Big achievement in the name of Rocky and Rani, now the film will be shown in Busan International Film Festival

06.08.2023 (एजेंसी)  – करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानीको रिलीज हुए 1 महीना बीत चुका है, लेकिन फिल्म अब भी लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं।बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने बढिय़ा प्रदर्शन किया है, वहीं फिल्म की कहानी और किरदारों की भी दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने सराहना की है।अब खबर है कि इस फिल्म को लोकप्रिय बुसान फिल्म महोत्सव के लिए चुना गया है।रॉकी और रानी… को प्रतिष्ठित बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2023 के ओपन सिनेमा श्रेणी के तहत प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर अपनी पहचान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

धर्मा प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया पर एक दिल वाला इमोजी साझा कर लिखा, आपका प्यार है तो सब है।इसके साथ जिन 4 फिल्मों को जगह मिली है, उनमें फ्रांस से डॉगमैन और द एनिमल किंगडम, जापान से रिवॉल्वर लिली और हांगकांग से वन मोर चांस शामिल है।यह महोत्सव 4 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक चलेगा। इस साल यहां कुल 269 फिल्में दिखाई जाएंगी। बुसान फिल्म महोत्सव का आयोजन हर साल दक्षिण कोरिया में होता है। यह एशिया के बड़े फिल्म महोत्सवों में से एक है। इसकी शुरुआत 1996 में हुई थी।रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के प्रोडक्शन का काम तो करण ने संभाला ही, इसी के साथ उन्होंने इसके निर्देशन की जिम्मेदारी भी उठाई।

करण ने इस फिल्म के जरिए 7 साल बाद निर्देशन में वापसी की। इससे पहले 2016 में रिलीज हुई फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के लिए करण निर्देशक की कुर्सी पर बैठे थे। फिल्म रिलीज होने के बाद करण के निर्देशन की चारों ओर खूब तारीफ हुई।रॉकी और रानी की प्रेम कहानी एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की शानदार केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया।फिल्म में धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी अहम भूमिका निभाई है।

इस फिल्म ने भारत में 180 करोड़ रुपये तो दुनियाभर में 350 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। यह फिल्म बीती 28 जुलाई को रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया है।

******************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *