Electricity festival organized under the Amrit Festival of Independence

रामगढ़,27.07.2022 –  आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में भारत की आजादी के 75 साल का उत्सव मनाने के उद्देश्य से झारखंड सरकार के सहयोग से विद्युत मंत्रालय भारत सरकार द्वारा बिजली महोत्सव का आयोजन राज्य के कई जिलों में किया जा रहा है। इसी क्रम में रामगढ़ जिले में दो दिवसीय बिजली महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार को श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ में किया गया।

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा? इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ तपती धरती का जिम्मेदार कौन? मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में.. इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने हिस्सा लिया वही उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा, अध्यक्ष जिला परिषद श्रीमती सुधा देवी, अध्यक्ष नगर परिषद श्री योगेश बेदिया, उपाध्यक्ष नगर परिषद श्री मनोज महतो ने भी विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

बिजली महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन लोगों को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग पर बल दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सौर ऊर्जा का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है जोकि ना केवल हमारे लिए बल्कि प्रकृति के लिए भी काफी अच्छा है। इस दौरान उपायुक्त ने सभी से नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग पर बल देने की बात कही वहीं उन्होंने सभी से बिजली का सदुपयोग करने व बिजली व्यर्थ ना करने की अपील की।

कार्यक्रम के दौरान अधीक्षण अभियंता डीवीसी श्री अनुज कुमार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित बिजली महोत्सव मनाने के उद्देश्यों व ऊर्जा के क्षेत्र में हुए कार्यों की सभी को जानकारी दी।

बिजली महोत्सव कार्यक्रम के दौरान स्कॉलर हाई स्कूल के बच्चों के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नवीकरणीय ऊर्जा के फायदों के प्रति उपस्थित लोगों को जागरूक किया गया वहीं कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सल हाउसहोल्ड इलेक्ट्रिफिकेशन, वन नेशन वन ग्रिड, कंस्यूमर राइट, नवीकरणीय ऊर्जा एवं कैपेसिटी एडिशन विषय पर बने फिल्म के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया।

कार्यक्रम के दौरान धन्यवाद ज्ञापन उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा ने किया वहीं उन्होंने सभी से सौर ऊर्जा का प्रयोग करने व बिजली के सदुपयोग करने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन श्री कमल बगड़िया ने किया।

*********************************

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना

इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए

इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा?

इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो

इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.