Kejriwal is a diamond of announcements and zero in ground work BJP

नई दिल्ली, 9 अगस्त( आरएनएस/FJ) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झूठों का सरदार बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने आठ वर्षों के कार्यकाल में केवल घोषणाएं ही की है वास्तविकता में जनता के हाथ खाली थे और अभी भी खाली ही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि केजरीवाल ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें स्कीम को स्कैम बनाने में महारथ हासिल है।

आदेश गुप्ता और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल को ‘घोषणाओं का हीरो और जमीनी स्तर पर जीरो’ बताते हुए कहा कि वे केवल प्रचार के दम पर देश भर में हवा-हवाई बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली से बाहर जिन भी राज्यों में चुनाव होता है, वे मुफ्त शिक्षा, बेरोजगारी भत्ता, स्वास्थ्य, पानी, बिजली की बात करते हैं लेकिन ये सब घोषणाएं वे दिल्ली में लागू नहीं करते।

आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार को दिल्ली में किसने स्कूल, कॉलेज और अस्पताल खोलने से रोका है जो पिछले आठ सालों में एक भी नहीं खोल पाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने अपने कार्यकाल में 39 ऐसी योजनाओं की घोषणा की जिनका आज कुछ भी अता-पता नहीं है। इनमें वकीलों और युवाओं के लिए भी योजनाएं शामिल थीं। इसके अलावा कोरोना काल में सेवा के दौरान शहीद हुए

डॉक्टरों को एक करोड़ रुपये देने, अनुसंधान योजना जैसी योजनाओं पर कोई काम नहीं हुआ। आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गी-झोपड़ी वालों को मकान नहीं मिला और दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू नहीं किया। इसके साथ ही 1797 अनाधिकृत कॉलोनियों में से केवल 353 में ही नल से पानी पहुंचाया जबकि सबको पानी देने की घोषणा की गई थी और दूसरे राज्यों में भी जाकर कहते हैं कि हमने सभी कॉलोनियों में नल से जल देने का काम कर दिया है।

उन्होंने केजरीवाल पर आरोप लगाया कि केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति के तहत अपने दोस्तों को 8000 करोड़ रुपये का लाभ दिलाया है।

*************************************

इसे भी पढ़ें : मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना

इसे भी पढ़ें : आबादी पर राजनीति मत कीजिए

इसे भी पढ़ें : भारत में ‘पुलिस राज’ कब खत्म होगा?

इसे भी पढ़ें : प्लास्टिक मुक्त भारत कैसे हो

इसे भी पढ़ें : इलायची की चाय पीने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *