Explosion in medicine factory in UP, five people burnt

सहारनपुर 18 Nov, (एजेंसी): उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव कुम्हारहेड़ा में देहरादून रोड पर स्थित एक दवाई फैक्ट्री में शाम विस्फोट होने से काम कर रहे चार महिला समेत पांच मजदूर झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, एरोसोल फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से दवाई फैक्ट्री में शाम को विस्फोट होने की खबर मिलने के बाद पुलिस पहुंची। बताया जाता है कि जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ, वहां पशुओं के शरीर पर होने वाले घाव के लिए एक स्प्रे बनाने का काम चल रहा था।

इस घटना में काम कर रहे चार महिला समेत पांच लोग झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सहारनपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों की पहचान सविता, कश्मीरी, शकुंतला देवी , राजेश कुमारी और अभिषेक पाण्डेय के रूप में की गई है।

गागलहेड़ी थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि शाम करीब पांच बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग में झुलसे सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। इसी दौरान दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

एसएचओ ने कहा कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि फैक्ट्री में गैस पाइपलाइन फटने की वजह से आग लगी थी। पीड़ितों की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है। आगे जांच की जा रही है। बता दें कि यह हादसा फिल्म अभिनेत्री कायनात अरोड़ा के रिश्ते में चाचा केएल अरोड़ा की दवाई बनाने की फैक्ट्री में हुआ है।

***********************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *