President Kovind will reach Pathankot today

शहर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, दौरे को सफल बनाने में जुटा सरकारी अमला

पठानकोट (पंजाब),09 जून (आरएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को पठानकोट पहुंचेंगे। हालांकि, पठानकोट में उनका कोई कार्यक्रम नहीं है। वह जम्मू-कश्मीर से हिमाचल जाते वक्त थोड़ी देर पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर रुकेंगे। जिलेभर का अमला उनके दौरे को सफल बनाने में जुटा है। राष्ट्रपति के हिमाचल दौरे को लेकर जहां पठानकोट में सुरक्षा बढ़ाई गई है, वहीं, शहर में साफ-सफाई की भी पूरी व्यवस्था की गई है।

सड़क के किनारे लगी रेहडिय़ों को हटवा दिया गया है, सड़कों की सफाई करवाई जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि बेशक राष्ट्रपति सेना के विशेष विमान से पठानकोट आएंगे और यहां से चॉपर में हिमाचल के लिए रवाना होंगे लेकिन इस दौरान अगर मौसम खराब हुआ या कोई तकनीकी समस्या आती है तो सड़क मार्ग को विकल्प के रूप में रखना पड़ता है। इसी उद्देश्य से गाडिय़ों का प्रबंध करवाया गया है और शहर में सफाई व्यवस्था से लेकर सड़क के किनारे लगी रेहडिय़ों को हटवाया गया है। ताकि उस समय किसी किस्म की कोई परेशानी पेश न आए।

बुधवार रात को हेलीकॉप्टर से जांची गई सुरक्षा व्यवस्था

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर बुधवार शाम से ही जिला में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बुधवार को रात भर एयरफोर्स ने हेलीकॉप्टरों के जरिये सुरक्षा व्यवस्था को यकीनी बनाया। एयरफोर्स के साथ सटे एरिया में सड़क के किनारे वाहनों को खड़े नहीं होने दिया जा रहा। नाकों पर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की गहन जांच की जा रही है।

12 बजे के बाद पठानकोट आएंगे राष्ट्रपति

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को राष्ट्रपति 12 बजे के बाद विशेष विमान से पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। पठानकोट में अधिकारियों से मिलने के बाद वह चॉपर से हिमाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके साथ वैकल्पिक तौर पर चलने वाले काफिले के लिए गाडिय़ों का प्रबंध कर दिया गया है। निगम द्वारा एसडी कॉलेज से लेकर मामून तक करवाई गई सफाई व्यवस्था का भी डीसी ने खुद जायजा लिया।

*********************************************

तपती धरती का जिम्मेदार कौन?

मिलावटखोरों को सजा-ए-मौत ही इसका इसका सही जवाब

जल शक्ति अभियान ने प्रत्येक को जल संरक्षण से जोड़ दिया है

इसे भी पढ़ें : भारत और उसके पड़ौसी देश

इसे भी पढ़ें : चुनावी मुद्दा नहीं बनता नदियों का जीना-मरना

इसे भी पढ़ें : *मैरिटल रेप या वैवाहिक दुष्कर्म के सवाल पर अदालत में..

इसे भी पढ़ें : अनोखी आकृतियों से गहराया ब्रह्मांड का रहस्य

इसे भी पढ़ें : आर्द्रभूमि का संरक्षण, गंगा का कायाकल्प

इसे भी पढ़ें : गुणवत्ता की मुफ्त शिक्षा का वादा करें दल

इसे भी पढ़ें : अदालत का सुझाव स्थाई व्यवस्था बने

इसे भी पढ़ें : भारत की जवाबी परमाणु नीति के मायने

इसे भी पढ़ें : संकटकाल में नयी चाल में ढला साहित्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *