Uddhav Thackeray called for Maharashtra bandh tomorrow

जानें क्या खुला रहेगा और क्या रहेगा बंद

मुंबई 23 Aug, (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी): शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) ने 24 अगस्त, शनिवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है, जो केवल दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगा। पार्टी ने यह बंद महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों के खिलाफ विरोध जताने के लिए किया है। महाविकास अघाड़ी के साथी दल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शिवसेना (UBT) के साथ आने की संभावनाएं हैं।

ठाकरे ने कहा, अगले सप्ताह त्योहार हैं और लोगों को तैयारी के लिए समय की जरूरत है। इसलिए, हमने तय किया है कि बंद केवल दोपहर 2 बजे तक होगा। मैं सभी से महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए इस बंद में शामिल होने की अपील करता हूं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ट्रांसपोर्ट सेवाएं, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, जबकि एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड जैसी आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

ठाकरे ने चेतावनी दी है कि सत्तारूढ़ महायुति लोगों पर दुकान के मालिकों को सब कुछ चालू रखने के लिए दबाव नहीं डालेगी। उन्होंने बदलापुर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने की मांग की है। हाल ही में बदलापुर में दो बच्चियों के साथ स्कूल में यौन उत्पीड़न के मामले के सामने आने के बाद विरोध प्रदर्शन हुए थे।

क्या बंद रहेगा, क्या खुला रहेगा

पब्लिक ट्रांसपोर्ट: महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बंद को समर्थन नहीं मिला है। ऐसे में संभावनाएं हैं कि सार्वजनिक परिवहन सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी।

अस्पताल: 24 अगस्त को अस्पतालों और OPD सेवाएं बंद करने को लेकर भी साफतौर पर कुछ नहीं कहा गया है। हालांकि, जरूरी सेवाएं में शामिल होने के चलते इनके भी सुचारू रूप से जारी रहने के आसार हैं।

स्कूल-कॉलेज: सरकार या संस्थानों की तरफ से बंद को लेकर कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है। ऐसे में संभावनाएं हैं कि स्कूल-कॉलेज खुले रह सकते हैं।

बैंक: महाराष्ट्र बंद की तैयारियों के अलावा चौथा शनिवार होने के चलते बैंक 24 अगस्त को बंद ही रहेंगे। RBI यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियमों के अनुसार, दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहेंगे।

***************************

Read this also :-

रानी मुखर्जी की मर्दानी को पूरे हुए 10 साल

प्रभास और हनु राघवपुड़ी की नई पैन-इंडिया फिल्म की हुई घोषणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *