Rajasthan Elections BJP's second list soon, around 80 names approved in CEC meeting

जयपुर 21 Oct, (एजेंसी): भाजपा आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची कुछ दिनों के भीतर घोषित कर सकती है। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। देर रात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में 70-80 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी गई, इसमें कुछ सांसद भी शामिल थे। सूत्रों ने कहा, ”सूची आज या कल जारी की जा सकती है, मूल रूप से कांग्रेस की पहली सूची के बाद, जो आज जारी होने की उम्मीद है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होने वाले अन्य लोगों में बीएस येदियुरप्पा, के. लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, देवेंद्र फड़नवीस, ओम माथुर, नितिन पटेल, डी.के. अरुणा, सत्यनारायण जटिया और सर्बानंद सोनोवाल शामिल थे। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी, विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ और राजस्थान से जुड़े नेता भी उपस्थित थे। सूत्रों ने बताया कि सूची में नए चेहरों के शामिल होने की संभावना है। दो-तीन सांसदों को भी चुनाव मैदान में उतारे जाने की उम्मीद है।

करीब 45 विधायकों को दोबारा विधानसभा चुनाव का टिकट मिल सकता है। दूसरी सूची पर सहमति बनाने के लिए पिछले तीन दिनों में पार्टी के कोर ग्रुप की दो बार बैठक हुई। 17 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के आवास पर प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई थी, इसमें अमित शाह भी शामिल हुए थे। केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के आवास पर कोर ग्रुप की एक और बैठक हुई। इसमें सीपी जोशी, वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के अलावा कोर ग्रुप में शामिल नेता शामिल हुए।

***********************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *