CJI got angry in Supreme Court when lawyer said Ya Ya

नई दिल्ली 30 Sep, (एजेंसी)  : आज सुप्रीम कोर्ट  में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने एक केस की सुनवाई के दौरान वकील के अंग्रेजी में या.. या.. कहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए वकील को डांटा। सीजेआई  ने डांटते हुए कहा- यह कोई कॉफी शॉप नहीं है। ये क्या है या.. या..। मुझे इससे बहुत एलर्जी है। इसकी परमिशन नहीं दी जा सकती। आप यस बोलिए।

सीजेआई चंद्रचूड़ की टिप्पणी के बाद याचिकाकर्ता ने मराठी में बोलना शुरू कर दिया तो सीजेआई चंद्रचूड़ ने उसे मराठी में समझाया। इसके बाद वकील ने अपने बोलने के तरीके में बदलाव किया। बता दें कि याचिकाकर्ता ने पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई के खिलाफ जांच की मांग की थी, उसका कहना था कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा ही इस मामले की जांच हो।  मराठी में कहा, आप जज पर आरोप नहीं लगा सकते।

कानून द्वारा स्थापित एक प्रक्रिया है। जब आप हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हैं तो आप यहां जज को दोष नहीं देते। इसके बाद वकील ने भी मराठी में कहा, मी काया करत साहेब! (मुझे क्या करना चाहिए)।

इसके बाद सीजेआई ने मराठी में ही कहा, आप मेरी बात बिल्कुल नहीं समझे। इसके बाद चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, क्या आप अपील में जस्टिस गोगोई का नाम हटा देंगे? क्या आप इसे लिखित में देंगे।

इस पर वकील ने कहा, हो हो (मराठी में हां) मैं ऐसा करूंगा.. लेकिन यह श्रम का मामला है। इसके बाद सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा, ठीक है आप पहले नाम हटा दें और फिर हम देखेंगे।

***********************

Read this also :-

थलपति विजय की गोट बनी मेगा ब्लॉकबस्टर

बॉक्स ऑफिस पर जूनियर एनटीआर की देवरा का कहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *