BJP MLA from Telangana gets security after claims of threat to his life

हैदराबाद 01 Jully (एजेंसी): तेलंगाना सरकार ने भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री एटाला राजेंद्र को एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी से जान को खतरा होने के दावे के बाद ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया। उनकी सुरक्षा में पांच गार्ड तैनात रहेंगे। कुछ दिनों पहले राजेंद्र की पत्‍नी जमुना ने आरोप लगाया था कि उनके पति को सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के एमएलसी पी. कौशिक रेड्डी से जान का खतरा है।

उन्होंने आरोप लगाया था कि एमएलसी उनके पति की हत्या के लिए 20 करोड़ रुपये खर्च करने को तैयार थे। जमुना की चिंता पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यमंत्री के.टी. रामा राव ने पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार को सुरक्षा मुद्दे का समाधान करने और जांच करने का निर्देश दिया।

मेडचल के पुलिस उपायुक्त जी. संदीप ने विधायक से हैदराबाद के बाहरी इलाके शमीरपेट में उनके आवास पर मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि सुरक्षा चिंताओं के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी और साइबराबाद सीपी स्टीफन रवेंद्र और डीजीपी को सौंपी जाएगी। चार घंटे की यात्रा के दौरान डीसीपी और उनकी टीम ने विधायक के आवासीय परिसर का निरीक्षण किया, किसी भी संभावित खतरे या आसन्न हमले के संकेत की तलाश की।

अपने परिवार द्वारा चलाए जा रहे मुर्गीपालन व्यवसाय के लिए कुछ किसानों की जमीन पर कब्जा करने के आरोपों के बाद मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद राजेंद्र ने 2021 में बीआरएस छोड़ दिया और भाजपा में शामिल हो गए। राजेंद्र ने विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था और भाजपा के टिकट पर उपचुनाव लड़ा था। उन्होंने भारी बहुमत के साथ सीट बरकरार रखी थी।

27 जून को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राजेंद्र की पत्‍नी जमुना ने सनसनीखेज आरोप लगाया था कि बीआरएस एमएलसी कौशिक रेड्डी उनके पति की हत्या की योजना बना रहे थे। एक व्यवसायी महिला जमुना ने कहा, “कौशिक रेड्डी का अहंकार मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव द्वारा उन्हें प्रदान किए गए समर्थन से आता है।” उन्होंने कहा कि अगर उनके परिवार के किसी सदस्य को नुकसान होता है तो मुख्यमंत्री जिम्मेदार होंगे। कौशिक रेड्डी ने आरोपों से इनकार किया था। उन्होंने दावा किया कि यह राजेंद्र ही हैं जो हत्या की राजनीति में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *