Musical auspicious occasion of Bhojpuri film 'Hoi Aayij Ke Anta' concluded

09.03.2024  –  राहीज़ फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले फिल्म निर्माता शादाब अली के द्वारा बनाई जा रही भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ का संगीतमय मुहूर्त पिछले दिनों मुम्बई स्थित अशोक होंडा स्टूडियो में बॉलीवुड की मशहूर पार्श्वगायिका साधना सरगम के स्वर में एक प्यारे से गीत की रिकॉर्डिंग के साथ संपन्न हुआ।

Musical auspicious occasion of Bhojpuri film 'Hoi Aayij Ke Anta' concluded

मुहूर्त के अवसर पर अनिल चौहान, दिव्या द्विवेदी, फारूक़ भाई, धनंजय कुलकर्णी समेत बॉलीवुड के कई नामचीन शख्सियत भी मौजूद थे। पार्श्वगायिका साधना सरगम वैसे तो हिंदी गीत गाती रहती हैं लेकिन लगभग एक दशक से उन्होंने भोजपुरी फिल्म के लिए कोई गाना नहीं गाया था। उन्होंने 2014 में एक भोजपुरी फ़िल्म के लिए गीत रिकॉर्ड किया था और अब दस साल बाद 2024 में उन्होंने भोजपुरी फ़िल्म ‘होई अन्याय के अंत’ के लिए एक रोमांटिक गीत गाया है।

विदित हो कि, अब तक बहुभाषी पार्श्वगायिका साधना सरगम भारत की 36 से अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में गाना गा चुकी हैं और आज की तारीख में सर्वाधिक क्षेत्रीय भाषाओं में गायन करने वाली पहली गायिका हैं। उन्हें कई भाषाओं में उत्कृष्ट गायन के लिए बहुत से पुरस्कार व सम्मान मिले हैं। जिसमें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दो फिल्म फेयर पुरस्कार, पांच महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार, चार गुजरात राज्य फिल्म पुरस्कार और एक उड़ीसा राज्य फिल्म पुरस्कार उल्लेखनीय हैं।

लाडो मधेशिया, सूरज सरोज, शालू सिंह, नीलू सिंह, कुणाल सिंह, संजय पांडेय, मनोज टाइगर, अयाज़ खान और अन्य नवोदित कलाकारों के अभिनय से सजी भोजपुरी फिल्म ‘होई अन्याय के अंत’ के लेखक- निर्देशक अवधेश के. वर्मा, कार्यकारी निर्माता राही सुल्तानपुरी, गीतकार मनीष मिश्रा, संगीतकार शिशिर पांडेय और प्रचारक इरफ़ान श्रीवास्तव (वनअप रिलेशंस, मुम्बई) हैं।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

***************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *