The governor condemned the election violence, told it a blot on the democratic system

कोलकाता 08 Jully (एजेंसी): पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने शनिवार को राज्य में चल रहे पंचायत चुनावों के बीच व्यापक हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि ये घटनाएं लोकतांत्रिक व्यवस्था पर एक धब्बा हैं। शनिवार सुबह मतदान शुरू होने के साथ ही राज्यपाल ने विभिन्न हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

उत्तर 24 परगना जिले के कदम्‍बगाछी में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा, “सुबह से मुझे झड़पों और हिंसा की कई घटनाओं की सूचना मिली है। गोलीबारी और खून-खराबा हुआ है। मैं बाद में और अधिक अपडेट प्रदान करूंगा। जो कुछ भी हो रहा है वह लोकतांत्रिक व्यवस्था पर एक धब्बा है, जहां आम लोग बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं।

“लेकिन मैं अब भी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और अपने अधिकारों का प्रयोग करें।” मतदान शुरू होने के बाद से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। चुनावी हिंसा में मुर्शिदाबाद और पूर्वी बर्दवान जिलों में दो-दो तथा नादिया, कूच बिहार और मालदा से एक-एक लोगों के मरने की सूचना है। गत 8 जून को मतदान की तारीख घोषित होने के बाद से शनिवार तक मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 26 हो गई है।

****************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *