Victory story of Indian scientists 'The Vaccine War'

02.10.2023  –  राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ पूरे विश्व भर में बड़े स्क्रीन पर रिलीज होने के बाद से ही चर्चा का विषय बनी हुई है। दुनिया भर से प्रशंसा हासिल करने और प्रमुख हस्तियों के लिए स्क्रीनिंग आयोजित करने के बाद, जैव-वैज्ञानिक फिल्म अपने प्रदर्शन के बाद से धूम मचा रही है। जिन लोगों ने यह फिल्म देखी है वो फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू की सराहना करते नही थक रहे हैं।

Victory story of Indian scientists 'The Vaccine War'

चूंकि फिल्म भारतीय वैज्ञानिकों और महिलाओं की भावना का जश्न मनाती है और देश के नागरिकों को सुरक्षित करने के लिए टीके विकसित करने में उनके प्रयासों पर भी प्रकाश डालती है, इसलिए निर्माताओं ने टिकटों पर “बाय 1 गेट 1” का ऑफर शुरू किया है। इसे शुरू करने के पीछे का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि फिल्म दर्शकों के एक बड़े वर्ग तक पहुंचे, साथ ही देश को बड़े पर्दे पर भारत की ग्लोरी का गवाह बनना चाहिए।

‘द वैक्सीन वॉर’ में अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में हैं और यह उस संकट के समय की कहानी बताती है जब भारत ने वैक्सीन विकसित की थी। पल्लवी जोशी और ‘आई एम बुद्धा’ बैनर द्वारा निर्मित यह फिल्म अब देशभर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु में प्रदर्शित हो रही है।

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस पल्लवी जोशी , जो फिल्म में महत्वपूर्ण किरदार निभा रही हैं, उन्होंने फिल्म के महत्व के बारे में अपनी राय व्यक्त की और कहा, “भारतीय महिलाएं हमेशा मजबूत, और स्थिर रही हैं। अपने काम के प्रति उनका समर्पण अविश्वसनीय है। वह अच्छी कुक और गृहिणी भी हैं। यह एक प्रेरणादायक फिल्म है। अपने परिवार के सदस्यों के साथ, विशेषकर अपने बच्चों के साथ सिनेमाघरों में जरूर जाएं।”

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

*************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *