहतर मिलेगा। लेखन का कार्य कर रहे लोगों को आज सम्मानित किया जायेगा। लवमेट से आज मन पसंद उपहार मिलेगा, इससे रिश्ते और बेहतर बनेंगे। घर पर आज पार्टी का आयोजन करेंगे, जिसमें लोगों का आना जाना लगा रहेगा।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 5

मीन राशि:

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी विदेशी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकता है। इस राशि के बिजनेसमैन अपनेजरूरी कागजों को संभालकर रखें साथ ही कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें। कानूनी मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। अत्याधुनिक सूचना माध्यमों और आधुनिक उपकरणों से आपके कार्य करने के तरीके में बदलाव आएगा। आज परिवार वालों को खुश करने के लिए उन्हें सरप्राइस करेंगे। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है।

शुभ रंग- मैरून

शुभ अंक- 4

******************************

 

एटीएम लूट घटना के तीन अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

3 शातिर अपराधी मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार

सीतापुर 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । पूर्व के दिनों में हुई एटीएम लूट कांड के तीन अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसे लेकर पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर खुलासा किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त शातिर व अंतर्जनपदीय अपराधी हैं।

एसओजी व थाना लहरपुर की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा क्षेत्र अंतर्गत तंबौर रोड गंगादीन पुरवा के पास तेज पिकअप से जा रहे संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया गया तो इस गैंग के द्वारा पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया गया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षा व गिरफ्तारी के उद्देश्य से की गई।

कार्रवाई में एक अभियुक्त घायल हो गया जिसे तत्काल इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया। अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया है कि उनके गिरोह में कुल 8 सदस्य हैं जिसमें 6 सहारनपुर के 01 शामली और 01 बहराइच जिले का रहने वाला है। पांच सदस्यों को एटीएम चोरी के विभिन्न मामलों में पूर्व में जेल भी हो चुकी है।

****************************

Read this also :-

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

सोशल मीडिया पर रील बनाने के चक्कर में छत से लटक गई लड़की

लोगों ने जमकर सुनाई खरी खरी

पुणे 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । सोशल मीडिया पर अपनी रील को प्रचारित करने का युवाओं में जबरदस्त नशा छा गया है। इंटरनेट के जादू में डूबी एक युवती ऊंची इमारत पर अपने साथी का हाथ पकड़ लटक गई। इस दृश्य को देखने वालों की सांसें थम गईं, लेकिन युवती लटकते हुए मुस्कुराती रहीं। सोशल मीडिया एक्स पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग इन युवाओं की इस हरकत की आलोचना कर रहे हैं और खरी-खरी सुना रहे हैं। यह वीडियो पुणे जिले का है। इस घटना ने आम जनता को गहरे विचार में डाल दिया है, और कई लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर जमकर किया विरोध। इस भयानक स्थिति के लिए लोगों ने चिंता भी जाहिर की।

घटना के उजागर होने के बाद युवती को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। इसके लिए पुलिस व अन्य लोगों की मदद भी ली गई। इसको लेकर सोशल मीडिया व मीडिया में बहस चल पड़ी है। इसकी जागरूकता के लिए अभियान चलाने और रोकने के लिए कानून बनाने तक की मांग की जा रही है।

वीडियो क्लिप पुणे के जंभुलवाड़ी में स्वामीनारायण मंदिर के पास एक खाली पड़ी बिल्डिंग में बनाई गई थी. 20 जून को X पर शेयर किए गए इस वीडियो को 80,000 से ज़्यादा बार देखा जा चुका है।

************************

Read this also :-

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

अधीर रंजन चौधरी ने छोड़ा बंगाल कांग्रेस का अध्यक्ष पद

कोलकाता 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)- अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। शुक्रवार दोपहर कांग्रेस कमेटी की राज्य इकाई की बैठक के बाद चौधरी ने इस्तीफे की घोषणा की। यह बैठक हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में पार्टी के खराब प्रदर्शन की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी।

हालांकि, कांग्रेस नेतृत्व की ओर से इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया है या नहीं। चौधरी ने कहा, “जब से मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, तब से पार्टी का राज्य अध्यक्ष नहीं था। अब जब पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति होगी, तो आप सभी को पता चल जाएगा।” उन्होंने इस्तीफे की घोषणा कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के राज्य सचिवालय नबन्ना में आने और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करने के एक दिन बाद की।

मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के पांच बार के लोकसभा सदस्य रहे चौधरी को इस बार तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य यूसुफ पठान ने हराया। तृणमूल के साथ कांग्रेस के संबंधों के मुद्दे पर चौधरी के पार्टी आलाकमान के साथ मतभेद काफी समय से सामने आ रहे थे। तृणमूल कांग्रेस के कट्टर विरोधी रुख के लिए जाने जाने वाले चौधरी हमेशा सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के साथ चुनावी समझौते पर अपने विचारों के बारे में मुखर रहे हैं। दरअसल, खड़गे के साथ उनके मतभेद भी लोकसभा चुनावों के बीच में सामने आए थे। उनके इस्तीफे की घोषणा के बाद, उनके उत्तराधिकारी को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। राज्य कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि मालदा दक्षिण से पार्टी के एकमात्र लोकसभा सदस्य ईशा खान चौधरी पार्टी के राज्य इकाई के अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।

******************************

Read this also :-

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

धनबाद में इंजीनियरिंग के छात्र की गोली मारकर हत्या

धनबाद 21 June (एजेंसी): झारखंड के धनबाद में इंजीनियरिंग के स्टूडेंट 21 वर्षीय अमरदीप भगत की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शुक्रवार सुबह सदर थाना क्षेत्र में तेलीपाड़ा-दामोदरपुर स्थित लॉ कॉलेज के पास झाड़ी में उसे खून से लथपथ हालत में पाया गया।

स्थानीय लोग उसे तत्काल धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेमोरियल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

अमरदीप धनबाद शहर के मनईटांड़ का रहने वाला था और इंजीनियरिंग सेकंड ईयर का स्टूडेंट था।

सूचना पाकर उसके घर के लोग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचे। परिजनों के मुताबिक गुरुवार देर शाम मोबाइल पर किसी का कॉल आने के बाद अमरदीप बात करते हुए घर से निकला था। इसके बाद वह रात में नहीं लौटा। उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ मिला।

शुक्रवार सुबह जानकारी मिली कि उसकी हत्या कर दी गई है। अमरदीप को कई गोलियां मारी गई हैं।

प्रारंभिक तहकीकात में पुलिस को जानकारी मिली है कि इसके पीछे प्रेम प्रसंग से जुड़ा विवाद हो सकता है।

एक पुलिस अफसर ने कहा कि उसके मोबाइल का कॉल रिकॉर्ड निकाला जा रहा है। इसके बाद इस मामले की जांच को दिशा मिलने की उम्मीद है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

वारदात की जानकारी मिलने पर धनबाद के भाजपा विधायक राज सिन्हा भी हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया। विधायक ने धनबाद पुलिस के अफसरों से कहा कि इस हत्याकांड की तहकीकात कर अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए।

******************************

Read this also :-

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

केजरीवाल को झटका, HC ने जमानत पर लगाई रोक

एक दिन पहले ही स्पेशल कोर्ट से मिली थी बेल

नई दिल्ली 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : शराब घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निचली अदालत से मिली जमानत पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई तक जमानत पर रोक लगाई है। ईडी ने केजरीवाल की जमानत पर रिहाई के आदेश को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। ईडी ने अपनी एसएलपी में कहा है कि जांच के महत्वपूर्ण पड़ाव पर केजरीवाल को रिहा करने से जांच पर असर पड़ेगा क्योंकि केजरीवाल मुख्यमंत्री जैसे अहम पद पर हैं।

इस पर हाईकोर्ट ने केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी की उस दलील को ठुकरा दिया है, जिसमें कहा गया कि याचिका पर जल्द सुनवाई की जरूरत नहीं है। इस बीच जस्टिस सुधीर जैन ने कहा कि जब तक हाईकोर्ट में सुनवाई लंबित है, तब तक निचली अदालत का आदेश प्रभावी नहीं होगा। बता दें केजरीवाल को एक दिन पहले गुरुवार को ही निचली अदालत से जमानत मिली थी, जिसके विरोध में ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था।

बता दें कि इस मामले पर जस्टिस सुधीर कुमार जैन और रविंदर डुडेजा की अवकाश पीठ सुनवाई कर रही है। ईडी की तरफ से पेश वकील ने कहा कि निचली अदालत में हमें इस मामले पर बहस करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया। एएसजी राजू ने कहा कि हमें लिखित में जवाब दाखिल करने तक का समय नहीं दिया गया। यह बिल्कुल भी उचित नहीं है। ईडी ने पीएमएलए की धारा 45 का हवाला दिया है। एएसजी राजू ने कहा कि हमारा मामला काफी मजबूत है. उन्होंने सिंघवी की मौजूदगी का विरोध किया।

इससे पहले ईडी के वकील ने आज ही हाईकोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की थी। ईड की तरफ से एएसजी राजू और वकील जोएब हुसैन हाईकोर्ट मे मौजूद रहे। दिल्ली हाईकोर्ट में केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहे।

**********************

Read this also :-

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

 

 

योग दिवस कार्यक्रम के बाद लोगों के बीच पहुंच गए PM मोदी

श्रीनगर 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को लोगों के बीच पहुंच गए और उनसे बातचीत की।

बारिश के चलते योग का कार्यक्रम शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में कराया गया। योग कार्यक्रम की अगुवाई खुद पीएम मोदी ने की। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद कन्वेंशन सेंटर के लॉन में पीएम मोदी पहुंच गए जहां करीब 40 मिनट तक उन्होंने लोगों से बात की।

प्रधानमंत्री जब लोगों से बातचीत करने के लिए बाहर आए तो बारिश भी रुक गई।

जब वे लोगों के बीच से गुजरे तो लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। पंक्तियों के बीच से चलते हुए वो कई बार रुके और लोगों के अभिवादन का मुस्कुरा कर जवाब दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कुछ युवाओं के साथ सेल्फी भी ली।

श्रीनगर में सुबह हुई बारिश के बावजूद योग दिवस समारोह शानदार तरीके से मनाया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार के ऐतिहासिक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर से 50,000 से 60,000 लोगों की भागीदारी पर खुशी जताई।

***************************

Read this also :-

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

बर्फीले पहाड़ों के शिखर से लेकर समुद्री तट तक छाया योग

नई दिल्ली 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  : आज 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया, भारत से लेकर अमेरिका तक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्साह लोगों में दिखाई दे रहा है। विश्व के कई देशों में 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम का नेतृत्व किया। वहीं, तीनों भारतीय सेनाओं और अर्धसैनिक बलों ने ऊंची बर्फीली चोटियों से लेकर समुद्र तक विभिन्न स्थलों पर योगाभ्यास किया।

सिक्किम स्थित मुगुथांग सब सेक्टर में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 15 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर योगाभ्यास किया गया। यहां आईटीबीपी के जवानों ने योगासन किए। जवानों ने लेह के पैंगोंग त्सो में भी योग किया। भारतीय सेना के जवान देश की उत्तरी सीमा पर स्थित बर्फीली चोटियों पर योग करते दिखे। सेना के जवानों ने पूर्वी लद्दाख में भी योग किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी योग कार्यक्रमों में शामिल हुए। दिल्ली में नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के. त्रिपाठी ने योग किया। इस साल योग दिवस की थीम “स्वयं और समाज के लिए योग” है जो व्यक्तिगत तंदुरुस्ती और सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करती है।

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में योगासन करने के उपरांत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग प्रेमियों के साथ अभ्यास करने का अवसर मिला है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में योग विश्व के कोने-कोने तक पहुंच गया है।

दिल्ली में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, किरेन रिजिजू समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने योग किया। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी योग किया।

इन कार्यक्रमों का उद्देश्य योग के अभ्यास के माध्यम से वैश्विक स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने के संदेश के साथ हजारों प्रतिभागियों को एक साथ लाना है। इससे पहले योग के लाभों की समग्रता को अधिक से अधिक बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी ग्राम प्रधानों को एक पत्र भी लिखा था, जिसमें कहा गया था, “मैं आपसे जमीनी स्तर पर योग और मोटे अनाजों के बारे में अधिक जागरूकता फैलाकर समग्र स्वास्थ्य को जनांदोलन बनाने का आग्रह करता हूं।”

वर्ष 2015 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत के बाद से ही प्रधानमंत्री इसके प्रचार में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। उन्होंने दुनिया भर के विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानों पर योग दिवस के आयोजनों की मेजबानी की है, जिनमें दिल्ली का कर्तव्य पथ, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूरु और न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय शामिल हैं।

*************************

Read this also :-

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

देशभर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

PM मोदी ने श्रीनगर में गिनाए योग के फायदे

श्रीनगर 21 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 10वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर श्रीनगर में आयोजित मुख्य योगाभ्यास कार्यक्रम का नेतृत्व किया और योगाभ्यास के लाभों को गिनाते हुए लोगों से योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की अपील की।

यहां शेरे कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में स्त्री-पुरुष शामिल हुए। मोदी ने कहा कि योग इस आपाधापी भरे जीवन और सूचनाओं के अंबार से प्रभावित मन को एकाग्रता की शक्ति प्रदान करता है। इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है। उन्होंने कहा कि आज योग से प्रेरित पर्यटन बढ़ा रहा है, जो कारोबार और रोजगार में भी योगदान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि योग के लाभों को देखते हुए आज सेना के लोगों से लेकर अंतरिक्ष यात्रियों तक को योगाभ्यास कराया जा रहा है। जेलों में कैदियों को भी योग-ध्यान कराये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर के लोगों में योगाभ्यास के प्रति बड़ा उत्साह दिखा है। उन्होंने इस अवसर पर केंद्र शासित प्रदेश सहित देश और पूरी दुनिया के योग प्रेमियों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है कि भारत की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया है। इस अवसर पर दुनिया भर में योगाभ्यास के विशेष आयोजन किए जा रहे हैं। मोदी दो दिन से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं।

******************************

Read this also :-

विजय वर्मा स्टारर मटका किंग की शूटिंग शुरू, जारी हुआ नया पोस्टर

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

मिर्जापुर 3 का ट्रेलर हुआ रिलीज, कुर्सी की लड़ाई का खूनी खेल

पंकज त्रिपाठी ने चंद सेकंड में उड़ाया गर्दा

21.06.2024 (एजेंसी)  –  पकंज त्रिपाठी की फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर 3 का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. सीरीज 5 जुलाई को अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम होगी. अब सीरीज के तीसरे सीजन का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फैंस मिर्जापुर 3 के ट्रेलर को काफी पसंद कर रहे हैं. इस बार भी शो में मिर्जापुर की कुर्सी को लेकर जंग देखने को मिलेगी. मिर्जापुर 3 का ट्रेलर जबरदस्त है. फैंस इसे काफी पसंद कर रहे हैं. पूरे ट्रेलर में पंकज त्रिपाठी अखिरी के चंद सेकंड में नजर आते हैं और भौकाल मचा देते हैं.

उनकी एंट्री बिल्कुल पुरानी वाली वाइब देती है. फैंस उन्हें और उनकी आवाज को काफी पसंद कर रहे हैं. ट्रेलर में जबरदस्त डायलॉग है.अली फजल इस बार और खूंखार अवतार में नजर आने वाले हैं. इस बार ईशा तलवार और अंजुम शर्मा का किरदार और भी ज्यादा मजबूत नजर आएगा. वहीं रसिका दुग्गल का किरदार भी शो की कहानी में काफी ट्विस्ट एंड टर्न लाने वाला है. मिर्जापुर में खेल आज भी वही है, बस मोहरे बदल गए हैं.

शो की कहानी में आगे क्या होता है ये देखना काफी मजेदार होगा.बता दें कि मिर्जापुर के दोनों सीजन को फैंस ने खूब प्यार दिया है. शो में दिव्येन्दु शर्मा अहम रोल में थे. उनके कैरेक्टर मुन्ना भैया को फैंस ने भर-भरकर प्यार दिया था. लेकिन अब तीसरे सीजन में दिव्येन्दु शर्मा नजर नहीं आएंगे. दरअसल, दूसरे सीजन के आखिर में गुड्डू भैया और गोलू मुन्ना भैया को मारकर अपना बदला लेते हैं. फैंस शो में उन्हें बहुत मिस करने वाले हैं.बता दें कि सीरीज में पकंज त्रिपाठी कालीन भैया के रोल में हैं.

कालीन भैया मिर्जापुर के किंग हैं. हालांकि, वो अपनी कुर्सी बेटे मुन्ना को दे रहे थे. लेकिन मुन्ना की अब मौत हो चुकी है. मिर्जापुर की कुर्सी पर हर कोई आंख लगाए बैठा है. देखना मजेदार होगा कि आखिर सत्ता किसके हाथ में होगी.

शो की कास्ट की बात करें तो इसमें पंकज त्रिपाठी के अलावा अली फजल, रसिका दुग्गल, शीबा चड्ढा, राजेश तैलंग, विजय वर्मा, श्वेता त्रिपाठी, ईशा तलवार और अंजुम शर्मा जैसे स्टार्स हैं. सभी एक्टर्स की अपनी स्ट्रॉन्ग रीच है. शो के पहले और दूसरे सीजन में पहले विक्रांत मैसी, श्रिया पिलगांवकर और कुलभूषण खरबंदा जैसे स्टार्स भी नजर आए. हालांकि, शो में उनके कैरेक्टर्स की मौत हो गई.

***************************

 

आज का राशिफल

मेष राशि:

आज आपका दिन आपके परिवार के लिए नई खुशियां लाने वाला है। आज जरूरी काम से आपकी यात्रा होगी। संतान की सफलता आपको खुश करेगी, लोग आपको बधाई देनें आपके घर आएंगे। आज घर पर छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिससे घर में लोगों का अच्छा मनोरंजन होगा। आज आपकी किस्मत चमकेगी क्योंकि व्यापार में सफलता के योग हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। छात्रों का अनुशासन उनको जल्द सफलता दिलाएगा, पढ़ाई व काम में बैलेंस बना रहेगा। आज लोगों के प्रति आपका अच्छा रवैया आपको लोगों का प्रिय बना देगा।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 3

वृष राशि:

आज आपके दिन की शुरुआत आपके अनुकूल होने वाली है। आज आप वर्किंग प्लेस पर खूब मेहनत करेंगे। अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा। आज आपको कई जिम्मेदारियां मिल सकती है, जिन्हें आप अच्छी तरह से निभाएंगे। इस राशि के मनोरंजन उद्योग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा। आपकी क्रिएटिव फील्ड मजबूत होगी। आपको आपकी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपको मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आज शाम का समय आप किसी शांत जगह पर बिताएंगे, किसी ड्रीम प्रोजेक्ट पर विचार करेंगे।

शुभ रंग- बैंगनी

शुभ अंक- 7

मिथुन राशि:

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहने वाला है। आपका सोचा हुआ काम, आज पूरा हो जाएगा। बिजनेस साझेदार के साथ किए गए कामों से आज आपको फायदा होगा। साथ ही खुले मन से काम करने पर अच्छे लोग आपसे जुडऩे की कोशिश करेंगे। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। समाज में आज आपको मान-सम्मान मिलेगा। अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप अपनी डेली रूटीन में कुछ चेंजेस करेंगे। बड़े–बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी।

शुभ रंग- मैजेंटा

शुभ अंक- 6

कर्क राशि:

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। आज मेहनत का परिणाम आपके फेवर में होगा, बस आप मेहनत पर कंसन्ट्रेट करें। किसी काम में अपनों की मदद मिलने से।. आपका उत्साह बढ़ेगा। आज जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे, आपके रिश्तें में मजबूती आएगी। समाज में आपके सराहनीय काम का सम्मान किया जाएगा। आपका कॉन्फिडेंस।.आपको सक्सेस दिला सकता है। शाम का समय आप अपने परिवार के साथ बिताएंगे। आज आपकी सोच और प्लानिंग स्पष्ट रहेगी। आज आपको कुछ अलग तरह के अनुभव हो सकते हैं।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 8

सिंह राशि:

आज आपका दिन जीवन में एक नई दिशा लेकर आयेगा। आज कोई इम्पोर्टेन्ट काम सहयोगियों की मदद से पूरा हो जाएगा। आज आप किसी बात को लेकर नेतृत्व करेंगे जिसमें अन्य लोगों का भी सहयोग रहेगा। साथ ही किसी इम्पोर्टेंट टॉपिक पर बातचीत भी होगी, आपको अपनी बात कहने का मौका मिलेगा। इस राशि के जो लोग किसी दूसरे राज्य में व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा हैं, परिवारवालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आज आपके विचारों को महत्व मिलेगा।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 2

कन्या राशि:

आज आपका दिन बहुत बढिय़ा रहने वाला हैं। आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर आएगा, जिससे आप कॉन्फिडेंस फील करेंगे। किसी जरूरी काम पर आज विचार करने का पूरा मौका मिलेगा।.समय का पूरा सदुपयोग करें। आज दूसरों को जितना ज्यादा महत्व देंगे, आपको भी उतना ही महत्व मिलेगा। आज आप कोई क्रिएटिव वर्क करेंगे। काम की वजह से आप फैमिली को समय नहीं दे पाएंगे लेकिन परिवारवालों का साथ आपको मिलेगा। माईग्रेन की समस्या से आज आपको काफी राहत मिलेगी, फालतू की बातों पर ध्यान न दें।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 1

तुला राशि:

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। आज अधिकारी वर्ग का सहयोग पाने में आसानी होगी, बिगड़ते काम बनेंगे। आज आप अपने बच्चों के किसी अच्छी जगह घूमने जाएंगे। बच्चों के प्रति आपका प्रेम। आपको उनका प्रिय बना देगा। आज आप अपनी गलतियों से कुछ सीखेंगे। आज आप गौ सेवा करने के लिए गौशाला जाएंगे, जहां आप अन्य लोगों से भी मिलेंगे। लोगों को आपके काम करने का तरीका पसंद आएगा। अधिकारियों से कोई रिक्वेस्ट करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 6

वृश्चिक राशि:

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। आज किसी धार्मिक स्थल पर जाएंगे, जहां आप जरूरतमंद लोगों की मदद भी करेंगे। हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे, आपका काम सफल होगा। आज किसी से मदद मांगने में संकोच न करें, सब आपके फेवर में है। आज आप किसी योजना की शुरुआत कर सकते हैं। संभव हो तो काम शाम होने से पहले ही संपन्न कर लें। आज पूरी मेहनत से काम करेंगे तो सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 6

धनु राशि:

आज आप अपने दिन की शुरुआत शांत मन से करेंगे। आज आप अपने खास रिश्तेदार के पास जाएंगे। आज आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की संभावना हैं। किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए कॉल आयेगी। आप कोई अच्छी बुक पढने का मन बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ घर के जरूरत का सामान खरीदने मार्केट जाएंगे। किसी सामान पर आपको अच्छा डिस्काउंट मिलेगा। लवमेट के लिए दिन अच्छा है, किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जाएंगे। छात्रों को थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है, सफलता मिलने के योग बने हुए हैं।

शुभ रंग- सिल्वर

शुभ अंक- 9

मकर राशि:

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज किसी पुराने दोस्त से मिलने उसके घर जाएंगे, पुरानी यादें ताज़ा होगी। आज यात्रा करने से बचने की कोशिश करें। आपको थकान महसूस हो सकता है, अच्छी डाइट आपको फिट रखने में मदद करेंगी। आज प्राइवेट शिक्षकों का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। बच्चों के साथ थोड़ा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। अगर जीवनसाथी के साथ अनबन चल रही है तो आज इसे सुलझाने के लिए दिन अच्छा हैं। ग्राफिक डीजाइनिंग के स्टूडेंट आज कुछ क्रिएटिव करेंगे।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 2

कुंभ राशि:

आज आप का दिन नई उमंगों के साथ शुरू होने वाला है। इस राशि के जो लोग बेकरी का बिजनेस करते हैं, उन्हें आज उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा, जिससे आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी। कला व साहित्य के लोगों के लिए भी आज का दिन बढिय़ा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर चिंतित होंगे।. बेहतर हैं अपने गुरु से परामर्श लें। माताएं अपने बच्चों को कुछ नया सिखाएंगी, जिससे बच्चों में नए विचार आएंगे। आपको अपना हुनर दिखाने के लिए सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 5

मीन राशि:

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आज पैसों के मामले में उन्नति के नए रास्ते खुलेंगे। आज आप उन चीजों को ज्यादा महत्व दे जो आपके लिए ज्यादामहत्तवपूर्ण है। साथ ही आपको अपने काम, परिवार, और दोस्तों के बीच संतुलन बना कर रखना चाहिए। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है, कम्प्यूटर से रिलेटेड कोर्स ज्वॉइन कर सकते हैं। पिछले कई दिनों से ऑफिस का रुका काम आज समय से पूरा करने में सफल होंगे।

शुभ रंग- ग्रे

शुभ अंक- 4

**********************************

 

18 जून को आयोजित यूजीसी-नेट रद्द, सीबीआई जांच के आदेश

नई दिल्ली 20 June (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । शिक्षा मंत्रालय ने देश के विभिन्न शहरों में आयोजित यूजीसी-नेट 2024 (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) को रद्द कर दिया है। मंत्रालय का कहना है कि धांधली की सूचना मिलने पर यह फैसला किया गया। मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा 18 जून को दो पालियों में यूजीसी-नेट आयोजित किया गया था।

एक बयान में, शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूजीसी को गृह मंत्रालय के तहत भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) की राष्ट्रीय साइबर अपराध खतरा विश्लेषण इकाई से परीक्षा में धांधली की सूचना मिली है।

बयान में कहा गया है, “परीक्षा प्रक्रिया में उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए, शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट 2024 को रद्द कर दिया जाए। अब फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी, इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी। मामले की जांच सीबीआई करेगी।”

इस बीच, शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार रात को यह भी कहा कि नीट-यूजी 2024 से संबंधित मामले में ग्रेस मार्क्स से संबंधित मुद्दे को पहले ही सुलझा लिया गया है। पटना में परीक्षा के संचालन में कथित अनियमितताओं के संबंध में, बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

बयान में कहा गया है, “सरकार इस रिपोर्ट के मिलने पर आगे की कार्रवाई करेगी। सरकार परीक्षाओं की पवित्रता सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मामले में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति/संगठन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

********************************

Read this also :-

बॉक्स ऑफिस पर वीकडेज में भी धमाल मचा रही है चंदू चैंपियन

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म मुंज्या ने पार किया 60 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा

Exit mobile version