Sheikh Hasina may leave India within 48 hours

केंद्र सरकार कर रही तैयारी…

नई दिल्ली ,06 अगस्त (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। बांग्लादेश में संकट के माहौल का बीच अब एक और बड़ी खबर आई है। पूर्व पीएम शेख हसीना अब भारत से विदा होने की तैयारी में है। बता दें कि वो अभी भी हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में हैं लेकिन आने वाले 2 दिनों के अंदर भारत छोड़ सकती हैं। इसे लेकर लगातार मंथन किया जा रहा है।

हालांकि अबतक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि वो कहां के लिए रवाना होंगी लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि यूरोप के किसी देश में जा सकती हैं। चर्चा ये भी है कि वह रूस में भी शरण ले सकती हैं। शेख हसीना को अन्य देश भेजने के लिए भारत द्वारा ही व्यवस्था की जाएगी। कारण, वह जिस विमान से भारत आई थीं, वो बांग्लादेश वायुसेना का था और वापस पड़ोसी मुल्क जा चुका है।

ऐसे में अब शेख हसीना जिस भी देश में शरण लेने जाएंगी, वहां भारत अपने विमान से उन्हें पुख्ता सुरक्षा के साथ रवाना करेगा। इसको लेकर भी सरकार की बैठकें जारी हैं।

शेख हसीना की बहन के बेटे रादवान ढाका में ही एक इंटरनेशनल संस्थान में काम करते हैं। साथ ही उनका आवामी लीग के रिसर्च इंस्टीट्यूट में अहम योगदान भी है। वहीं, उनकी बड़ी बेटी ट्यूलिप सिद्दीकी लैबर पार्टी से ब्रिटिश पार्लियामेंट की सदस्य हैं। यहीं कारण है कि इस बात के कयास हैं कि वो इंग्लैंड या फिर फिनलैंड के लिए रवाना हो सकती हैं।

******************************

Read this also :-

पुष्पा 2 द रूल से आया बड़ा अपडेट

देवरा का दूसरा गाना धीरे-धीरे जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *