Delhi Metro made a big announcement after record number of passengers increased

पैसेंजर्स को होगी सुविधा

नई दिल्ली,14 सितंबर (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। राजधानी दिल्ली में हर दिन लाखों लोग हर दिन मेट्रो से सफर करते हैं। मेट्रो की अलग-अलग लाइन्स पूरी दिल्ली को जोड़ती हैं, जिससे यात्रियों को आसानी से सफर पूरा करने में मदद मिलती है। इस बीच अगस्त महीने में दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है।

सिर्फ 20 अगस्त को 77,49,682 यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो से यात्रा की जो अब तक का सर्वाधिक है। वहीं पैसेंजर्स की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एक बड़ा ऐलान किया है। एक बयान के अनुसार अब सभी लाइन पर अतिरिक्त ट्रेन चलाई जाएंगी।दरअसल, दिल्ली मेट्रो ने पिछले एक महीने में यात्रियों की रिकार्ड संख्या दर्ज की है।

दिल्ली मेट्रो से हर दिन सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 72 लाख से 78 लाख के बीच रही। यह जानकारी शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान से मिली। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (ष्ठरूक्रष्ट) ने शुक्रवार और शनिवार को अपनी सभी लाइन पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इससे मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी और मेट्रो में होने वाली भीड़ को कम किया जा सकेगा।

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट संचार) अनुज दयाल ने कहा, पिछले चार दिनों में दिल्ली मेट्रो द्वारा दर्ज की गई यात्रियों की संख्या मेट्रो नेटवर्क में दर्ज की गई शीर्ष पांच रिकॉर्ड में शामिल हो गई है, जिसमें 20 अगस्त को 77,49,682 यात्रियों ने यात्रा की जो अब तक का सर्वाधिक है। उन्होंने कहा, यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएमआरसी ने अपनी सभी लाइन पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है तथा शुक्रवार और शनिवार को ट्रेन के 84 अतिरिक्त फेरे लगेंगे। आवश्यकता पडऩे पर ये अतिरिक्त ट्रेन फेरे आगामी कार्यदिवसों पर भी जारी रहेंगे।

******************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *