Baijnath Rawat became the chairman of UP Scheduled Caste and Tribe Commission

लखनऊ 24 Aug, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने बड़ा दांव खेला है। पूर्व विधायक बैजनाथ रावत को उत्‍तर प्रदेश अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग का अध्‍यक्ष बना दिया है।

वहीं, पूर्व विधायक बेचन राम और जीत सिंह खरवार को आयोग के उपाध्‍यक्ष बने है। बाराबंकी के बैजनाथ रावत अनुसूचित जाति से हैं। वह लोकसभा चुनाव में बाराबंकी लोकसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार थे। राज्यपाल की सहमति के बाद इन नामों का ऐलान किया गया है। आयोग में 3 महिलाएं भी हैं।

समाज कल्याण विभाग की ओर से इसकी सूची जारी की गई है। आयोग में 17 सदस्य बनाए गए हैं। बाराबंकी जिले के पूर्व विधायक बैजनाथ रावत को आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। तो वही गोरखपुर के पूर्व विधायक बेचन राम और सोनभद्र के रहने वाले जीत सिंह खरवार को उपाध्यक्ष के तौर नियुक्ति दी गई है।

इसके अलावा मेरठ के हरेंद्र जाटव, सहारनपुर के महिपाल वाल्मीकि, बरेली के संजय सिंह, आगरा के दिनेश भारत, हमीरपुर के शिवनारायण सोनकर, औरैया के नीरज गौतम, लखनऊ के रमेश कुमार तूफानी, मेरठ के नरेंद्र सिंह खजूरी, आजमगढ़ के तिजाराम, मऊ से विनय राम गोंडा से अनिता गौतम कानपुर से रमेश चंद्र भदोही से मिठाई लाल बरेली से उमेश कठेरिया लखनऊ से अजय करी कौशांबी से जितेंद्र कुमार और अंबेडकर नगर से अनीता कमल को आयोग के सदस्य मनोनित किया गया है।

*****************************

Read this also :-

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया अपनी नई फिल्म अदभूत का ऐलान

रायन बनी 2024 की सबसे कमाऊ तमिल फिल्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *