Congress said August 5 is a black day, Kiren Rijiju raised objection

नई दिल्ली, 5 अगस्त (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी)। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने की आज पांचवीं वर्षगांठ है।

धारा 370 को निरस्त करने के पांच साल पूरे होने पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया गया है। उन्होंने इसे ब्लैक डे करार दिया है।

कांग्रेस के पोस्ट पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस के पोस्ट को शेयर कर लिखा- कांग्रेस पार्टी 5 अगस्त को काला दिवस कह रही है, लेकिन पूरा देश 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने को ऐतिहासिक वर्षगांठ के रूप में मना रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में भारत को एकजुट, मजबूत और पूर्ण विकसित देश बनाने के लिए कई और निर्णायक कदम उठाए जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस हैंडल के पोस्ट में लिखा गया है कि 5, अगस्त जम्मू और कश्मीर के लिए एक काला दिन है। भाजपा ने हमारे राज्य का दर्जा छीन लिया।

वहीं, जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने के पांच साल पूरे होने पर सोमवार को जम्मू-कश्मीर के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अखनूर एलओसी इलाके में जगह-जगह चेकपोस्ट बनाई है।

सुरक्षा बल के जवान गश्त कर रहे हैं। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर हैं।

सुरक्षा बलों द्वारा वाहनों और दस्तावेजों की भी गहननता से जांच की जा रही है।

वहीं, सुरक्षा कारणों के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा को भी एक दिन के लिए स्थगति कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 हटाई गई थी, जिससे जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा और राज्य का दर्जा समाप्त हो गया था। जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था।

*****************************

Read this also :-

एक्शन-थ्रिलर फिल्म डबल आईस्मार्ट का धांसू ट्रेलर रिलीज

थलापति विजय की फिल्म द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का तीसरा गाना स्पार्क हुआ रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *