Four pairs of important trains stop at Sonpur Junction Rajiv Pratap Rudy

छपरा, 20 मई (एजेंसी) । कोरोना काल के दौरान विभिन्न गतिविधियां ठहर सी गई थी। इस दौरान कई ट्रेनों को भी स्थगित किया गया था और जब शुरूआत की गई तो कई महत्वपूर्ण स्टेशनों पर उनका ठहराव रद्द कर दिया गया था। इसमें से अधिकतर ट्रेनों का ठहराव पुनः शुरू कर दिया गया है लेकिन कुछ ट्रेनों का ठहराव अब भी बंद है। इसी श्रृंखला में अब सोनपुर में ठहराव सुनिश्चित किया गया है। स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी। उक्त बातों की जानकारी सारण सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रुडी ने दी।

उन्होंने आगे बताया कि इन ट्रेनों का सोनपुर में ठहराव के लिए स्थानीय नागरिकों ने मांग की थी जिसे रेलवे बोर्ड से बात करके पूरा कराया गया है। बता दें कि रेलवे के परामर्शदात्री समिति की बैठक में सांसद ने इस संदर्भ को उठाया था और 5 जून को होने वाली अगली बैठक के पूर्व रेलवे का यह निर्णय अब अमलीजामा पहनेगा।

रुडी ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना से जोड़ने वाले सोनपुर स्टेशन पर कोरोना काल में कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव बंद कर दिया गया था। लेकिन अब प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों में गाड़ी संख्या 15203-04 (डाउन और अप) बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस, 15909-10 (डाउन और अप) अवध असम एक्सप्रेस, 13019-20 (डाउन और अप) हावड़ा काठगोदाम एक्सप्रेस के साथ ही साप्ताहिक चलने वाली 19305-06 (डाउन और अप) डॉ अम्बेडकर नगर कामख्या एक्सप्रेस का ठहराव सोनपुर जंक्शन पर सुनिश्चित किया गया है।

सांसद रुडी ने कहा कि सोनपुर जंक्शन एक ऐसा स्टेशन है जहां रेलवे का मंडल कार्यालय है ओर राज्य की राजधानी पटना जंक्शन, दानापुर और पाटलीपुत्र स्टेशन के लिए ट्रेनें गुजरती है। उन्होंने बताया कि आम नागरिक बहुत दिनों से इन गाड़ियों का सोनपुर जंक्शन पर ठहराव की मांग कर रहे थे। पहले चरण में इन चार जोड़ी ट्रेनों के ठहराव का निर्णय लिया गया है जिसमें से तीन जोड़ी प्रतिदिन चलेंगी और एक जोड़ी साप्ताहिक है। आगे भी कई ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित कराया जायेगा साथ ही छपरा होकर डीएमयु गाड़ियों का परिचालन भी कराया जायेगा।

*************************

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *