Gujarat Major drug racket busted in Ankleshwar, Gujarat

5000 करोड़ की 518 KG कोकीन बरामद, 5 गिरफ्तार

गांधीनगर/नई दिल्ली 14 Oct, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : दिल्ली पुलिस (Delhi police) की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस (Gujarat police) ने रविवार को गुजरात के अंकलेश्वर में अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी की तलाशी में 518 किलो (518 KG) कोकेन बरामद की।

कोकीन (Cocaine) की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभगन  5000 करोड़ रुपये तक आंकी जा रही है। दिल्ली-गुजरात पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

इसी मामले में  1 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली के स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल नाम शख्स के गोदाम पर छापेमारी करके 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप को जब्त किया थी। जांच के दौरान 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई।

पूछताछ के दौरान पता कि बरामद मादक पदार्थ फार्मा सलूशन सर्विसेज नाम की कंपनी का था और ये मादक पदार्थ गुजरात के अंकलेश्वर की अवकार ड्रग्स लिमिटेड कम्पनी से आया था। इस मामले में अब तक कुल 1,289 किलो कोकेन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाईलैंड की मारिजुआना बरामद हो चुकी है।

जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है मामले की जांच जारी है। बता दें कि इस मामले की जांच ईडी भी कर रही है। ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया है। शनिवार को ईडी ने इस मामले से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर रेड की थी।

***************************

Read this also :-

आलिया भट्ट की जिगरा की बढ़ी कमाई

राम चरण-कियारा आडवाणी की गेम चेंजर क्रिसमस पर नहीं होगी रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *