Possibility of many big announcements during Modi's visit to Chittorgarh and Jodhpur in October

जयपुर 29 Sep, (एजेंसी): अक्टूबर में मोदी की चित्तौड़गढ़ और जोधपुर यात्रा के दौरान बड़ी घोषणाएं करने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि यहां वह आचार संहिता लागू होने से पहले कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। यहां केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पार्टी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक हुई। बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई। अगले चरण की बैठक शनिवार और रविवार को दिल्ली में होगी।

इसमेें वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, प्रह्लाद जोशी, अरुण सिंह, चंद्रशेखर, गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी एवं अर्जुनराम मेघवाल जैसे केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि अमित शाह, नड्डा, बीएल संतोष और राजस्थान के दिग्गज आरएसएस नेता भी इस बैठक का हिस्सा होंगे। करीब 19 टिकटों की घोषणा 1 अक्टूबर को हो सकती है और टिकटों की घोषणा का अगला दौर 15 तारीख को श्राद्ध खत्म होने के बाद किया जाएगा।

अगर इन 19 टिकटों पर आम सहमति नहीं बनी, तो 15 तारीख के बाद इनकी भी घोषणा कर दी जायेगी, इसकी पुष्टि पार्टी कार्यकर्ताओं ने की है। साथ ही इस बात पर भी चर्चा हो रही है कि क्या राज्य में कमजोर सीटों पर 33 फीसदी महिला आरक्षण लागू किया जा सकता है। बैठक में इस बात पर प्रजेंटेशन दिया गया कि राजस्थान के पांच संभागों मारवाड़, मेवाड़, वागड़, शेखावाटी और पूर्वी राजस्थान की सीटों पर कैसे काम किया जा सकता है। बैठक में पूनिया ने यह प्रेजेंटेशन दिया। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह पार्टी कार्यालय में बीएल संतोष और पूनिया के बीच सीट बंटवारे और स्टार प्रचारकों पर चर्चा हुई, जो करीब ढाई घंटे तक चली।

***********************

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *