Navneet Rana and her husband Ravi Rana arrested for reciting Hanuman Chalisa

मुंबई,23 अप्रैल (आरएनएस)।हनुमान चालीसा पाठ पर नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा गिरफ्तार.  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री में हनुमान चालीसा पाठ पढऩे को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शिवसेना कार्यकर्ता की शिकायत पर सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को मुंबई पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ थाने ले गई है।

उधर, नवनीत राणा ने इस मसले पर भाजपा और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से मदद मांगी है। दोनों को कल यानि रविवार के दिन बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले शनिवार को भारी हंगामे के बाद रवि राणा और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढऩे का प्रोग्राम वापस ले लिया था। हनुमान चालीसा पाठ को लेकर महाराष्ट्र में बीते दिनों से भारी हंगामा चल रहा है, जिसका आज नाटकीय तरीके से विराम हुआ।

सुबह नौ बजे राणा दंपती मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढऩे के मूड में थी। इस घोषणा के साथ ही गुस्साए शिव सेना कार्यकर्ता राणा दंपती के अमरावती और मुंबई आवास पर सुबह पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस के साथ शिवसेना कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। बैरिकेडिंग तोड़े गए। काफी देर तक शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर डटे रहे। आखिरकार राणा दंपती को अपना प्रोग्राम वापस लेना पड़ा।

शिवसैनिकों की शिकायत पर हुई गिरफ्तारी

मिली जानकारी के अनुसार, शिवसैनिकों ने भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में कहा गया कि मातोश्री उनके लिए मंदिर जैसा है, ऐसे में उन दोनों का मातोश्री में हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान करना भावनाओं को ठेस पहुंचाने जैसा है। जिस पर धारा 153 (ए) के तहत नवनीत राणा और रवि राणा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद मुंबई पुलिस मुंबई स्थित उनके आवास पर पहुंची और दोनों को खार पुलिस स्टेशन लेकर पहुंची। दोनों से पूछताछ के बाद मुंबई पुलिस ने कंफर्म किया कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया है। दोनों को कल यानि रविवार के दिन बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

देवेंद्र फडणवीस से मांगी मदद

नवनीत राणा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो एक सांसद हैं और उनके पति विधायक हैं। दोनों देश के जनप्रतिनिधि हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस द्वारा उनके साथ किया व्यवहार निंदनीय है। नवनीत राणा ने भाजपा और महाराष्ट्र पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से मदद मांगी है।

*************************************

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

इसे भी पढ़ें : संकटकाल में नयी चाल में ढला साहित्य

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.