Amarnath Yatra begins, devotees will get first darshan of Baba today

नई दिल्ली 01 Jully (एजेंसी): आज से अमरनाथ यात्रा शुरु हो गई है। श्रद्धालू पहलगाम और बालटाल के रास्ते पवित्र गुफा की ओर निकल पड़े हैं। यात्रा के लिए 3488 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था बेस कैंप से अपने-अपने निर्धारित प्वाइंट पर पहुंचा था। दोनों रूट पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस को सौंपी गई है। जम्मू से लेकर कश्मीर फिर अनंतनाग ने गुफा और अनंतनाग से बालटाल हर जगह चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं। पुलिस, सीआरपीएफ, सेना, बीएसएफ और एसएबीसी ने कॉर्डिनेटेड सुरक्षा प्लान बनाया है। जम्मू से लेकर पवित्र गुफा तक दोनों रास्तों पर कड़े सुरक्षा के प्रबंध किये गए है। दिन-रात गश्त हो रही है। लक्ष्य है कि यात्रा ठीक ठाक और सुरक्षित चले।

जानकारी के अनुसार, केंद्र ने अमरनाथ यात्रा के लिए बहु स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीआरपीएफ के 40000 अतरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। मौसम को देखते सुरक्षाबलों और प्रशसन ने भी यात्रा के दौरान किसी आपातकाल सिथिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी की है। डिसास्टर मैनेजमेंट, एसडीआरएफ़, एनडीआरएफ की दर्जनों टीमोंके को यात्रा के दोनों रास्तों पर तैनात किया गया है।

*****************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *