ED's big action in money laundering case

IAS अधिकारी हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को किया गिरफ्तार

पटना 19 Oct, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में ED ने बड़ी कार्रवाई (Action) करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी संजीव हंस (Sanjeev Hans) और पूर्व विधायक गुलाब यादव (Gulab yadav) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।

ED की टीम ने संजीव हंस (Sanjeev Hans) को पटना स्थित उनके सरकारी आवास गिरफ्तार किया है। वहीं, गुलाब यादव (Gulab yadav) को दिल्ली (Delhi) के एक रिसॉर्ट से गिरफ्तार (Arrested) किया है। संजीव हंस (Sanjeev Hans) 1997 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं।

सूत्रों के अनुसार संजीव हंस (Sanjeev Hans) ने पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) और कसौली (Kasoli) में करोड़ों की बेनामी संपत्ति खरीद रखी है, उन्हें ईडी (ED) ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने के मामले में ही अरेस्ट किया है।

संजीव हंस (Sanjeev Hans) के साथ जिन गुलाब यादव (Gulab Yadav) की गिरफ्तारी (Arrested) हुई है, वह दिल्ली (Delhi) में उनके करीबी सहयोगी रहे हैं।

ईडी (ED) ने बिहार स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) के साथ जो जानकारी साझा की है, उसके मुताबिक 14 सितंबर को मामला दर्ज किया गया था। SVU अधिकारियों की एक टीम केंद्रीय जांच एजेंसियों की जानकारी की जांच कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,’एफआईआर में हंस, यादव और उनके परिवार के सदस्यों सहित करीब 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

SVU गहन पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की भी मांग करने वाली है।’ हंस को उनके खिलाफ ईडी की छापेमारी के बाद अगस्त में राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया था.

इससे पहले एजेंसी बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी संजीव हंस और पूर्व आरजेडी विधायक गुलाब यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान बिहार, दिल्ली और पुणे में कई ठिकानों पर छापे भी मार चुकी है।

******************************

Read this also :-

कंगना रनौत की इमरजेंसी की रिलीज का रास्ता साफ

अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 का रिलीज से पहले बना धांसू रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *