Ruckus in Rajya Sabha over INS Vikrant scam

नई दिल्ली,07 अप्रैल (आरएनएस)। आईएनएस विक्रांत घोटाले को लेकर राज्यसभा में हुआ हंगामा. राज्यसभा में आज शिवसेना और कांग्रेस पार्टी के सदस्यों ने विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रांत से संबंधित एक सौ करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर भारी शोरगुल और हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। शून्यकाल के दौरान शिवसेना के संजय राउत और अनिल देसाई ने इस मामले को उठाया और सदन के बीच में आ गए। इसके बाद शिवसेना तथा कुछ अन्य सदस्य अपनी सीट के आगे आ गये और शोरगुल करने लगे । शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी ने नियम 267 के तहत इस घोटाले पर चर्चा कराने की मांग को लेकर नोटिस दिया था।

नायडू ने कहा कि विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने नियम 267 के तहत एक नोटिस दिया था जिस पर चर्चा की अनुमति नहीं दी गई है । वह यदि इस मुद्दे को बाहर उठाना चाहते हैं तो उठाए। इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने महंगाई पर चर्चा कराने की मांग की।
नायडू ने कहा कि सदन की बैठक का आज अंतिम दिन है इसलिए सदस्य सदन की कार्यवाही चलने दें । उन्होंने हंगामा कर रहे सदस्यों को कहा कि आप यहां से यही संदेश देना चाहते हैं । उन्होंने सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो सदस्य नारेबाजी कर रहे हैं उनके नाम बुलेटिन में छापे जाएंगे। इसके बाद भी सदस्यों का हंगामा जारी रहने पर सभापति ने सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी।

****************************************

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस नेतृत्व से हकीकत यहीं है कि पार्टी नहीं संभल रही है

इसे भी पढ़ें : अफ्सपा को हटाकर केंद्र सरकार ने सराहनीय कदम उठाया है

इसे भी पढ़ें : जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें  : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें  : उनके जीने के अधिकार का हो सम्मान

इसे भी पढ़ें  : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें  : शौचालयों से ही समृद्धि संभव

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.