Hemant Soren along with his wife Kalpana visited and worshipped Baba Vishwanath

वाराणसी 14 Jully (Final Justice Digital News Desk/एजेंसी) । झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना सोरेन के साथ रविवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ जी का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान उन्होंने राज्यवासियों की सुख, शांति, समृद्धि और स्वस्थ जीवन की कामना की।

काशी विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने मां अन्नपूर्णा देवी और काल भैरव बाबा का दर्शन किया। इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना के साथ मां विंध्यवासिनी के धाम पहुंचे, जहां उन्होंने दर्शन-पूजन किया।

सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पोस्ट पर लिखा, ”बनारस की गलियों में दुनिया का सार छिपा है। आज वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा विश्वनाथ महादेव जी के दर्शन कर राज्यवासियों की सुख, शांति, समृद्धि और स्वस्थ जीवन की कामना की। हर हर महादेव!”

दरअसल झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 28 जून को जेल से जमानत पर रिहा हुए। इसके बाद उन्होंने 4 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनसे पहले चंपई सोरेन सीएम पद संभाल रहे थे। चंपई हेमंत सोरेन के करीबी लोगों में से एक माने जाते हैं।

फिलहाल ईडी ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने हेमंत सोरेन की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए अभी तक सूचीबद्ध नहीं किया है।

झारखंड की कमान संभालने के बाद हेमंत सोरेन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। हेमंत सोरेन को जमानत मिलने के फैसले का विपक्षी नेताओं ने स्वागत किया था।

*******************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *