DRI seized gold worth Rs 19 crore, which was being smuggled from Bangladesh;

मुंबई ,15 अक्टूबर (एजेंसी)।  राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने देशभर में एक अभियान चलाकर तीन स्थानों से 19 करोड़ रुपये का सोना जब्त करने के साथ ही तस्करी गिरोह के 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। डीआरआई के अनुसार, यह गिरोह बांग्लादेश सीमा के रास्ते भारत में सोने की तस्करी करता था और उसे मुंबई, नागपुर (महाराष्ट्र में) तथा वाराणसी (उत्तर प्रदेश) आदि में भेजता था।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, डीआरआई ने शुक्रवार और शनिवार को वाराणसी, नागपुर और मुंबई में एक समन्वित अभियान चलाकर विदेश से लाये गए सोने की तस्करी सड़क और रेलगाडिय़ों से करने में शामिल गिरोह का भंडाफोड़ किया।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि डीआरआई की नागपुर टीम ने शुक्रवार शाम नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोने के दो तस्करों को उस समय पकड़ा जब वे कोलकाता से आने वाली एक एक्सप्रेस ट्रेन से उतरे। विज्ञप्ति के अनुसार, टीम ने दोनों के पास से 8.5 किलोग्राम विदेशी मार्का सोना बरामद किया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि उनसे पूछताछ के बाद उन दो लोगों की भी पहचान की गयी, जो तस्करी वाले सोने प्राप्त करने वाले थे और अंतत: उन्हें पकड़ लिया गया।

विज्ञप्ति के अनुसार, वाराणसी में एजेंसी की टीम ने एक कार का तीन घंटे तक पीछा करने और जंगल में तलाशी अभियान चलाने के बाद स्थानीय पुलिस की मदद से दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया। विज्ञप्ति के मुताबिक, दोनों व्यक्तियों के पास से 18.2 किलोग्राम सोना बरामद किया गया, जिसे कार के हैंडब्रेक के नीचे बनी एक जगह में छिपाया गया था।

विज्ञप्ति के अनुसार, मुंबई की टीम महानगर की सड़कों से पांच आरोपियों को उस वक्त पकडऩे में कामयाब रही, जब वे 4.9 किलोग्राम सोना लेकर वाराणसी से ट्रेन से वहां पहुंचे थे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अभियान में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से पांच को मुंबई में, दो को वाराणसी में और चार को नागपुर में गिरफ्तार किया गया।

**************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *