Heavy rain continues in Madhya Pradesh, gates of dams are being opened

भोपाल 29 Jully (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) : मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय है और बारिश का दौर जारी है। मूसलाधार बारिश के चलते जहां नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है, वहीं, बांधों में पानी बढ़ने के कारण उनके गेट खोलने पड़ रहे हैं। इससे निचली बस्तियों में पानी भरने का खतरा बढ़ गया है।

राज्य में रात शुरू हुई बारिश दिन में भी जारी है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, नर्मदापुरम में सबसे ज्यादा नौ घंटे के भीतर चार इंच बारिश दर्ज की गई। पचमढ़ी में 3.9 इंच और शाजापुर में 3.4 इंच बारिश हुई है। गुना, सिवनी, छिंदवाड़ा और खरगोन में भी एक इंच या इससे ज्यादा पानी गिरा है।

बेतूल जिले के सतपुड़ा डैम के तीन गेट खोले गए हैं। छिंदवाड़ा के माचागोरा डैम के दो गेट खोले गए हैं। रायसेन के बारना नदी पर बने डैम के भी गेट खोले गए। राजधानी के कोलार बांध के भी गेट खोले गए हैं। इतना ही नहीं राज्य के कई हिस्सों की निचली बस्तियों में पानी भर गया है। यहां रहने वाले लोगों का जीवन मुसीबत में घिर गया है और वे मुख्यालय से भी कट गए हैं। रविवार को छिंदवाड़ा समेत आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में अशोकनगर, सागर, दमोह, रायसेन, नरसिंहपुर, भिंड, श्योपुरकलां, मुरैना, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, पांढुर्ना पेंच, दक्षिण छिंदवाड़ा, दक्षिण सिवनी, नीमच, मंदसौर, गुना, निवाड़ी में बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश होने की आशंका है। छतरपुर के साथ-साथ छिंदवाड़ा, सिवनी, टीकमगढ़, अनूपपुर अमरकंटक, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, शिवपुरी, दतिया, मैहर, रतलाम, नर्मदापुरम पचमढ़ी, हरदा, बैतूल, देवास में बिजली कड़कने के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है। शाजापुर, राजगढ़, सीहोर, धार, इंदौर के साथ सीधी, सिंगरौली, सतना, रीवा, मऊगंज, भोपाल, जबलपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, पन्ना, अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ में भी बारिश होने की संभावना है।

******************************

Read this also :-

धनुष के जन्मदिन पर रिलीज हुआ कुबेर का नया पोस्टर

कल्कि के बाद राज साब से धमाल मचाएंगे प्रभास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *