BJP is preparing to form government in Manipur

नई दिल्ली,20 मार्च (आरएनएस)। भाजपा मणिपुर में सरकार बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह भी राजधानी दिल्ली पहुंच गए हैं। इस दौरान वे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नामों से मुलाकात करेंगे। खबर है कि भाजपा विधायक थोंगम विश्वजीत सिंह भी अलग फ्लाइट से दिल्ली पहुंच चुके हैं। अटकलें लागई जा रही हैं कि मणिपुर के सीएम पद की रेस में उनका नाम भी शामिल है।
दिल्ली पहुंचे बीरेन सिंह शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और पार्टी के महासचिव बीएल संतोष से मिलेंगे। आगामी बैठकों में राज्य में नए मंत्रिमंडल का गठन और सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगाने पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा विश्वजीत सिंह भी दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। वे दो बार के विधायक हैं और पिछली सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।
मणिपुर में गुटबाजी!
10 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए थे। इसके बाद पार्टी में गुटबाजी की खबरों के बीच बीरेन सिंह, विश्वजीत सिंह और भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष ए शारदा देवी ने 15 मार्च को दिल्ली का रुख किया था। इसके बाद तीनों नेता 17 मार्च को इंफाल लौट आए थे।
60 विधानसभा सीटों वाले मणिपुर में भाजपा ने 32 सीटों पर जीत हासिल की है। बीरेन सिंह हींगांग सीट से जीते, तो विश्वजीत सिंह ने थोंग्जु सीट अपने नाम की। साल 2017 में भी भाजपा ने महज 21 सीटों पर जीत के बाद भी सरकार बनाने में सफलता हासिल की थी। उस दौरान कांग्रेस ने दो स्थानीय दलों (नेशनल पीपुल्स पार्टी, नगा पीपुल्स फ्रंट) के साथ मिलकर 28 सीटें जीती थी।

*****************************************************

गांधी-नेहरू खूंटा तभी कांग्रेस और विकल्प भी!

भारत की गौरवशाली परंपरा को बहाल करने की जरूरत – उपराष्ट्रपति

इंसानियत की कसौटी पर खरे उतरे जितेंद्र शंटी

 

 

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.