AAP MP Sanjay Singh reaches Delhi High Court, challenges arrest

*दिल्ली शराब घोटाला*

नई दिल्ली,13 अक्टूबर (एजेंसी)। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ईडी के एक्शन को गलत बताते हुए अपनी गिरफ्तारी को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने ट्रायल कोर्ट द्वारा उन्हें दी गई रिमांड को भी चुनौती दी है। कोर्ट इस मामले पर आज ही सुनवाई करेगा। संजय सिंह के वकील ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया जिस चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने अनुमति दे दी।

संजय सिंह के वकील ने कहा कि ईडी ने सिंह को गिरफ्तारी का आधार नहीं बताया। संजय सिंह फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। आज उनकी गिरफ्तारी खत्म हो रही है। उन्हें आज दोपहर 2 बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दो पहले ही दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ा दी थी। पांच दिन की ईडी की हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें मंगलवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी ने इस आधार पर आगे की हिरासत की मांग की थी कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि शराब लाइसेंस को मंजूरी देने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी।

ईडी ने 4 अक्टूबर को करीब साढ़े दस घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। शराब घोटाले में दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि यह गवाही इस पूरे शराब घोटाले में बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि दिनेश अरोड़ा के कबूल कर चुका है कि उसने ही संजय सिंह के कहने पर मनीष सिसोदिया को रुपए दिए।

***************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *