68-year-old Harish Salve, one of the country's renowned lawyers, married for the third time, Trina of British origin became his life partner.

नई दिल्ली 04 Sep, (एजेंसी) : देश के शीर्ष वकीलों में शुमार हरीश साल्वे ने तीसरी बार शादी कर ली है। 68 वर्षीय साल्वे ने ट्रीना नाम की महिला को हमसफर चुना। ट्रीना ब्रिटिश मूल की हैं। खबर है कि लंदन में हुए इस शादी समारोह में नीता अंबानी, ललित मोदी समेत कई बड़े चेहरों ने शिरकत की थी। पद्म भूषण साल्वे बॉलीवुड स्टार सलमान खान से लेकर अंबानी समूह के लिए भी अदालतों में पेश हो चुके हैं। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियोज में साल्वे और ट्रीना साथ चलते नजर आ रहे हैं। वकील कुमार मिहिर मिश्रा ने भी ट्विटर हैंडल पर शादी समारोह की तस्वीरें साझा की हैं।

एडवोकेट साल्वे की पहली पत्नी मीनाक्षी थीं। दोनों की शादी करीब 38 सालों तक चली, लेकिन जून 2020 में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था। इस शादी से उनकी दो बेटियां, साक्षी और सानिया भी हैं। पहली पत्नी से अलग होने के बाद साल्वे ने ब्रिटिश कलाकार कैरोलीन ब्रोसार्ड का हाथ थामा। दोनों ने अक्टूबर 2020 में शादी कर ली थी।

साल्वे शीर्ष न्यायालय में कई बड़े मामलों का हिस्सा भी रह चुके हैं। इनमें पाकिस्तानी सैन्य कोर्ट की तरफ से सजा-ए-मौत पाए कुलभूषण जाधव, सलमान खान का हिट एंड रन और ड्रिंक एंड ड्राइव केस शामिल है। इनके अलावा वह टाटा समूह, मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी जैसे बड़े समूहों की भी पैरवी कर चुके हैं।

साल्वे को देश का सबसे व्यस्त वकील भी माना जाता है। वह नवंबर 1999 से लेकर नवंबर 2002 तक सॉलिसिटर जनरल भी रह चुके हैं। उन्हें जनवरी में वेल्स और इंग्लैंड में महारानी का सलाहकार बनाया गया था। उन्होंने नागपुर विश्वविद्यालय से एलएलबी हासिल की और 1992 दिल्ली हाईकोर्ट में सीनियर एडवोकेट के तौर पर नियुक्त हुए।

**************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *