PM Modi flew in Tejas fighter jet, remained in the air for 45 minutes

नई दिल्ली 25 Nov, (एजेंसी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तेजस फाइटर जेट में उड़ान भरी और कहा कि यह अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध करने वाला था। उन्होंने कहा, इससे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरा विश्वास काफी बढ़ गया है। वह करीब 45 मिनट तक हवा में रहे।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को तेजस लड़ाकू विमानों में अपनी उड़ान की तस्वीरें साझा की और कहा, तेजस पर सफलतापूर्वक उड़ान भरी। अनुभव अविश्वसनीय रूप से समृद्ध था, जिससे हमारे देश की स्वदेशी क्षमताओं में मेरा विश्वास काफी बढ़ गया है और मुझे एक नई ऊर्जा मिली है। मुझे राष्ट्रीय क्षमता के बारे में गर्व और आशावाद दिखता है।

मोदी ने कहा, भारतीय वायुसेना, डीआरडीओ और एचएएल के साथ-साथ सभी भारतीयों को हार्दिक बधाई। तेजस एक सीट वाला लड़ाकू विमान है लेकिन प्रधानमंत्री ने वायु सेना और नौसेना द्वारा संचालित दो सीटों वाले ट्रेनर में उड़ान भरी।

हल्का लड़ाकू विमान तेजस 4.5 पीढ़ी का बहुउद्देश्यीय लड़ाकू विमान है और इसे आक्रामक हवाई सहायता लेने और जमीनी अभियानों के लिए युद्ध सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका निर्माण हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा किया गया है और इसे मुख्य रूप से भारतीय वायु सेना के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन ग्राउंड समुद्री संचालन के लिए तेजस के एक नौसैनिक संस्करण का परीक्षण किया जा रहा है।

************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *