Rahul Gandhi again attacks Gautam Adani

*कहा – सरकार को पूरे मामले की जांच करानी चाहिए*

*गौतम अडानी के भाई विनोद अडानी का भी लिया नाम*

नई दिल्ली ,31 अगस्त (एजेंसी)।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुंबई में होने वाली विपक्षी गठबंधन की बैठक से पहले गौतम अडानी पर फिर से बड़ा हमला बोला है। इस दौरान राहुल गांधी ने गौतम अडानी के भाई विनोद अडानी के नाम का जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा कि पहला सवाल यह उठता है कि ये किसका पैसा है? ये अडानी का पैसा है या फिर किसी और का है? राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि इसके पीछे के मास्टरमाइंड विनोद अडानी नामक एक सज्जन हैं, जो गौतम अडानी के भाई हैं। कहा कि पैसों की हेरा-फेरी में दो अन्य लोग भी शामिल हैं।

देश की सुरक्षा से जुड़ा है मामला

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि यह मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। कहा कि वह पहले भी सवाल उठा चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है। राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले के पीछे एक सज्जन नासिर अली शाबान अहली और दूसरे एक चीनी नागरिक चांग चुंग है। राहुल गांधी ने कहा कि तमाम आरोपों और सबूतों के बाद भी भारत की जांच एजेंसियां गौतम अडानी से पूछताछ क्यों नहीं कर रही हैं? कहा कि इन दो विदेशी नागरिकों को उन कंपनियों में से एक के मूल्यांकन के साथ खेलने की परमीशन क्यों दी जा रही है।

खराब हो रही इमेज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत में कुछ दिनों के बाद जी-20 की बैठक होने वाली है। इस सम्मेलन में पूरी दुनिया के कई बड़े नेता और संस्थाओं के प्रतिनिधि हिस्सा लेने भारत आ रहे हैं। ऐसे में इस मामले में सरकार को अब जवाब देना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि यह कोई सामान्य मामला नहीं है। यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है। इससे पूरी दुनिया में भारत की तस्वीर खराब हो रही है। सरकार को इस पूरे मामले की जांच कराई चाहिए। वहीं जो सच हो उसे पूरे देश को बताना चाहिए।

****************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *