Shri Amit Shah reviews security of Jammu and Kashmir

जम्मू ,केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने जम्मू में जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। इस बैठक में  जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा और भारत सरकार व जम्मू-कश्मीर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.

Shri Amit Shah reviews security of Jammu and Kashmir

केंद्रीय गृह मंत्री ने सुरक्षा स्थिति में सुधार, 2018 में हुई 417 आतंकी घटनाएँ कम होकर 2021 में 229 होने और 2018 में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की संख्या 91 से घटकर 2021 में 42 होने की सराहना की। श्री अमित शाह ने आतंकवादियों के खिलाफ सक्रिय अभियानों और उन्हें सुरक्षित पनाहगाह या वित्तीय सहायता से वंचित करने पर ज़ोर दिया। उन्होंने सुरक्षा बलों और पुलिस को प्रभावी आतंकवाद विरोधी अभियानों और जेलों से आतंकवादियों की निगरानी गतिविधियों के लिए वास्तविक समय आधारित समन्वय (Real Time Coordination) सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। गृह मंत्री ने नार्को आतंकवाद को रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को और मजबूत करने का आदेश दिया।

श्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के शांतिपूर्ण और समृद्ध जम्मू-कश्मीर के सपने को साकार करने के लिए सीमा पार से ज़ीरो घुसपैठ सुनिश्चित करने और आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करने के लिए सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत किया जाना चाहिए। (PIB)

********************************************************

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस का आजादी व देश के विकास में योगदान अहम!

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस के लिए किसी गांव तक में नहीं गए कपिल सिब्बल

इसे भी पढ़ें : गोवा में कांग्रेस की स्थिति समझेंगी रजनी पाटिल

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.