Jammu and Kashmir has been the target of foreign powers since independence PM Modi

जम्मू, 14 सितंबर (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। विधानसभा चुनाव की तारीखों के करीब आने के साथ ही चुनाव प्रचार का दौर तेज हो गया है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां डोडा में एक जनसभा को संबोधित किया करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर शुरू से ही विदेशी ताकतों के निशाने पर रहा है।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इस बार का चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है।

आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया। इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया। यहां जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की। जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह कर मौज काटती रहीं।उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर की जनता ने आतंकवाद और अलगाववाद के कारण बहुत कुछ सहा।

लेकिन हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए काम किया और आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विकास की राह पर लाने के लिए काम किया। हमने जम्मू-कश्मीर में सड़क, बिजली, पानी और शिक्षा की व्यवस्था की।जम्मू कश्मीर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति, चाहे वो किसी भी मजहब का हो, किसी भी वर्ग का हो, उसके हर अधिकार की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता और मोदी की गारंटी है। जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी।

लेकिन आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं। आजकल ये लोग संविधान को अपनी जेब में रखते हैं। सिर्फ अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए ये लोग यह दिखावा कर रहे हैं।प्रधानमंत्री ने कहा कि परिवारवाद वाली पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर में नये नेतृत्व को कहीं भी कभी भी उभरने ही नहीं दिया। दशकों तक परिवारवाद ने यहां के बच्चों, नौजवानों को आगे नहीं आने दिया। उन्होंने कहा, यही वजह है कि मैंने जम्मू कश्मीर में नौजवानों की नई लीडरशिप को आगे लाने का प्रयास किया।

**************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *