Blaming EVM for losing elections is a Congress habit Jitan Ram Manjhi

नई दिल्ली 09 Oct, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)  । हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला है। भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने में कामयाब रही है। भाजपा जहां इस जीत से गदगद है, वहीं कांग्रेस ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ दिया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम आने पर बुधवार को केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बात की। उन्होंने कहा, हरियाणा में भाजपा की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को जाता है। मैं उनकी नीति की सराहना करता हूं। यहां की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के साथ है।

कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव हार के बाद चुनाव आयोग और ईवीएम पर सवाल खड़े किए। इस पर पलटवार करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा, कर्नाटक में ईवीएम सही था। जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार बन रही है, वहां भी ईवीएम ठीक है। हरियाणा में चूंकि कांग्रेस हार गई तो ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा जा रहा है। कांग्रेस के नेचर में है कि जहां जीतते हैं, वहां चुप रहना और जहां हारते हैं, वहां ईवीएम को लेकर बहाने ढूंढ़ते हैं।

यही वजह है कि वे ईवीएम और चुनाव आयोग दोनों को दोषी ठहराते हैं। हमारा मानना ​​है कि चुनाव आयोग ने उचित काम किया।

जीतन राम मांझी ने कहा, हरियाणा में जाटों को बहुत ताकतवर माना जाता है। इसलिए कांग्रेस ने उनके प्रभाव के आधार पर चुनाव जीतने की उम्मीद से उन्हें अधिक सीटें दी। लेकिन, जाटों के अलावा, अनुसूचित जाति और आदिवासी समुदाय ने भाजपा को वोट दिया और वह तीसरी बार ऐतिहासिक जीत हासिल की।

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव द्वारा सरकारी आवास से कथ‍ित रूप से बहुत सारा सामान साथ ले जाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, तेजस्वी यादव के बस में होता, तो वह दीवार भी उखाड़ ले जाते।

********************************

Read this also :-

अजय देवगन की सिंघम अगेन के ट्रेलर ने रचा भारतीय सिनेमा में इतिहास

फैबुलस लाइव्स वर्सेज बॉलीवुड वाइव्स को मिली रिलीज तारीख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *