BJP has not yet fulfilled the reservation quota, has abolished reservation in promotions also Mayawati

दौसा ,18 नवंबर (एजेंसी)। राजस्थान के चुनावी रण में भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ ही अब बसपा सुप्रीमो मायावती की एंट्री हो गई। बसपा सुप्रीमो ने शनिवार को बांदीकुई में चुनावी सभा को संबोधित किया।

इस दौरान उनका दलित राजनीति पर पूरा फोकस रहा और किसानों को साधने की कोशिश की वहीं भाजपा व कांग्रेस पर तीखे हमले किए।

उन्होंने कहा कि आजादी के वर्षों बाद भी दलितों, आदिवासियों, मुस्लिमों, पिछड़ा वर्गों का विकास नहीं हुआ है। दलित समाज के आरक्षण को खत्म करने पर तुले है। सरकारी नौकरियों में मिले आरक्षण को प्रभावहीन कर समाप्त करने में लगे हैं। भाजपा सरकार ने आरक्षण का कोटा अभी तक पूरा नहीं किया है।

पदोन्नति के आरक्षण को कोर्ट की आड़ में काफी हद तक खत्म कर दिया है। राजस्थान में दलित आरक्षण की व्यवस्था किए बिना ही ज्यादातर सरकारी कार्य प्राइवेट सेक्टर के जरिए देश के पूंजीपति और धन्नासेठों को दे दिए हैं।

बसपा सुप्रीमो ने महिला वोटरों को उन्होंने साधने की कोशिश की। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने हाल ही में देश की लोकसभा ओर राज्यों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने की व्यवस्था की गई थी।

उसमें भी एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग की महिलाओं को अलग से कुछ भी नहीं दिया गया है। किसानों को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा सरकार द्वारा बनाई गई गलत नीतियों के कारण देश का किसान आंदोलित रहा है। गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है।

****************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *