India's security system has become stronger under the leadership of PM Modi Gajendra Singh Shekhawat

जोधपुर 26 Oct, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शनिवार को जोधपुर में आयोजित बीएसएफ के दीक्षांत परेड समारोह में शिरकत की। इस समारोह में बीएसएफ के नव-आरक्षकों ने देश सेवा की शपथ ली। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दीक्षांत परेड को संबोधित करते हुए कहा कि आज का यह अवसर सीमा सुरक्षा बल की सेवा दक्षता और प्रखरता में नए सामर्थ्य और विस्तार का है।

उन्होंने कहा, “आज भारत एक लंबी यात्रा को तय करने के बाद पुनर्निर्माण और परिवर्तन के ऐतिहासिक दौर से गुजर रहा है। बीते 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का सुरक्षा तंत्र अभेद्य ढांचे के रूप में खड़ा हुआ है। मैं इस अवसर पर भारतीय सैन्य बल के मजबूत स्तंभ के रूप में कार्य कर रहे सीमा सुरक्षा बल के नव आरक्षकों को ढेर सारी बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने देश प्रेम के महान जज्बे के साथ अपना गहन प्रशिक्षण पूरा किया है।”

गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा, “आप सबने देश की सैन्य और सुरक्षा का हिस्सा बनने के साथ-साथ मन और शरीर की सशक्ता तथा दक्षता हासिल की है। मैं राष्ट्र सेवा के लिए आपके समर्पण और उत्सर्ग के भाव को दिल से नमन करता हूं। जोधपुर का निर्वाचित प्रतिनिधि होने के नाते मेरा बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के इस परिसर से मेरा लंबा और गहरा जुड़ाव रहा है।”

केंद्रीय मंत्री ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी भारत की महान शौर्य परंपरा के ध्वजवाहक का रूप हैं। मैं आपके साहस और निर्भीकता तथा राष्ट्रीय सेवा के प्रति आपकी शपथ को प्रणाम करता हूं। राजस्थान ही नहीं पूरे राष्ट्र को आप सब पर गर्व है। मैं जिस विचार परिवार का हिस्सा हूं, उसने मुझे राजस्थान के सीमांत क्षेत्र में अनेक सालों तक बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स और सेना के साथ सेवा का कार्य करने का सौभाग्यपूर्ण अवसर दिया है।

******************************

Read this also :-

प्रियामणि पहली बार विजय के साथ स्क्रीन पर मचाएंगी धमाल

भूल भुलैया 3 का आमी जे तोमार सॉन्ग आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *