Attacks on Hindu temples in Bangladesh, India expressed deep concern

बांग्लादेश सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली 13 Oct, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): बांग्लादेश में चल रहे दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान हिंदू मंदिरों और पूजा मंडपों पर हुए हमलों की घटनाओं पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर इन हमलों की निंदा की है और बांग्लादेश सरकार से अपने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, ढाका के तांतीबाजार में एक पूजा मंडप पर हुए हमले और सतीखिरा के प्रसिद्ध जेशोरेश्वरी काली मंदिर में सोने के मुकुट की चोरी की घटनाएं बेहद चिंताजनक हैं। यह घटनाक्रम मंदिरों और धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की एक सुनियोजित साजिश की ओर इशारा करता है।

बांग्लादेश पुलिस ने इन घटनाओं के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच कर रही है। बांग्लादेश के पुलिस महानिरीक्षक मोइनुल इस्लाम ने आश्वासन दिया है कि जो कोई भी इन अशांति फैलाने वाली गतिविधियों में शामिल होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इन घटनाओं के बाद बांग्लादेश में रह रहे हिंदू समुदाय में असुरक्षा का माहौल है। मुस्लिम बहुल इस देश में हिंदू आबादी लगभग 8% है। भारत ने बांग्लादेश सरकार से अपील की है कि वह अपने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे और विशेष रूप से दुर्गा पूजा जैसे धार्मिक त्योहारों के दौरान अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे। भारत ने यह भी कहा है कि वह इस मामले पर नज़र रखे हुए है और बांग्लादेश सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है।

*******************************

Read this also :-

सिंघम अगेन से पहले होगा बाजीराव का तांडव

कार्तिक की भूल भुलैया 3 के ट्रेलर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *