We have five questions for Amit Shah and Nitin Gadkari Surjewala

भोपाल 05 सितंबर (एजेंसी)। खंडवा में किसानों के सुसाइड पर अभा कांग्रेस कमेटी के महासचिव, प्रभारी मप्र रणदीप सिंह सुरजेवाला बोले 18 साल में 25 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके है। खंडवा में नितिन गडकरी जश्न मना रहे है और किसान मौत को चूम रहे है। लेकिन खंडवा में उस किसान के परिवार के आंसू नहीं पोंछ रहे। आज अन्नदाता बर्बादी की कगार पर खड़ा है, सरकार उनसे मौत की खेती करवा रही है।

महाकाल लोक में हुए अनुष्ठान पर सुरजेवाला बोले क्या महाकाललोक के दोषियों की आराधना महाकाल बाबा सुनेगे? यह प्रदेश की जनता को भगवान के भरोसे छोड़ मौत की खेती करने में लगे हुए है, 18 साल से और पिछले 3 साल से एक नाजायज सरकार का चला रहे, प्रजातंत्र का चीर हरण कर एक नाजायज सरकार के मुखिया बने बैठे शिवराज सिंह चौहान, झूठों के सरदार और धोखेबाजों के नुमाइंदे हैं।
राजनाथ सिंह द्वारा शिवराज सिंह चौहान को धोनी कहने पर बोले की इतना बड़ा अपमान हमारे सबसे बेहतरीन क्रिकेटर का शायद किसी ने नहीं किया होगा। वजह यह है कि वह एक ऐसे फिसड्डी प्लेयर हैं जिनको ट्रायल में भी कोई मौका नहीं देगा, क्रिकेट खेलने की बात तो दूर है। क्योंकि जब वह बेट पकड़ते हैं तो हिट विकेट करते हैं और हिट विकेट मध्य प्रदेश है। तो यह हिट विकेट प्लेयर है, इसलिए इसे ट्रायल मैं भी कोई घुसने नहीं देगा।

*मंडला आये अमित शाह और श्योपुर आये नितिन गडकरी से हमारे पांच सवाल है:

1) क्या अमित शाह और नितिन गडकरी किसानों की पीढ़ा और दर्द को जानते है। खंडवा और श्योपुर के किसानों की फसल का हवाला देते हुये प्रश्न किया?

2) निर्लज, बेशर्म शिवराज सिंह चौहान अपनी सत्ता की भूख मिटाने के लिए यात्राओं के जश्न में डूबे हैं और मध्य प्रदेश की खेती बूंद बूंद को तरस रही है। किसानों से धोखेबाजी क्यों?

3) जब फसलें बर्बादी की ओर है और आप वोट खेती खेती काटने की कोशिश क्यों की जा रही है?

4) प्रदेश में सूखे के हालात है और शिवराज जी महाकाल में पूजा का प्रपंच कर रहे है। किसान विरोधी सरकार को वोट क्यों दिया जाए किसानों को राहत क्यों नही दी जा रही?

5) प्रदेश में 15 हजार मेगा वॉट बिजली की जरूरत है 3 हजार की शॉर्टेज है। प्रदेश में बिजली का संकट गहराया है अवसरवाद यात्रा बंद करके किसानों बिजली पानी के बारे में सरकार को सोचना चाहिए?

हेमंता बिस्वा रिपब्लिक ऑफ़ इंडिया की जगह रिपब्लिक आफ भारत पर बोले कि यह लोग इसी प्रकार की बातों में आपका ध्यान भटकाएँगे। यह कभी बेरोजगारी पर बात नही करेंगे। यह कभी खेती की बात नही करेंगे। यह कभी सूखे की बात नही करेंगे। यह कभी मुआवज़े की बात नही करेंगे। यह कभी महंगाई की बात नही करेंगे। यह केवल शब्दों के प्रपंच और जाल में आपको फ़साएंगे।

स्टालिन के बेटे दयानिधि पर बोले की सनातन धर्म और सनातन संस्कृति हमारे इतिहास वर्तमान और भविष्य का हिस्सा है, वह युग युगांतर तक तक चलती रहेगी। भाषा का अंतर हो तो कई बार भाषा के बोल में कोई शब्द किसी से निकला हो मैं नहीं सुना क्योंकि मुझे कन्नड़ नहीं आती। देश एक है, सूत्र एक है पूरा देश कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक एक है। पर सारी भाषाओं का मुझे ज्ञान नहीं है मुझे केवल पांच भाषाएं आती है। मैं केवल यह कहूंगा यह कोई विवाद का प्रश्न नहीं हो सकता। सनातन धर्म सनातन संस्कृति कल थी आज है और कल रहेगी जब आप हम नहीं होंगे तब भी रहेगी।

उमा भारती द्वारा सुरजेवाला को नसीहत देने पर बोले मैं मेरी बहन से सहमत हूं उनका घर है, वह लड़े सर फोड़ एक दूसरे का अपमान करें, एक दूसरे को निकाले तिरस्कार करें, बेइज्जत करें उनकी मर्जी।

****************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *