Railway Minister Ashwini Vaishnav visited New Delhi Railway Station to see Chhath arrangements.

नई दिल्ली 17 Nov, (एजेंसी): माननीय रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रेलवे की ओर से की गई छठ व्यवस्था को देखने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस मौके पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी, दिल्ली मंडल के डीआरएम सुखविंदर सिंह और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन में यात्रियों के साथ-साथ प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों से बातचीत की और यात्री होल्डिंग एरिया के साथ-साथ बुकिंग काउंटर और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा किया।

उन्होंने प्लेटफार्म नंबर 16 पर स्थापित मिनी कंट्रोल का भी दौरा किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और बताया कि यात्रा करने वाले लोगों को अधिकतम सुविधा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि यही प्रयास विपरीत दिशा में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भी किये जाने चाहिए।

यात्रियों की सुविधा के लिए आईआर फेस्टिवल ट्रेनें चला रहा है। दिल्ली क्षेत्र के यात्री अब समय से अपने घर पहुंचेंगे और अपने परिवार के सदस्यों के साथ छठ पर्व मना सकेंगे। इसके अलावा वे छठ पर्व के दौरान मनाए जाने वाले प्रसिद्ध नहाय खाय और खरना पर्व में भी अपने परिवार के साथ शामिल हो सकते हैं।

*************************

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *